logo-image

1 बार फुल चार्ज होने पर 480 किलोमीटर चलेगी Nissan Ariya, जानिए और खासियत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक निसान मोटर (Nissan Motor) ने कुछ दिन पहले ही Nissan Ariya का टीजर जारी किया था. कंपनी ने पिछले साल टोक्यो में आयोजित मोटर शो के दौरान Ariya को पेश किया था.

Updated on: 18 Jul 2020, 04:11 PM

नई दिल्ली:

आर्थिक मंदी और कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) की वजह से नुकसान का सामना कर रहीं ऑटो कंपनियों ने अपनी बिक्री को बढ़ाने के लिए नए-नए प्रोडक्ट लाने शुरू कर दिए हैं. जापान की कंपनी निसान मोटर (Nissan Motor) भी अपनी फुल इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की योजना बना रही है. निसान की फुल इलेक्ट्रिक कार का नाम Nissan Ariya है. कंपनी ने इस कार के ऊपर से पर्दा हटा दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने कुछ दिन पहले ही इस कार का टीजर जारी किया था. कंपनी ने पिछले साल टोक्यो में आयोजित मोटर शो के दौरान Ariya को पेश किया था.

यह भी पढ़ें: बाइक लवर्स के लिए खुशखबरी, सड़कों पर जल्द दौड़ेगी JAWA की ये पावरफुल बाइक

एक बार बैट्री चार्ज होने पर 480 किलोमीटर तक कर सकते हैं यात्रा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इस कार में भारी बैटरी पैक दिया है और एक बार फुल चार्ज होने पर 480 किलोमीटर तक की यात्रा की जा सकती है. कंपनी ने Nissan Ariya electric SUV की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं. कंपनी ने इस कार के फ्रंट को एयरोडायनमिक लुक दिया है. कंपनी की ओर से एलईडी हेडलाइट को काफी स्लिम दिया गया है. इसके अलावा बंपर, मिरर कैप और छत को ब्लैक टच दिया गया है. कंपनी ने सोशल मीडिया के ऊपर इसकी इंटीरियर इमेज को भी शेयर किया है. इस कार के अंदर का लुक भी बेहद शानदार और कंफर्ट से युक्त है.

यह भी पढ़ें: BMW ने बाजार में उतारी ऐसी बाइक, जिसकी कीमत में आ जाएगी 4 वैगन आर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार के अंदर एक वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर और दो बड़े टचस्क्रीन भी दिए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Nissan Ariya की बिक्री अगले साल किए जाने की संभावना है. जापान में मई में इसकी बिक्री शुरू होने की उम्मीद की जा रही है. कंपनी ने जापान के बाद इस कार को अमेरिका और कनाडा के बाजार में उतारने की योजना बनाई है. Nissan Ariya की कीमत 40,000 डॉलर (लगभग 30 लाख रुपये) तय की गई है.