logo-image

BS6 Mahindra Mojo 300 ABS बाइक की तस्वीर आई सामने, इन नए कलर्स के साथ आएगी बाजार में

महिंद्रा टू-वीलर्स ने जल्द ही बाजार में BS6 कम्प्लायंट महिंद्रा मोजो (Mahindra Mojo) लाने की तैयारी कर ली है. कंपनी ने हाल में अपडेटेड महिंद्रा मोजो बाइक का टीजर जारी किया

Updated on: 19 Jul 2020, 03:55 PM

नई दिल्ली:

महिंद्रा टू-वीलर्स ने जल्द बाजार में BS6 कम्प्लायंट महिंद्रा मोजो (Mahindra Mojo) बाइक को उतारने की तैयारी में है. कंपनी ने हाल में अपडेटेड महिंद्रा मोजो बाइक का टीजर जारी किया था. अब BS6 कम्प्लायंट महिंद्रा मोजो की तस्वीरें जारी की गई है. जिसके बाद अपडेटेड बाइक के नए कलर ऑप्शन्स का पता चल गया है. हालांकि, महिंद्रा ने अपडेटेड मोजो (BS6 Mahindra Mojo 300 ABS) को लॉन्च करने की तारीख और इसके बारे में अन्य जानकारी साझा नहीं की है.

यह भी पढ़ें: 1 बार फुल चार्ज होने पर 480 किलोमीटर चलेगी Nissan Ariya, जानिए और खासियत

तस्वीरों के अनुसार, बीएस-6 अपडेटेड महिंद्रा मोजो बाइक तीन नए कलर ऑप्शन में आएगी, जिनमें गार्नेट ब्लैक, रूबी रेड और ब्लैक पर्ल है. गार्नेट ब्लैक कलर वाली बीएस-6 मोजो के फ्रेम और स्विंगआर्म रेड कलर में होंगे. अलॉय वील्ज और रेड पिनस्ट्राइप भी रेड कलर में होगी. थीम ड्यूल-टोन रूबी रेड कलर होगा. इसमें फ्यूल टैंक, पिलियन ग्रैब रेल और रिम स्टिकर रेड कलर में होंगे. जबकि ब्लैक पर्ल कलर वाली बाइक के टेल सेक्शन पर कंट्रास्ट वाइट कलर होगा. वहीं बाकी पूरी बाइक ब्लैक कलर में आएगी.

तस्वीर की मुताबिक, नए कलर ऑप्शन के अलावा महिंद्रा मोजो की बाकी डिजाइन और स्टाइल ज्यादातर पुराने मॉडल के जैसी ही होगी. अपडेटेड महिंद्रा मोजो में सिग्नेचर हेडलैम्प काउल, चौड़े हैंडलबार, साइड पैनल पर '300 ABS स्टिकर और लंबी सिंगल-पीस सीट होगी. इसके अलावा एक्सटेंडेड टैंक श्राउड पर BS6 का बैज आएगा. इस बाइक को नए एमिशन नॉर्म्स के तहत अपग्रेड किया गया है.

यह भी पढ़ें: BMW ने बाजार में उतारी ऐसी बाइक, जिसकी कीमत में आ जाएगी 4 वैगन आर

अपडेटेड बीएस-6 मोजो बाइक के फ्रंट में टेलेस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक अब्जॉर्बर्स सस्पेंशन दिए जाएंगे. ब्रेकिंग के बारे में बात करें, तो 320 mm फ्रंट और 240 mm रियर डिस्क ब्रेक होंगे. इस नई बाइक ड्यूल चैनल एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) से लैस होगी.

इस बाइक में बीएस-4 मॉडल वाला 295cc, सिंगल-सिलिंडर, फ्यूल-इंजेक्टेड, ऑयल-कूल्ड इंजन मिलने के चांस हैं, जो अब बीएस6 कम्प्लायंट होगा. यह इंजन बीएस-4 वर्जन में 7,500 rpm पर 26 bhp की पावर और 5,500 rpm पर 28 Nm टॉर्क जेनरेट करता है.