logo-image

SUV लवर्स को मिलेंगे कई ऑप्शन, Tata Motors बनाएगी सबसे बड़ा SUV पोर्टफोलियो

Tata Motors अपने उपभोक्ताओं के लिये बिक्री तथा इसके बाद की सेवाओं में व्यापक बदलाव की भी तैयारी कर रही है, ताकि खरीदारी का अनुभव पूरी तरह से बदला जा सके.

Updated on: 09 Nov 2020, 08:39 AM

नई दिल्ली:

टाटा मोटर्स (Tata Motors) का लक्ष्य घरेलू बाजार में स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल्स (SUV) का सबसे बड़ा पोर्टफोलियो बनाने का है. कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है. उनका मानना है कि इससे कंपनी को यात्री वाहन बाजार में हिस्सेदारी बढ़ाने में मदद मिलेगी. कंपनी अभी एसयूवी खंड में नेक्सन और हैरियर जैसे मॉडलों की बिक्री करती है. टाटा मोटर्स अपने उपभोक्ताओं के लिये बिक्री तथा इसके बाद की सेवाओं में व्यापक बदलाव की भी तैयारी कर रही है, ताकि खरीदारी का अनुभव पूरी तरह से बदला जा सके.

यह भी पढ़ें: हर तिमाही में एक नई बाइक पेश करेगी रॉयल एनफील्‍ड, 7 साल में लांच होंगे 28 मॉडल

2020 में करीब 30 फीसदी है घरेलू बाजार में एसयूवी की हिस्सेदारी
टाटा मोटर्स के यात्री वाहन व्यवसाय के अध्यक्ष शैलेश चंद्र ने बताया कि एसयूवी पर ध्यान देने का कदम बहुत स्पष्ट है. एसयूवी सेगमेंट की ओर न केवल भारत में बल्कि वैश्विक स्तर पर भी बदलाव हो रहा है. 2015 में घरेलू बाजार में एसयूवी की हिस्सेदारी केवल 15 प्रतिशत हुआ करती थी, लेकिन इस साल यह करीब 30 फीसदी है. इससे यह स्वाभाविक है कि जिसकी भी एसयूवी खंड में अधिक हिस्सेदारी होगी, उसी के पास बाजार की अधिक हिस्सेदारी भी होगी.

यह भी पढ़ें: गोजीरो मोबिलिटी की नई ई-बाइक की ऑनलाइन बुकिंग शुरू

अत: हमने कुछ समय पहले ही यह तय कर लिया था कि एसयूवी खंड में हमारा पोर्टफोलियो सबसे बड़ा होगा. उन्होंने कहा कि नेक्सन और हैरियर दोनों बिक्री के मामले में बाजार में अच्छा कर रहे हैं.