logo-image

इलेक्ट्रिक स्कूटर की एंट्री, ग्राहकों के दिल में बजेगी घंटी

नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की एंट्री हो चुकी है. इस स्कूटर को आप कुल 499 अमाउंट देकर बुक कर सकते हैं. इसके साथ आपको इसमें दमदार फीचर्स भी मिलेंगे.

Updated on: 02 Dec 2021, 03:44 PM

New Delhi:

ग्राहकों के बीच इलेक्ट्रॉनिक स्कूटरों की मांग को बढ़ते देख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी बाउंस (Bounce) अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर बाउंस इनफिनिटी इलेक्ट्रिक (Bounce Infinity Electric) बाजार में लांच कर चुकी है. बाउंस कंपनी ने आज बेंगलूरु में अपने नए मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक स्कूटर को किया. इसके फीचर्स की बात करें तो इस स्कूटर में रिप्लेसबल बैटरी लगती है यानी आप बैटरी को स्कूटर से बाहर निकाल कर चार्ज कर सकते हैं और तब तक स्कूटर में दूसरी बैटरी लगा सकते है. यह स्कूटर 85 किलोमीटर तक चल सकती है. इसकी टॉप स्पीड 65 किलोमीटर है.

यह भी पढे़ं- सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार है Maruti Suzuki Alto, देती है धांसू परफॉर्मेंस

कीमत 

स्कूटर की कीमत 68,999 रुपए है ,लेकिन अगर आप बिना बैटरी के स्कूटर ले तो आप को सिर्फ 36 हज़ार में यह स्कूटर मिलेगा और बैटरी आप अपने ज़रूरत के हिसाब से कंपनी के बैटरी बैंक स्टेशन से ले सकते है जिसके लिए आपको अलग से पैसे देने होंगे. बाउंस के सीईओ विवेकानंदा हलेकेरे के मुताबिक इस स्कूटर के लांच से ऑटोमोबाइल सेक्टर में काफी बदलाव आएगा क्योंकि यह ऐसा पहले एलेट्रिक स्कूटर है जहां लोगो को बैटरी खत्म होने का डर नही रहेगा क्योंकि कंपनी जगह-जगह पर बैटरी बैंक लगाई गई और बाउंस एप में आप को पता चल पाएगा कि कहां पर आप को नई बैटरी मिल सकती है. इस स्कूटर को बुक करने के लिए आपको सिर्फ 499 रुपये का बुकिंग अमाउंट देना होगा. इन स्कूटरों के मैन्युफैक्चरिंग की बात करें तो ये कंपनी भिवाड़ी ,राजस्थान से इन स्कूटरों की सप्लाई करती है.  

यह भी पढे़ं- Tata Nexon SUV की कीमत में आया उछाल, कीमत जानकार रह जाएंगे हैरान