News Nation Logo
Banner

Rashifal 5 May 2022: आज गुरुवार के दिन इन राशि के जातकों को करना पड़ सकता है मुश्किलों का सामना, दफ्तर में माहौल हो सकता है खराब

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 5 मई का राशिफल.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 05 May 2022, 08:27:30 AM
आज गुरुवार को इन राशि के जातकों को करना पड़ सकता है मुश्किलों का सामना

आज गुरुवार को इन राशि के जातकों को करना पड़ सकता है मुश्किलों का सामना (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

Today Horoscope 5 May 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों को आज गुरुवार के दिन करना पड़ सकता है मुश्किलों का सामना, किन राशि के जातकों को आज दफ्तर में मिल सकता है खराब माहौल और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 5 मई का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Lord Vishnu Mantra Jaap: आज विष्णु जी के इन मंत्रों का करेंगे जाप, दुख होंगे दूर और आशीर्वाद होगा प्राप्त

मेष (Aries): आप जहां भी नौकरी करते हैं वहां आपके दायित्व के साथ ही पद भी बढ़ने वाला है. आपको टीम का नेतृत्व करना पड़ेगा. अपने आपको टीम लीडर के रूप में तैयार करें. व्यापारियों को किसी नए काम को शुरू नहीं करना चाहिए, वे जो काम कर रहे हैं उसी को मन लगा कर करें वर्ना नए काम में हानि भी हो सकती है. युवाओं को कामयाबी मिलने से पहले कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. उन्हें आलस छोड़ कर अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में डट जाना चाहिए. परिवार में किसी भी तरह का विवाद या भ्रम है तो उसे पालना ठीक नहीं बल्कि उसे निपटाने के लिए पहल करें तो रास्ता निकल ही आएगा. काम अधिक है तो भी समय निकाल कर कुछ खाते रहिए क्योंकि अधिक देर तक भूखे रहना ठीक नहीं. पुराने रोग फिर से उभर सकते हैं. 

वृषभ (Taurus): इस राशि के लोगों को अपने कार्यस्थल पर शुभचिंतकों की राय को पूरी तन्मयता से सुनना चाहिए और अपनी बुद्धि-विवेक के अनुसार निर्णय करना चाहिए. घर हो या कारोबार आपको दोनों स्थानों पर वरिष्ठ जनों का सहयोग और सानिध्य प्राप्त होने वाला है. युवा वर्ग अपनी सोशल नेटवर्किंग को बढ़ाने पर ध्यान दें क्योंकि यही आगे काम आएगी. आपकी आर्थिक परेशानियां जल्द ही दूर होंगी, प्रयास जारी रखें. जीवन साथी से कोई मतभेद हो जाए तो भी आप शांत रहें ताकि हालात न बिगड़ने पाएं. आपकी शांति धीरे से उन्हें समझ में आ जाएगी. मसल्स में दर्द हो सकता है, मसाज कराई जा सकती है. पुराने अभिन्न मित्रों से आपका मिलना होगा.  
  
मिथुन (Gemini): मिथुन राशि के लोग नकारात्मकता से दूर रहकर सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेंगे. आपको सफलता मिलना तय है इसलिए जो भी काम आए पूरी मेहनत से पूरा करें. व्यापारियों को आर्थिक नुकसान हो रहा है तो परेशान होने की कतई जरूरत नहीं है, जल्द ही इस स्थिति से उबरने का रास्ता निकलेगा. पढ़ाई पूरी करने के बाद नौकरी की तलाश करने वाले युवा अब पूरी ताकत से प्रतियोगिता के लिए जुट जाएं और जीके पर ध्यान दें. परिजनों के साथ यात्रा की स्थिति बन रही है लेकिन सावधान और संयमित रहना होगा. स्वास्थ्य के मामले में एलर्जी जनित परेशानियां हो सकती हैं. परिवार के सबसे छोटे सदस्य की पढ़ाई पर निवेश करना पड़ सकता है. यह उसके भविष्य के लिए जरूरी है. 

