logo-image

Darwin ने लांच किया EV स्कूटर, 68 हजार से शुरू होगी रेंज, सिंगल चार्ज पर चलेगा 120 किमी

नए जमाने के खरीदारों के लिए ये स्कूटर बनाएं गए हैं. ख़ास बात यह है कि इन स्कूटर को विश्व एमेच्योर बॉक्सिंग चैंपियन एमसी मैरी कॉम ने लॉन्च किया था. आइये जानते हैं इसके फीचर्स

Updated on: 24 Nov 2021, 08:30 AM

नई दिल्ली :

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड लगातार बढ़ रही हैं. ऐसे में कंपनियां भी अलग-अलग तरह के फीचर्स के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर निकाल रही है. आए दिन एक से बढ़ कर एक वाहन मार्किट में देखने को मिल रहे हैं.  Darwin प्लेटफॉर्म ग्रुप ऑफ कंपनीज ने तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किए हैं. कंपनी ने देश में Darwin D5, Darwin D7, and Darwin D14 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए थे. ये तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर नए वाहनों को आसानी से टक्कर देने के काबिल हैं. चाहे इसके लुक्स की बात करें या फिर इसके फीचर्स की, नए जमाने के खरीदारों के लिए ये स्कूटर बनाएं गए हैं. ख़ास बात यह है कि इन स्कूटर को  विश्व एमेच्योर बॉक्सिंग चैंपियन एमसी मैरी कॉम ने लॉन्च किया है. Darwin D5, D7, और D14 भारत में सेल के लिए पहले से ही बढ़ती इलेक्ट्रॉनिक वाहनों की लम्बी लिस्ट में शामिल हो चुके हैं. 

यह भी पढ़ें- अब बिना बैटरी चार्ज किए चला सकेंगे मेड इन इंडिया स्कूटर

Darwin के स्कूटर की कीमत 

Darwin D5 की कीमत भारत में 68,000 रुपये रखी गई है.
Darwin D7 की 73,000 रुपये है. 
Darwin D14 की कीमत 77,000 रुपये है. ये सभी स्कूटर एक बार चार्ज करने के बाद 70-120 किमी चल सकते हैं.

 Darwin D5, D7 और D14 की डिटेल्स

Darwin को युवा लोगों की डिमांड देखते हुए लांच किया गया है. ये तीनों इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बहुत ही दमदार फीचर्स के साथ आते हैं. Darwin D5, D7 और D14 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के लुक और फीचर्स की बात करें तो  इस स्कूटर का डिज़ाइन काफी मस्कुलर है. इसमें कीलेस एंट्री, रीजेनेरेटिव ब्रेकिंग, स्पीड कंट्रोल गियर, बैटरी स्वैपिंग, बड़ा एलसीडी डिस्प्ले, यूएसबी मोबाइल चार्जर पोर्ट, हजार्ड स्विच और हाई क्वॉलिटी सस्पेंशन के साथ कई सारी शानदार खूबियां देखने को मिलेंगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डीपीजीसी समूह के सीईओ डॉ राजा रॉय चौधरी ने कहा कि ग्लोबल ऑटोमोटिव इंडस्ट्री नए फेज में है और भारत ने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की ओर बढ़ना शुरू कर दिया है, डार्विन EVAT का इरादा इस इलेक्ट्रिक-स्कूटरों में बड़ा योगदान करना है. लोगों की जैसे जैसे डिमांड इलेक्ट्रॉनिक स्कूटरों के लिए बढ़ती जा रही है, वहीं युवा वर्ग इस स्कूटर के डिज़ाइन और फीचर्स का फायदा उठा सकेंगे और सबसे अलग नज़र आएंगे. 

प्री बुकिंग 
Darwin 5, Darwin 7 और Darwin 14 को प्री-बुक करने के लिए ग्राहकों को 491 रुपये, 590 रुपये और 950 रुपये की पेमेंट करनी होगी.

यह भी पढ़ें- Rolls-Royce का EV व्हीकल सबसे आगे, बनाया रिकॉर्ड