logo-image

एंप्री इलेक्ट्रिक व्हीकल ने पेश किया शानदार मैग्नस प्रो (Magnus Pro) ई-स्कूटर, जानिए खासियत

एंप्री इलेक्ट्रिक (Ampere Electric) व्हीकल एक बयान में कहा कि इस ई स्कूटर में चोरी से रक्षा वाला अलार्म, डिजिटल एलसीडी क्लस्टर, मोबाइल चार्जिंग पॉइंट, एलईडी लाइट, टेलिस्कोपिक सस्पेंशन इत्यादि फीचर है.

Updated on: 16 Jun 2020, 01:17 PM

मुंबई:

एंप्री इलेक्ट्रिक (Ampere Electric) व्हीकल ने अपना ई-स्कूटर मैग्नस प्रो (Electric Scooter Magnus Pro) पेश कर दिया है. दिल्ली में मैग्नस प्रो एक्स शोरूम में कीमत 73,990 रुपये है. एंप्री इलेक्ट्रिक, ग्रीव्ज कॉटन की ई-वाहन इकाई है. कंपनी का दावा है कि मैग्नस प्रो एक बार चार्ज करने पर 75 से 80 किलोमीटर की दूरी तय करेगा. कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसमें चोरी से रक्षा वाला अलार्म, डिजिटल एलसीडी क्लस्टर, मोबाइल चार्जिंग पॉइंट, एलईडी लाइट, टेलिस्कोपिक सस्पेंशन इत्यादि फीचर है.

यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी वापस लेने की मांग, सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा

कोविड-19 की वजह से लोगों का निजी वाहनों की ओर रुझान बढ़ा
ग्रीव्ज कॉटन लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक नागेश भसवनहाली ने कहा कि कोविड-19 (Coronavirus) के बाद निजी वाहनों की ओर रुझान बढ़ा है. नया मैग्नस प्रो इस दिशा में एक बड़ा कदम है. कंपनी के पोर्टफोलिया में अब रियो-इलाइट, जील, वी48 सीरीज, रियो सीरीज और मैग्नस ई-वाहन हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने मानसिक बीमारी को बीमा कवर में शामिल करने की याचिका पर सरकार, IRDA को नोटिस जारी किया

ऑल्टो लगातार 16वें साल सबसे बेहतर बिक्री वाली कार: मारूति सुजूकी

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारूति सुजूकी इंडिया ने कहा कि प्रवेश स्तर की छोटी कार के मामले में ऑल्टो कार लगातार 16वें साल सबसे बेहतर बिक्री वाली मॉडल बनी है. वर्ष 2019- 20 के दौरान इस मॉडल की 1.48 लाख कारों की बिक्री हुई है. कंपनी ने यहां जारी वक्तव्य में कहा है कि ऑल्टो कार सितंबर 2000 में बाजार में पेश की गई थी और उसके बाद 2004 में यह पहली बार भारत की सबसे बेहतर बिक्री वाली कार बन गई. एमएसआई के कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा ऑल्टो का मजबूत ग्राहक आधार ही इसकी ग्राहकों के बीच लोकप्रियता को बताता है.

यह भी पढ़ें: EPFO ने दावों के निपटारे के लिए शुरू की ये सुविधा, कर्मचारियों को होगा बड़ा फायदा

समय के साथ ब्रांड में किये जाने वाले सुधारों और इसे तरोताजा बनाने को ग्राहक ने सराहा है. उन्होंने कहा कि मारुति सुजुकी ग्राहक की बदलती चाहत पर नजदीकी से नजर रखती है और उसी बदलाव के अनुरूप अपने उत्पादों को तैयार करती है. उन्होंने कहा कि नये नियमनों को ध्यान में रखते हुये वर्तमान नई ऑल्टो में सुरक्षा के सभी मानक उपाय किये गये हैं. इनमें ड्राइवर साइड में एयरबैग, एंटी-लाक ब्रेकिंग प्रणाली और इलेक्ट्रानिक ब्रेकफोर्स वितरण, रिवर्स पार्किंग सेंसंर और तीव्र गति चेतावनी प्रणाली इसमें दी गई है. कंपनी का कहना है कि इसमें तेज टक्कर और पैदल यात्री सुरक्षा नियमनों का भी अनुपालन किया गया है.