logo-image

इन बाइक्स के दीवाने हैं धोनी, कीमत जानकार रह जाएंगे हैरान

हर किसी को कुछ न कुछ खरीदने का शौक होता है वैसे ही हमारे माहि को मेहेंगे और लेटेस्ट बाइक्स खरीदने का शौक है. इनके गैराज में आपको हर तरह की स्टाइलिश बाइक्स देखने को मिलेगी. ये देखकर हर कोई कहेगा कि धोनी क्रिकेट के ही नहीं बल्कि बाइक के भी किंग है.

Updated on: 16 Nov 2021, 09:29 AM

New Delhi:

भारतीय क्रिकेट टीम के और कप्तान कूल महेंद्र सिंह धोनी (IPL 2022) के क्रिकेट प्रेम के बारे में हर कोई जानता है. धोनी को जहां दुनिया के गली का हर एक बच्चा पसंद करता है वहीं इन सबके चहेते सितारे धोनी भी किसी के लिए दीवाने बने घूमते हैं. धोनी की दीवानगी बाइक को लेकर काफी ज्यादा है. बाइकिंग के शौकीन माही के पास दुनियाभर की लेटेस्ट स्पोर्ट्स और लग्जरी बाइक्स हैं, जो उनकी गैराज की शोभा बढ़ाती हैं. या यूं कहें कि माहि को बाइक कलेक्ट करना बहुत पसंद है जैसे हर किसी इंसान का शौक किसी न किसी चीज़ को लेकर होता है वहीं हमारे माहि का शौक अलग-अलग और बेहतरीन बाइक्स को खरीदना है. 

यह भी पढ़ें- Royal Enfield को टक्कर देने आ रही है पुराने दौर की Yezdi ADV

आप भी अगर जानना चाहते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी के पास कौन-कौन सी बाइक्स है तो आज हम आपको बताएंगे की कि भारतीय क्रिकेट के पूर्व चहेते सितारे के पास Ducati, Kawasaki, Harley Davidson, Suzuki, Yamaha समेत कई अन्य कंपनियों की कौन सी धांसू टू-व्हीलर्स हैं.

MS Dhoni ‌Bike Confederate Hellcat X132
एमएस धोनी की कुछ साल पहले एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें वह ग्रेटर नोएडा स्थित बुद्ध इंटरनैशनल सर्किट पर हैलकेट एक्स 132 चलाते नजर आए थे. जिसकी कीमत करीब 36 लाख रुपये है.

MS Dhoni Bike Kawasaki Ninja ZX-14R
समय-समय पर धोनी की इस बाइक के साथ तस्वीर सामने आती रहती है. 1,441 सीसी की कावासाकी निंजा जेडएक्स-14आर की कीमत करीब 17 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है.

MS Dhoni Bike Kawasaki Ninja H2
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महेंद्र सिंह धोनी कावासाकी निंजा एच2 के भारत में पहले ऑनर हैं. शानदार लुक और पावरफुल फीचर्स से लैस करीब 1000 सीसी की इस बाइक की कीमत 23 लाख रुपये से लेकर 80 लाख रुपये तक है.

MS Dhoni Bike Harley Davidson FatBoy
आर्नोल्ड स्वार्जनेगर के फैन महेंद्र सिंह धोनी के पास इस हॉलीवुड स्टार की फेवरेट बाइक हार्ले डेविडसन फैटबॉय भी है, जो कि सुपर क्रूजर बाइक है. इस बाइक की कीमत फिलहाल 22 लाख रुपये तक है.

MS Dhoni Bike Ducati 1098
स्पोर्ट्स और लग्जरी से लैस डुकाटी की इस बाइक ने महेंद्र सिंह धोनी की गैराज की शोभा बढ़ाई है. करीब 1100 सीसी की इस बाइक की भारत में कीमत 25-30 लाख रुपये तक थी.

यह भी पढ़ें- अब आपकी कार होगी और भी ज्यादा सेफ, बगैर टेंशन कर सकेंगे सफर

MS Dhoni Bike BSA Goldstar
पुरानी बाइक के भी शौकीन धोनी के गैराज में बीएसए गोल्डस्टार भी है और यह बाइक चलाते उनकी तस्वीर भी सामने आचुकी है. 

MS Dhoni Bike Royal Enfield Machismo
महेंद्र सिंह धोनी के पास रॉयल एनफील्ड की यह क्लासिक बाइक भी है, जिसकी कीमत करीब सवा लाख रुपये आंकी जाती है.

MS Dhoni Norton Jubilee 250, Suzuki Shogun And Yamaha RD350 Bikes
महेंद्र सिंह धोनी के पास ये तीनों बाइक्स भी हैं, जिन्हें उन्होंने अपनी करियर के शुरुआती दिनों में खरीदा था. यामाहा आरडी350 के बारे तो कई कहानियां सुनी-देखी गई हैं, जिनमें एक वह तस्वीर भी है, जिसमें वह अपनी बेटी जीवा को इस बाइक पर अपने रांची स्थित फार्महाउस में घुमाते दिखे थे. 

यह भी पढ़ें- मुंबई के पवई में ई-बाइक की शुरुआत, लास्ट माइल डिलीवरी समाधान