News Nation Logo

Toyota ने लॉन्च किया थर्ड जेनरेशन Innova Crysta, जानिए क्या है कीमत

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट नवीन सोनी ने कहा कि इनोवा ने 15 साल पहले भारत में प्रीमियम एमपीवी के तौर पर लॉन्च किए गए सेगमेंट को फिर से परिभाषित किया.

IANS | Updated on: 25 Nov 2020, 08:36:07 AM
Toyota Kirloskar Motor

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

ऑटो सेक्टर की प्रमुख कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) ने एमपीवी इनोवा की थर्ड जेनरेशन- 'इनोवा क्रिस्टा' (Innova Crysta) लॉन्च की है, जिसकी कीमत 16.26 लाख रुपये से 24.33 लाख रुपये के बीच है. टीकेएम के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट नवीन सोनी ने कहा कि इनोवा ने 15 साल पहले भारत में प्रीमियम एमपीवी के तौर पर लॉन्च किए गए सेगमेंट को फिर से परिभाषित किया.

यह भी पढ़ें: अब इन शहरों के कार लवर्स भी मासिक शुल्क पर ले सकेंगे Maruti Suzuki की नई कार

यह लॉन्चिंग विशेष रूप से उन ग्राहकों के लिए सही है जो परिवार के साथ या व्यावसायिक जरूरतों को लेकर की जाने वाली लंबी दूरी की यात्रा के दौरान बेजोड़ सुरक्षा और आराम चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: TVS की इस बाइक से मिलता है 110 किलोमीटर से ज्यादा का माइलेज

एमपीवी का फर्स्ट जेनरेशन मॉडल भारत में 2005 में किया गया था लॉन्च
उन्होंने आगे कहा कि इनोवा क्रिस्टा सेगमेंट में 43 प्रतिशत शेयर के साथ अपना प्रभाव बरकरार रखे हुए है. एमपीवी का फर्स्ट जेनरेशन मॉडल भारत में 2005 में पेश किया गया था, जिसकी अब तक 8.8 लाख यूनिट्स बिक चुके हैं, इसमें इनोवा क्रिस्टा भी शामिल है. वहीं सेकंड जेनरेशन की 'इनोवा क्रिस्टा' को 2016 में लॉन्च किया गया था और इसकी करीब 3 लाख यूनिट बिक चुकी हैं.

First Published : 25 Nov 2020, 08:36:07 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.