News Nation Logo
Banner

कार लवर्स को बड़ा झटका, Audi ने सभी मॉडल के दाम बढ़ाने का किया ऐलान

Audi ने कहा कि एक जनवरी 2021 से ऑडी इंडिया के सभी मॉडल की शोरूम कीमत दो प्रतिशत तक बढ़ जाएगी.

Written By : बिजनेस डेस्क | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 11 Nov 2020, 10:18:32 AM
Audi Office

ऑडी (Audi) (Photo Credit: Audi )

नई दिल्ली:

लग्जरी कार बनाने वाली जर्मनी की कंपनी ऑडी (Audi) ने अगले साल एक जनवरी से अपने सभी मॉडल की कीमत दो फीसदी तक बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. ऑडी इंडिया (Audi India) ने एक बयान में कहा कि डॉलर के मुकाबले रुपये में गिरावट और लागत बढ़ने के चलते कीमतों में संशोधन किया जाएगा. Audi ने कहा कि एक जनवरी 2021 से ऑडी इंडिया के सभी मॉडल की शोरूम कीमत दो प्रतिशत तक बढ़ जाएगी. 

यह भी पढ़ें: मांग कमजोर रहने से यात्री कारों की खुदरा बिक्री अक्टूबर के दौरान 9 फीसदी घटी

घरेलू बाजार में क्यू8, ए8 एल, आरएस 7 स्पोर्टबैंक, आरएस क्यू8, क्यू8 सेलेब्रेशन और क्यू2 किए लॉन्च

ऑडी के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि हम अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रयासरत हैं, लेकिन मुद्रा की विनिमय दर में उतार चढ़ाव एवं बढ़ती लागत ने हमारे लागत ढांचे पर दबाव बढ़ाया है. इसलिए हमें कीमतें बढ़ाने पर विवश होना पड़ा है. उन्होंने कहा कि कंपनी ने कई स्तर पर इस बढ़ती लागत को संभालने की कोशिश की लेकिन मौजूदा हालात ने हमें कीमतें बढ़ाने के लिए विवश किया है. ऑडी इंडिया ने इस साल घरेलू बाजार में क्यू8, ए8 एल, आरएस 7 स्पोर्टबैंक, आरएस क्यू8, क्यू8 सेलेब्रेशन और क्यू2 पेश किए हैं.

यह भी पढ़ें: SUV लवर्स को मिलेंगे कई ऑप्शन, Tata Motors बनाएगी सबसे बड़ा SUV पोर्टफोलियो

हीरो मोटोकॉर्प ने पेश की बीएस-6 मानक वाली एक्स्ट्रीम 200एस

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने बीएस-6 उत्सर्जन मानक वाली एक्सट्रीम 200एस पेश की है. इसकी दिल्ली के शोरूम में कीमत 1.15 लाख रुपये है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि 200 सीसी इंजन क्षमता की इस मोटरसाइकिल के साथ कंपनी एक साल के लिए सड़क पर मरम्मत (रोडसाइट असिस्टेंट) की मुफ्त सेवा भी देगी. हीरो मोटोकॉर्प के बिक्री एवं सर्विस प्रमुख नवीन चौहान ने कहा कि नयी एक्सट्रीम 200एस के माध्यम से हमारा ध्यान प्रीमियम श्रेणी पर है. हमारे प्रीमियम वाहनों में एक्ट्रीम 160आर और एक्सपल्स 200 भी बीएस-6 मानक के अनुरूप हैं. हमें उम्मीद है कि एक्स्ट्रीम 200एस भी सफलता की कहानी लिखेगी.

First Published : 11 Nov 2020, 10:18:32 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो