News Nation Logo

BREAKING

Banner

Honda ने Activa के 20 साल पूरे होने पर 6G मॉडल का स्पेशल एडिशन लॉन्च किया

होंडा मोटारसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (Honda Motorcycle and Scooter India-HMSI) ने बयान में कहा कि एक्टिवा के देश में दो करोड़ ग्राहक और 20 साल लंबी यात्रा के मौके पर कंपनी ने एक्टिवा 6जी का 20वीं सालगिरह संस्करण पेश किया है.

Bhasha | Updated on: 27 Nov 2020, 09:39:39 AM
Honda Activa 6G

होंडा एक्टिवा 6जी (Honda Activa 6G) (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

होंडा मोटारसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (Honda Motorcycle and Scooter India-HMSI) ने देश में एक्टिवा स्कूटर ब्रांड के 20 साल पूरे होने पर होंडा एक्टिवा 6जी (Honda Activa 6G) का विशेष संस्करण पेश किया है. इसकी गुरुग्राम में शोरूम कीमत 66,816 रुपये से शुरू है. कंपनी ने बयान में कहा कि एक्टिवा के देश में दो करोड़ ग्राहक और 20 साल लंबी यात्रा के मौके पर कंपनी ने एक्टिवा 6जी का 20वीं सालगिरह संस्करण पेश किया है. 

यह भी पढ़ें: गाड़ियों में धोखाधड़ी वाले उपकरण का मामला: SC ने स्कोडा फॉक्सवैगन की याचिका खारिज की

कंपनी के प्रबंध निदेशक, अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी आत्सुशी ओगाता ने कहा कि इस कहानी (एक्टिवा) का जन्म 20 साल पहले हुआ था, जब होंडा ने भारत के सपनों की ताकत को समझकर अपना पहला मॉडल एक्टिवा पेश किया था. तब से अब तक हर नयी पीढ़ी के साथ होंडा एक्टिवा ने भारतीय ग्राहकों को वक्त से आगे की वैश्विक प्रौद्योगिकी उपलब्ध करायी है. सालगिरह संस्करण के दो मॉडल पेश किए गए हैं. इनकी शोरूम कीमत 66,816 रुपये और 68,316 रुपये है.

यह भी पढ़ें: Omega Seiki ने पेश किए तीन इलेक्ट्रिक वाहन, मार्च 2021 से शुरू करेगा सप्लाई

बीएमडब्लू ने भारत में एक्स5 एम कॉम्पिटिशन एसयूवी पेश की, कीमत 1.95 करोड़ रुपये

जर्मनी की लक्जरी कार विनिर्माता बीएमडब्ल्यू ने भारत में अपनी नई बीएमडब्ल्यू एक्स5 एम कॉम्पिटिशन एसयूवी पेश की, जिसकी कीमत 1.95 करोड़ रुपये है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि बीएमडब्ल्यू एक्स5 एम कॉम्पिटिशन को पूरी तरह से निर्मित इकाई (सीबीयू) के रूप में आयात किया जा रहा है और अब यह भारत में बीएमडब्ल्यू डीलरशिप पर उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें: Toyota ने लॉन्च किया थर्ड जेनरेशन Innova Crysta, जानिए क्या है कीमत

इस मौके पर बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पाहा ने कहा कि बीएमडब्ल्यू एम को प्रामाणिक मोटरस्पोर्ट कार्यक्षमता के साथ प्रतिदिन इस्तेमाल के लिए तैयार किया गया है. इस गाड़ी में वी8 पेट्रोल इंजन है, जो 600 हॉर्स पावर की शक्ति देता है और इसके जरिए सिर्फ 3.8 सेकेंड में शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल की जा सकती है.

First Published : 27 Nov 2020, 09:37:29 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.