News Nation Logo

Hero Splendor का इलेक्ट्रिक वर्जन, फुल चार्ज में चलेगी 250 किमी

Hero Splendor की आज भी सबसे ज्यादा सेल है. टू व्हीलर वाहन में गांव हो या शहर हीरो स्पैलेंडर को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. स्पैलेंडर के पसंद करने वालों के लिए खुशखबरी सामने आई है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 02 Apr 2022, 08:59:58 PM
Electric Hero Splendor

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • आज भी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है स्पैलेंडर 
  • लोगों ने लॅान्च होते ही इंटरनेट पर सर्चिंग की शुरू 
  • जल्द ही मार्केट में आने की संभावना 

नई दिल्ली :  

Hero Splendor की आज भी सबसे ज्यादा सेल है. टू व्हीलर वाहन में गांव हो या शहर हीरो स्पैलेंडर को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. स्पैलेंडर के पसंद करने वालों के लिए खुशखबरी सामने आई है. अब कुछ ही दिनों में हीरो स्पैलेंडर का इलेक्ट्रिक अवतार सामने आया है. बताया जा रहा है कि कुछ ही दिनों में यह बाइक आम आदमी के लिए मार्केट में उपलब्ध हो जाएगी. जानकारी देते हुए एक्सपर्ट ने बताया है कि यह बाइक फुल चार्ज में 250 किमी तक चलेगी. यही नहीं इसके चार्ज होने में भी कम ही ऊर्जा खर्च होगी. क्योंकि इसकी टैक्नोलॅाजी बहुत ही कमाल की है. ऐसे में लोगों की उम्मीदें कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइक Splendor को इलेक्ट्रिक अवतार में देखने के लिए बढ़ चुकी है.

यह भी पढ़ें : Gold Price Today: रिकॅार्ड सस्ता हुआ सोना, 29901 रुपए प्रति 10 ग्राम तक पहुंची कीमत

आपको बता दें कि भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड लगातार बढ़ रही है, ख़ासकर टू-व्हीलर सेग्मेंट में लोगों की दिलचस्पी ज्यादा बढ़ी है. ग्राहकों की इसी रूचि को ध्यान में रखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां भी इस सेग्मेंट में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में लगे हैं. देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी Hero MotoCorp ने भी हाल ही में घोषणा की है कि वो जल्द ही घरेलू बाजार में अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन को Vida ब्रांड के अन्तर्गत पेश करेगी. हालांकि अभी कंपनी की तरफ से इस बाइक के इलेक्ट्रिक वर्जन को पेश करने के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है, लेकिन बाजार में कुछ कंपनियां हैं जो कि इस बाइक के लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट जरूर पेश कर रही हैं.

यह भी पढ़ें : UP: नॉनवेज के शौकीनों को बड़ा झटका, नहीं खुलेंगी मीट की दुकान

वहीं आर्टिस्ट विनय राज ने हाल ही में (Hero Splendor) इलेक्ट्रिक का एक डिजिटल इमैजिंग इमेज तैयार किया है, जो कि देखने में एकदम प्रोडक्शन रेडी मॉडल जैसा है. इसका लुक और डिज़ाइन रेगुलर मॉडल पर ही बेस्ड है लेकिन इसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं, जैसे कि फ़्यूल टैंक के नीचे बैटरी पैक के लिए जगह दी गई है.

First Published : 02 Apr 2022, 08:59:33 PM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.