कर्क (Cancer): इस राशि के लोग दिल-दिमाग दोनों को काम पर लगाए रखें. केवल दिल के आधार पर भावुकता से काम न करें. कोई भी निर्णय जल्दबाजी में न लें और तनाव से दूर रहें. व्यापारियों के पास बहुत काम हैं तो हड़भड़ी में काम करने के बजाय पहले प्राथमिकता के आधार पर कामों की सूची बना लें. वो काम पहले करें जिनमें कमाई की संभावना है. ऐसे युवा जो नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनके लिए खुशखबरी आने वाली है किंतु पढ़ाई जारी रखें. परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य को धन लाभ प्राप्त होगा जिससे परिवार का वातावरण प्रसन्नता से भरा रहेगा. शराब, धूम्रपान आदि का सेवन करने की आदत हो तो अब उसे छोड़ दें. यह गलत तो है ही, आपकी सेहत पर भी असर डाल रही है. यदि कोई गरीब आदमी आपके पास मदद मांगने आए तो इनकार मत कीजिएगा. उसकी यथासंभव मदद करें.
  
सिंह (Leo): सिंह राशि वाले लोगों को अपने व्यवहार में सुधार लाने की आवश्यकता है. अपने सहयोगी या अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ अच्छे से पेश आएं, अनावश्यक बहस आपको शर्मिंदगी भी दिला सकती है. व्यापारियों को इस समय अपने पुराने स्टॉक को निकालने पर ध्यान देना चाहिए. जब यह निकल जाए तो नया स्टॉक तैयार कीजिए. युवा अपने करियर पर फोकस करें जो उनके लिए आवश्यक है. प्रेम प्रसंग में लिप्त रहने की जरूरत कतई नहीं है. रिश्तों को सम्मान देना चाहिए. घर की महिलाएं मायके जाने को कहती हैं तो उन्हें जाने दीजिए. सेहत के मामले में डायबिटीज रोगियों को विशेष सावधान रहने की जरूरत है. सुबह-शाम खुली हवा में टहलना भी दवा के साथ आवश्यक है. जब आप लोगों के बीच बैठते हैं तो हो सकता है किसी साथी की बात आपको चुभ जाए लेकिन इसको लेकर बहुत गंभीर न हों. 

कन्या (Virgo): इस राशि के लोगों को अपना काम समय से पूरा करना चाहिए क्योंकि ऐसा न हो पाने पर वे तनाव में आ सकते हैं. काम अधिक है तो गति को तेज करें. फुटकर कारोबारी अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. ग्राहक अच्छी संख्या में आएंगे और बिक्री भी खूब होगी. युवाओं को अपने व्यवहार में सरलता और विनम्रता लानी होगी क्योंकि इन दो गुणों की कमी से आप अपना नुकसान कर रहे हैं. जिन लोगों का जन्मदिन है, उन्हें परिजनों से खास उपहार  मिलने की स्थिति है. अपना जन्मदिन परिवार के साथ मना कर आनंद लीजिए. अपने खानपान में बदलाव करें क्योंकि आपको कब्ज की शिकायत हो सकती है. फाइबर, फल अधिक लें और पानी भी खूब पिएं. लोगों से खूब मिलें लेकिन ध्यान रहे कुसंगति न होने पाए. 
 
तुला (Libra): तुला राशि के लोगों को अपने ऑफिस के नियमों का पालन करना चाहिए, समय से न पहुंचने या काम न करने पर अधिकारियों की नाराजगी झेलनी पड़ेगी. कारोबारियों को अपने ग्राहकों और स्टाफ से बहुत ही प्यार से बात करनी चाहिए. युवा वर्ग खुद को तकनीकी लिहाज से अपडेट करें. आज के समय में प्रगति के लिए यह आवश्यक है. पूरे परिवार के साथ आप काफी समय से कहीं नहीं गए हैं, अब यात्रा का योग बन रहा है. हाजमे की समस्या पैदा हो सकती है इसलिए खानपान पर ध्यान रखते हुए पाचन तंत्र को मजबूत करें. सामाजिक लिहाज से आप जिन लोगों के साथ रोज गपशप करते हैं, वहां किसी बात पर नाराजगी हो सकती है किंतु इसे दिल पर न लें. 

यह भी पढ़ें: Guruwar Vrat Niyam: गुरुवार को भूलकर भी न करें ये काम, धन की होती है हानि और दरिद्रता का होने लगता है वास

वृश्चिक (Scorpio): इस राशि के लोगों को नई चुनौतियां मिलने वाली हैं किंतु उन्हें इसे बोझ समझने की जरूरत नहीं है बल्कि इनका सामना करें क्योंकि इनसे आप कुछ न कुछ सीखने वाले हैं. ऑनलाइन भुगतान लेने या करने वाले व्यापारी सभी लेनदेन सोच समझ कर करें ताकि किसी तरह का नुकसान न होने पाए. युवा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी मन लगा कर करें. यदि उन्हें भूलने की शिकायत है तो लिख-लिख कर याद करें. परिवार में अपने छोटों से कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगी जिससे मन प्रफुल्लित होगा. आपका स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है. खानपान की इच्छा होगी और स्वाद भी मिलेगा. अच्छे स्वास्थ्य से मन प्रसन्न होगा. कुछ लोगों से मिलना भी होगा. 

