News Nation Logo

होंडा मोटरसाइकिल ने पेश की हॉरनेट 2.0, जानिए क्या है इसकी कीमत

होंडा हॉरनेट 2.0 (Honda Hornet 2.0) में 184 सीसी का बीएस-6 पॉवरट्रेन इंजन है. इसमें इंजन को बंद करने और शुरू करने की प्रणाली समेत कई नए फीचर हैं.

Bhasha | Updated on: 28 Aug 2020, 10:48:23 AM
Honda Hornet 2 0

होंडा हॉरनेट 2.0 (Honda Hornet 2.0) (Photo Credit: honda2wheelersindia)

नई दिल्ली:

दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (Honda Motorcylcle and Scooter India) ने होंडा हॉरनेट 2.0 (Honda Hornet 2.0) की लॉन्चिंग के साथ भारत में 180-200 सीसी इंजन क्षमता वाले मोटरसाइकिल बाजार में प्रवेश कर लिया है. इसकी गुरुग्राम में शोरूम कीमत 1.26 लाख रुपये है. होंडा हॉरनेट 2.0 में 184 सीसी का बीएस-6 पॉवरट्रेन इंजन है. इसमें इंजन को बंद करने और शुरू करने की प्रणाली समेत कई नए फीचर हैं. कंपनी के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी आत्सुशी ओगाता ने संवाददाताओं से कहा कि यह होंडा के लिए अपने पोर्टफोलियो विस्तार के नए युग की शुरुआत है, ताकि भारत में व्यापक श्रेणियों के ग्राहकों की मांग पूरी की जा सके.

यह भी पढ़ें: होंडा की पहली ऑल इलेक्ट्रिक कार बाजार में छाने को तैयार, जानिए खासियत

उन्होंने कहा कि इसका भारत से वैश्विक बाजारों में निर्यात भी किया जाएगा. एक सवाल के जवाब में ओगाता ने कहा कि कंपनी आने वाले समय में प्रीमियम श्रेणी के कई और मॉडल पेश करेगी. एमएमएसआई के बिक्री और विपणन निदेशक यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा कि कंपनी शुरुआती श्रेणी, मध्यम श्रेणी और प्रीमियम श्रेणी के बीच पोर्टफोलियो के अंतर को पाटेगी. इससे पहले कंपनी भारत में 160 सीसी की हॉरनेट 160आर की बिक्री करती रही है. चालू वर्ष में एक अप्रैल से सिर्फ बीएस-6 वाहनों की बिक्री की अनुमति के चलते कंपनी ने इसे बाजार से हटा लिया था.

यह भी पढ़ें: Audi की दमदार RS Q8 एसयूवी भारत में लांच, जानें इस कार को कितने रुपयों में ला सकते हैं घर

ग्रीनटेक ने दोपहिया, तिपहिया, हल्के वाहनों के लिये ईवी बैटरी पेश की

लीथियम आयन बैटरियां बनाने वाली स्टार्टअप कंपनी ग्रीनटेक ने दोपहिया, तिपहिया वाहनों और ट्रैक्टर व हल्के वाहनों के लिये उच्च तकनीक वाली बैटरी का बृहस्पतिवार को अनावरण किया. कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि ग्रीनटेक अपने नये संयंत्र में रॉबिन -72 और शिखर स्मार्ट दोपहिया, तिपहिया वाहन बैटरी का निर्माण करेगी. इसमें कहा गया कि इस संयंत्र में इंटरनेट ऑफ थिंग्स से लैस दोपहिया स्टार्टर बैटरी पिंटेल और ट्रैक्टरों व हल्के वाहनों के लिये उपयुक्त बड़ी बैटरी फाल्कन का भी विनिर्माण किया जायेगा.

यह भी पढ़ें: भारत में महंगी हो सकती हैं मर्सिडीज बेंज की कारें, ऑडी भी कर रही कीमतें बढ़ाने पर विचार

कंपनी के सह-संस्थापकों निखिलेश मिश्रा और पुनीत जैन ने कहा कि यह हमेशा हमारा सपना था कि एक तकनीकी रूप से उन्नत लिथियम-आयन बैटरी उत्पाद संयंत्र स्थापित करें, जो इसके उत्पादन प्रणाली के साथ-साथ भारतीय परिस्थितियों के लिये निर्मित हो। हमें उम्मीद है कि भारतीय लोग तेजी से ईवी को अपनायेंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Aug 2020, 10:45:46 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.