logo-image

इन राशि वालों के लिए Christmas Tree रखना रहेगा शुभ, मां लक्ष्मी का होगा वास

क्रिसमस ट्री का वास्तु शास्त्र से एक बहुत बड़ा जुड़ाव है. इसलिए इसे घर में रखना चाहिए. आइये जानते हैं किन राशिओं के लिए ये ट्री है लकी.

Updated on: 20 Dec 2021, 11:27 AM

New Delhi:

आज तक हमने आपको वास्तु शास्त्र के बारें में खूब बताया है. लेकिन क्रिसमस आने में जहां कुछ ही दिन हैं वहीं क्रिसमस का जुड़ाव वास्तु शास्त्र से भी है. क्रिसमस ट्री के पौधे को अगर घर पर लगाया जाए तो वास्‍तु शास्‍त्र में भी इसके काफी फायदे हैं. वास्‍तु के अनुसार, अगर आपके घर पर सचमुच का क्रिसमस ट्री है तो ये आपके कई वास्‍तु दोषों काटता है और घर में सकारात्‍मकता बनाए रखता है. घर में खुशियों का सुख, समृद्धि का वास होता है. यह घर को डेकोरेट करने का काम तो करता ही साथ ही लोगों को भी आपका घर पसंद आने लगता है. क्रिसमस ट्री अगर हेल्‍दी और सही शेप में है तो परिवार में एकजुटता बढ़ती है और नेगेटिव एनर्जी दूर होती है. 

यह भी पढ़ें- 5 राशियां, 5 अलग अंदाज़, अलग तरह से प्यार दिखाते हैं ये राशि के लोग

वास्‍तु के अनुसार क्रिसमस ट्री में मां लक्ष्मी का वास माना गया है. ऐसे में अगर आप अपने घर आंगन में क्रिसमस का पौधा लगाते हैं तो घर में धन की वर्षा होगी और माँ लक्ष्मी का वास होगा. वहीं इस बार कुछ राशियों के लिए क्रिसमस ट्री रखना शुभ माना गया है. आइये जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां जिनके लिए क्रिसमस ट्री रखना होगा इस बार लकी.

मेष राशि : ये राशि के लोग उस दिन से अपनी जिंदगी में आगे बढ़ने का सोचेंगे. क्रिसमस ट्री आपके लिए बेहद लकी है. ये ट्री आपकी जिंदगी से साड़ी मुसीबतें हटाएगा और नए रास्ते खोलेगा. क्रिसमस ट्री को आप सजा कर घर पर रखें और उस दिन मिठाई या केक खाना शुभ है. 

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोगों के लिए क्रिसमस ट्री रखना शुभ माना गया है. ये आपको नयी एनर्जी के साथ सतह आपके पास से नेगेटिव एनर्जी को दूर करेगा. इस बार क्रिसमस ट्री आपके लिए फायदेमंद साबित होसकता है. आपके रुके हुए काम इस बार बन सकते हैं. 

सिंह राशि: सिंह राशि उस दिन से दूसरों की नहीं बल्कि अपने दिल की बात सुनेंगे. प्यार करते हैं तो इजहार करें. क्रिसमस ट्री रखने के बाद आपके ज़िन्दगी के रास्ते से कई बढ़ाएं कट सकती हैं. लाभ की स्थिति बनी हुई है. क्रोध भूलकर भी न करें.

तुला राशि: वालों के लिए क्रिसमस ट्री रखना बेहद शुभ है. उस दिन आप सबकी छोड़ खुद के लिए सोचेंगे. क्रिसमस ट्री को सजा कर अपने कमरे या घर पर रखें और दूसरों को आप गिफ्ट भी दे सकते हैं. 

यह भी पढ़ें-  साल 2022 से वापस आ सकता है इन राशि वालों का पुराना प्यार