धनु (Sagittarius): धनु राशि के लोगों को कार्यस्थल पर प्रतिकूल वातावरण मिल सकता है किंतु ऐसा होने पर आपको प्रतिक्रिया नहीं देनी है. धैर्य से काम लें तो सब ठीक हो जाएगा. व्यापारियों का कामकाज सामान्य रहने वाला है यानी न मंदी न तेजी. नौकरी की तलाश करने वाले युवक नौकरी की तलाश के लिए घर पर बैठने के बजाय हाथ पैर मारने की कोशिश करें या ऑनलाइन सर्च करें. अचानक किसी पुराने परिचित का आपके घर पर आगमन होगा जिसे देखते ही आपकी खुशी दोगुनी हो जाएगी. स्वास्थ्य ठीक रखना है यानी निरोगी रहना है तो योग और मेडिटेशन को दिनचर्या का हिस्सा बनाएं ताकि तन और मन स्वस्थ रहे. अपनी सोच सकारात्मक रखें. किसी सामाजिक कार्यक्रम में कुछ अधिक देर रुकना होगा. 

मकर (Capricorn): इस राशि वाले लोगों को अपने कार्यस्थल पर अच्छा काम करने पर बॉस की तरफ से एप्रिसिएशन मिल सकता है. व्यापारियों की अच्छा लाभ कमाने की स्थिति बन सकती है. स्टॉक आदि दुरुस्त कर लें ताकि मांग पर आपूर्ति कर सकें. युवा अपने फ्यूचर पर फोकस करें. प्रेम प्रसंग भी परवान चढ़ सकता है किंतु उस रास्ते पर डगमगाने की जरूरत नहीं है. परिवार के लोगों के साथ तालमेल से रहें, उनके साथ कुछ वक्त गुजारें तभी मुश्किल दौर आसानी से कट जाएगा. सेहत के लिहाज से दांत में दर्द आदि की समस्या हो सकती है. दांतों की दो समय सफाई तो करनी ही चाहिए. दिन में काम के बोझ से परेशान हो सकते हैं किंतु शाम को बचपन के मित्रों के साथ बैठकर सारी थकान भूल जाएंगे. 
  
कुंभ (Aquarius): कुंभ राशि के लोगों को अपने काम के स्थान पर सभी लोगों के साथ सामान्य संबंध बना कर रखने चाहिए. बॉस किसी बात पर टोके तो बहस करने की जरूरत नहीं है. कारोबारियों को सोच समझ कर सौदे करने चाहिए, अधिक लाभ कमाने के चक्कर में कहीं नुकसान न उठाना पड़े. युवाओं को जल्द ही सफलता मिलने वाली है किंतु उन्हें अपनी पढ़ाई पर ही फोकस करना चाहिए. समय निकाल कर कुछ देर परिवार के लोगों के साथ बैठकर हालचाल लेते रहें. सांस के रोगियों को बेहद सावधान रहने की जरूरत है. यह मौसम उनके लिए ठीक नहीं है, घर पर रहकर आराम करना चाहिए. अपने पुराने मित्रों के जमघट में बैठकर आपका मूड फ्रेश हो जाएगा और दिन के काम का बोझ रफूचक्कर हो जाएगा.

मीन (Pisces): मीन राशि के लोगों को अपने ऑफिस में वातावरण बहुत अच्छा रखना होगा. उत्साह के साथ मिलजुल कर काम करेंगे. व्यापारियों को अपने पार्टनर के साथ संबंधों में पारदर्शिता को बढ़ाना चाहिए ताकि किसी तरह का शक एक दूसरे पर न पैदा हो और विश्वास बना रहे. युवाओं को अपने करियर के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी, मेहनत कभी भी व्यर्थ नहीं जाती है. कारोबार में पार्टनर और घर पर लाइफ पार्टनर का विश्वास जीत कर काम करें. रिश्ते मजबूत रहें इसके लिए आपको निरंतर प्रयास जारी रखने होंगे. सेहत के मामले में अलर्ट रहना होगा. कोई बीमारी बड़ी बनें इसके पहले ही डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए. समाज और परिवार के बीच आपको सम्मान मिलने वाला है.

First Published : 05 May 2022, 08:27:30 AM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.