logo-image

सच्चा प्यार पाने के लिए इन उपायों को माना जाता है फायदेमंद, जानिए क्या हैं वो उपाए

अपने पुराने प्यार को पाने की है चाह. तो इन सब उपाए से आप अपनी ज़िन्दगी में पुराने प्यार को भी वापस ला सकते हैं.

Updated on: 21 Dec 2021, 11:19 AM

New Delhi:

जिंदगी में सच्चा प्यार सबको पाना होता है. लेकिन कहते हैं न कि सच्चा प्यार सबको किस्मत से मिलता है. हम सभी को कभी न कभी किसी न किसी से सच्ची मोहब्बत ज़रुर होती है, लेकिन सवाल यहं खड़ा होता है की किस किस को सच्चा प्यार नसीब हुआ है. यदि उसको पाने की तमन्ना आपके दिल में है तो आपके लिए कुछ बातें बहुत महत्वपूर्ण होंगी. हम आपको सच्चा प्यार पाने के कुछ आसान तरीके बताने जा रहे हैं. ये तरीके सिर्फ प्यार के लिए ही नहीं बल्कि आपकी जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए भी है. इसके अलावा कई लोगों को अपने खोये हुए प्यार की तलाश रहती है, या फिर अपने पुराने प्यार को पाने की चाह. तो इन सब उपाए से आप अपनी ज़िन्दगी में पुराने प्यार को भी वापस ला सकते हैं. चलिए जानते हैं क्या है वो उपाए. 

यह भी पढ़ें- 5 राशियां, 5 अलग अंदाज़, अलग तरह से प्यार दिखाते हैं ये राशि के लोग

-भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की तीन महीने तक पूजा करें. पूजन के बाद ‘ओम लक्ष्मी नारायण नमः’ मंत्र का तीन माला जाप करें. साथ ही इन तीन माह तक प्रत्येक गुरुवार को मंदिर में प्रसाद चढ़ाएं. ऐसा करने से आपको अपने जीवन में नए रास्ते दिखेंगी मन शांत होगा और प्यार आपके जीवन में दुबारा आएगा. 

-माँ दुर्गा की पूजा करें और उनकी प्रतिमा पर लाल रंग का ध्वज या चुनरी चढ़ाएँ। ऐसा करने पर मनचाहे प्यार की प्राप्ति होती है.

-भगवान श्रीकृष्ण के मंदिर में बांसुरी के साथ पान अर्पित करें. साथ ही भगवान श्रीकृष्ण के साथ राधा जी की प्रेममय तस्वीर का ध्यान कर ॐ हुं ह्रीं सः कृष्णाय नमः मंत्र का जाप करें इस मंत्र के जाप के बाद भगवान श्रीकृष्ण के ऊपर शहद छिड़कें. असा करने से भगवान आप पर अपनी कृपा बना कर रखेंगे. 

-पूरे विधि-विधान के साथ भगवान शिव रुद्राभिषेक करें.

-पूरे नियमानुसार सोलह सोमवार का व्रत रखें. इससे भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त होता है और मनचाहा प्यार का वरदान प्राप्त होता है

-अपने प्यार की सुरक्षा के लिए ॐ हीं नमः मंत्र का जाप करें. इस मंत्र को एक सप्ताह तक प्रतिदिन एक हज़ार बार जाप करें.

ये तो हो गए प्यार पाने के उपाए. लेकिन ध्यान रहे की ये उपाए आपका जीवन बेहतर बनाने के लिए भी है. क्योंकि प्यार तभी सच्चा होता है जब दोनों तरफ से मंजूरी हो. किसी भी रिश्ते को ज़बरदस्ती हासिल नहीं किया जा सकता. इसलिए आपके पार्टनर की जिसमे ख़ुशी हो, दोनों साथ में बैठकर सुलह करके फैसला लें. क्योंकि सच्चा प्यार किस्मत से ही मिलता है. ये सारे उपाए आपका जीवन बेहतर और आपको नए रास्ते दिखाएंगे. 

यह भी पढ़ें- इन राशि वालों के लिए Christmas Tree रखना रहेगा शुभ, मां लक्ष्मी का होगा वास