logo-image

Covid-19 Impact: हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने मैन्युफैक्चरिंग रोकी, शटडाउन के दौरान करेगी यह काम

Covid-19 Impact: देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी हीरो मोटो कॉर्प (Hero MotoCorp) ने 22 अप्रैल से 1 मई 2021 के बीच देशभर में संचालित सभी फैक्ट्रियों और मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स को चरणबद्ध तरीके से बंद करने की घोषणा की है.

Updated on: 21 Apr 2021, 12:14 PM

highlights

  • देशभर में संचालित सभी फैक्ट्रियों और मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स को चरणबद्ध तरीके से बंद करने की घोषणा
  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस अवधि में ग्लोबल पार्ट्स सेंटर (GPC) में भी कामकाज बंद रहेगा

नई दिल्ली :

Covid-19 Impact: देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. सरकार की ओर से संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं. इन सबके बीच देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी हीरो मोटो कॉर्प (Hero MotoCorp) ने 22 अप्रैल से 1 मई 2021 के बीच देशभर में संचालित सभी फैक्ट्रियों और मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स को चरणबद्ध तरीके से बंद करने की घोषणा की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प ने यह शटडाउन सिर्फ अल्प अवधि के लिए ही किया है और इस अल्प अवधि के बंद के बाद उत्पादन सामान्य रूप से शुरू हो जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस अवधि में कंपनी के ग्लोबल पार्ट्स सेंटर (GPC) में भी कामकाज बंद रहेगा.

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki ने गाड़ियों की सबसे ज्यादा सप्लाई के लिए रेलवे का लिया सहारा

कॉर्पोरेट ऑफिस के कर्मचारी घर से कर रहे हैं काम
हीरो मोटो कॉर्प ने शटडाउन का ऐलान करते हुए कहा है कि कंपनी शटडाउन की अवधि का इस्तेमाल अपने मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स में जरूरी मेंटेनेंस वर्क को करने में लगाएगी. कंपनी का कहना है कि 22 अप्रैल से 1 मई के बीच सभी प्लांट और GPC चरणबद्ध तरीके से बंद रहेंगे. स्टॉक एक्सचेंज को कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक कंपनी का कहना है कि इस शटडाउन से कंपनी की मांग को पूरा करने की क्षमता कोई भी असर नहीं पड़ेगा. कंपनी का कहना है कि शटडाउन से होने वाले नुकसान की भरपाई आने वाले समय में की जाएगी. कंपनी ने यह भी कहा है कि कंपनी के सभी कॉर्पोरेट ऑफिस के कर्मचारी घर से काम (Work From Home) कर रहे हैं. इसके अलावा रोटेशन बेसिस पर काफी कम कर्मचारी जरूरी सेवाओं के लिए ऑफिस आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: जानिए क्यों बंद हो गई Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग

मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स की उत्पादन क्षमता 90 लाख यूनिट
बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट आंध्र प्रदेश के चित्तूर, उत्तराखंड के हरिद्वार, हरियाणा के गुरुग्राम, धारूहेड़ा, गुजरात के हलोल और राजस्थान के नीमराणा में हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 80,000 से अधिक कर्मचारी कंपनी की इन फैक्ट्रियों में काम करते हैं. साथ ही इन मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स की उत्पादन क्षमता 90 लाख यूनिट है.