News Nation Logo
Banner

पुराने पेट्रोल दोपहिया वाहनों को इलेक्ट्रिक स्कूटर में बदलने का बेहतरीन ऑफर, जानें कैसे उठाएं फायदा

क्रेडआर (CredR) ने हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) के साथ मिलकर पेट्रोल वाले दोपहिया वाहनों को ई-स्कूटर या ई-बाइक से बदलने की पेशकश (एक्सचेंज ऑफर) की है.

Written By : बिजनेस डेस्क | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 12 Nov 2020, 11:16:24 AM
Hero Electric Scooter

हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर (Hero Electric Scooter) (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

पुराने दोपहिया वाहनों की बिक्री के ऑनलाइन मंच क्रेडआर (CredR) ने हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) के साथ मिलकर पेट्रोल वाले दोपहिया वाहनों को ई-स्कूटर या ई-बाइक से बदलने की पेशकश (एक्सचेंज ऑफर) की है. दोनों कंपनियों ने एक संयुक्त बयान जारी कर इस साझेदारी की घोषणा की है. इसके तहत ग्राहकों को अपने पुराने पेट्रोल दोपहिया वाहनों को इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) से आसानी से बदलने की सुविधा मिलेगी. इसके बदले में उन्हें नए वाहन की डिलिवरी कुछ ही दिन के भीतर कर दी जाएगी. 

यह भी पढ़ें: अक्टूबर में घरेलू यात्री वाहनों की बिक्री में 14 फीसदी की बढ़ोतरी

क्रेडआर की एक विशेष ऐप के माध्यम से बतायी जाएगी खरीद कीमत 

बयान के मुताबिक क्रेडआर ग्राहक के पुराने वाहन के लिए तत्काल पुनर्खरीद की कीमत बताएगा और इस राशि को हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की कीमत में अग्रिम तौर पर काट लिया जाएगा. बयान में कहा गया है कि इसके लिए ग्राहकों को अपने पेट्रोल दोपहिया वाहनों को हीरो इलेक्ट्रिक के शोरूम में ले जाना होगा. वहां पुराने वाहन का परीक्षण कर क्रेडआर की एक विशेष ऐप के माध्यम से उसकी खरीद कीमत बतायी जाएगी. क्रेडआर पुराने पेट्रोल वाहन की हालत और दस्तावेजों का सत्यापन करेगा और पुराने वाहन की कीमत को नए हीरो इलेक्ट्रिक वाहन की अंतिम कीमत में से कम कर दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: कार लवर्स को बड़ा झटका, Audi ने सभी मॉडल के दाम बढ़ाने का किया ऐलान

अभी यह ऑफर दिल्ली-एनसीआर, हैदराबाद, जयपुर, बेंगलुरू और पुणे में उपलब्ध है. बाद में इसे भारत भर में शुरू किया जाएगा. क्रेडआर के मुख्य रणनीतिक अधिकारी शशिधर नंदीगम ने कहा, ‘‘दोपहिया वाहन श्रेणी में अभी इलेक्ट्रिक वाहन की हिस्सेदारी एक प्रतिशत से भी कम है. ऐसे में इस क्षेत्र की प्रमुख कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक के साथ साझेदारी कर हम रोमांचित हैं.

क्लासिक लीजेंड्स ने 12 महीनों में 50,000 से अधिक जावा मोटरसाइकिल बेचीं

क्लासिक लीजेंड्स ने अपना परिचालन पूर्ण रूप से शुरू होने के सालभर के अंदर जावा ब्रांड की 50,000 से अधिक मोटरसाइकिलें बेची हैं. कंपनी ने बयान में कहा कि वह अपनी उत्पादन क्षमता और डीलरों की संख्या बढ़ाने का लक्ष्य लेकर चल रही है. देश में जावा और जावा फोर्टी मॉडल की मोटरसाइकिल नवंबर 2018 में पेश की गयी थी, जबकि जावा पीरैक को पिछले साल नवंबर में बाजार में उतारा गया. क्लासिक लीजेंड्स ने कहा कि जावा मोटरसाइकिल ने अपना पूर्ण परिचालन शुरू होने के बाद 12 महीनों के भीतर 50,000 दोपहिया वाहन की बिक्री का आंकड़ा पार किया है. 

यह भी पढ़ें: SUV लवर्स को मिलेंगे कई ऑप्शन, Tata Motors बनाएगी सबसे बड़ा SUV पोर्टफोलियो

कंपनी ने कहा कि यह आंकड़े देश में जावा मोटरसाइकिल की उत्साही मांग को भी दिखाते हैं. क्लासिक लीजेंड्स में 60 प्रतिशत हिस्सेदारी मंहिंद्रा की है, जबकि 40 प्रतिशत हिस्सेदारी कंपनी के संस्थापक अनुपत तलरेजा और रुस्तमजी समूह के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक बोमन ईरानी के पास है. अभी कंपनी देश में महिंद्रा एंड महिंद्रा के मध्यप्रदेश में इंदौर के पास पीथमपुर संयंत्र में अपनी मोटरसाइकिल का विनिर्माण कर रही है. यहां सालाना पांच लाख वाहन का उत्पादन होता है.

First Published : 12 Nov 2020, 11:14:21 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो