News Nation Logo

अब इन शहरों के कार लवर्स भी मासिक शुल्क पर ले सकेंगे Maruti Suzuki की नई कार

मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India-MSI) की योजना अगले तीन साल में देश के 60 शहरों में इस कार्यक्रम का विस्तार करने की है. इससे पहले कंपनी ने मारुति सुजुकी सब्स्क्राइब कार्यक्रम दिल्ली- एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद और पुणे में शुरू किया था.

Bhasha | Updated on: 24 Nov 2020, 02:56:37 PM
Maruti Suzuki India-MSI

मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India-MSI) (Photo Credit: IANS )

नई दिल्ली :

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India-MSI) ने अपने वाहन सब्स्क्रिप्शन कार्यक्रम मारूति सुजूकी सब्स्क्राइब (Maruti Suzuki Subscribe) का विस्तार चार और शहरों में करने की घोषणा की है. कंपनी ने मंगलवार को कहा कि अब इस कार्यक्रम का विस्तार मुंबई, चेन्नई, अहमदाबाद और गांधीनगर शहरों में किया जा रहा है. कंपनी की योजना अगले तीन साल में देश के 60 शहरों में इस कार्यक्रम का विस्तार करने की है. इससे पहले कंपनी ने मारुति सुजुकी सब्स्क्राइब कार्यक्रम दिल्ली- एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद और पुणे में शुरू किया था.

यह भी पढ़ें: TVS की इस बाइक से मिलता है 110 किलोमीटर से ज्यादा का माइलेज

नवी मुंबई, ठाणे, चेन्नई, अहमदाबाद और गांधीनगर में किया जा रहा है विस्तार
कंपनी ने बयान में कहा कि इस कार्यक्रम का विस्तार चार और शहरों मुंबई (नवी मुंबई और ठाणे सहित), चेन्नई, अहमदाबाद और गांधीनगर में किया जा रहा है. कंपनी ने कहा कि उसने इसके लिए ओरिक्स कॉरपोरेशन, जापान की अनुषंगी ओरिक्स ऑटो इन्फ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज इंडिया के साथ गठजोड़ किया है. कंपनी ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत ग्राहक वाहन का स्वामित्व हासिल किए बिना नई कार का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें मासिक शुल्क का भुगतान करना होगा. इस शुल्क में पूर्ण रखरखाव, बीमा और सड़क पर वाहन खराब होने पर सहायता आदि शामिल होगा.

यह भी पढ़ें: भारत में अगले साल लॉन्च हो सकती है मर्सिडीज बेंज मैबेक, जानिए क्या होगी कीमत

मारूति सुजूकी के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि इस कार्यक्रम को काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. इस परियोजना की पायलट शुरुआत के कुछ माह में ही ग्राहकों से 6,600 से अधिक पूछताछ आई हैं. इस कार्यक्रम के तहत ग्राहक मारूति सुजूकी एरिना से स्विफ्ट डिजायर, विटारा ब्रेजा और एर्टिगा तथा नेक्सा से नई बलेरा, सियाज और एक्सएल6 लेने का विकल्प चुन सकते हैं. वाहन के मॉडल और शहर के हिसाब से सब्स्क्रिप्शन शुल्क भिन्न-भिन्न है. उदाहरण के लिए अहमदाबाद में स्विफ्ट एलएक्सआई मॉडल का मासिक शुल्क 14,665 रुपये से शुरू होता है.

First Published : 24 Nov 2020, 02:55:51 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.