News Nation Logo
Banner

Lord Vishnu Mantra Jaap: आज विष्णु जी के इन मंत्रों का करेंगे जाप, दुख होंगे दूर और आशीर्वाद होगा प्राप्त

अगर रोजाना भगवान श्री हरि (lord vishnu puja) की पूजा करने के बाद इन मंत्रों का जाप किया जाए, तो लोगों के सभी दुख-तकलीफें दूर हो जाएंगी. तो, चलिए आपको उन मंत्रों (lord vishnu mantra jaap) के बारे में बताते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 05 May 2022, 08:13:01 AM
Lord Vishnu Mantra Jaap

Lord Vishnu Mantra Jaap (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली:  

जिन लोगों पर सृष्टि के पालनकर्ता विष्णु भगवान (lord vishnu) की कृपा बरसती है. वो लोग जीवन में सभी तरह के सुख पा लेते हैं. इसके साथ ही उनके जीवन के सभी संकटों का नाश हो जाता है साथ ही जीवन भी धन्य हो जाता है. मां लक्ष्मी भगवान विष्णु की अर्धांगिनी हैं. ऐसे में जिन लोगों पर श्री हरि की कृपा होती है. उन्हें मां लक्ष्मी का आशीर्वाद जरूर मिलता है. रोजाना भगवान श्री हरि की पूजा और मंत्रों का जाप (lord vishnu mantra jaap) करने से लोगों के जीवन के सभी संकटों का नाश हो जाता है. इसके साथ ही धन-वैभव की प्राप्ति (daily puja tips) होती है. 

यह भी पढ़े : Guruwar Vrat Niyam: गुरुवार को भूलकर भी न करें ये काम, धन की होती है हानि और दरिद्रता का होने लगता है वास

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार भगवान विष्णु (lord vishnu jaap) की सच्चे मन से पूजा करने से लोगों की सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं. इसके साथ ही घर में मां लक्ष्मी का वास होता है. अगर रोजाना भगवान श्री हरि की पूजा करने के बाद इन मंत्रों का जाप किया जाए, तो लोगों के सभी दुख-तकलीफें दूर हो जाएंगी. तो, चलिए आपको उन मंत्रों (powerful mantra jaap) के बारे में बताते हैं.  

यह भी पढ़े : Chanakya Niti: धरती पर बोझ होते हैं ऐसे लोग, दूसरों का जीवन भी कर देते हैं बर्बाद

विष्णु गायत्री मंत्र - (lord vishnu gayatri mantra)

ॐ नारायणाय विद्महे।
वासुदेवाय धीमहि।
तन्नो विष्णु प्रचोदयात्।।

भगवान विष्णु के इस मंत्र का जाप करने से लोगों को सभी दुखों से छुटकारा मिलता है. माना जाता है कि जो लोग इस मंत्र का जाप पूरे विधि-विधान के साथ करते हैं. उनके सारे दुख-कष्ट दूर हो जाते हैं.

विष्णु भगवान का लोकप्रिय मंत्र - (lord vishnu famous mantra) 

ॐ नमोः भगवते वासुदेवाय ||

शास्त्रों के अनुसार ये मंत्र विष्णु जी का मूल मंत्र है. भगवान विष्णु की भक्ति के लिए इस मंत्र का जाप पूरी श्रद्धा और सच्चे मन से करना चाहिए.  

यह भी पढ़े : Ganga Saptami 2022, Rochak Katha: जब भगवान शिव की जटाओं से निकली मां गंगा ऋषि जह्नु के पेट में हुई कैद और किया सृष्टि का उद्धार

सुदर्शन चक्र साधना मंत्र -  

ॐ ह्रीं कार्तविर्यार्जुनो नाम राजा बाहु सहस्त्रवान।
यस्य स्मरेण मात्रेण ह्रतं नष्टं च लभ्यते।।

सुदर्शन चक्र साधान मंत्र से कई प्रकार के लाभ और विष्णु जी का आशीर्वाद (lord vishnu sudarshan chakra sadhna mantra) प्राप्त होता है.   

First Published : 05 May 2022, 08:13:01 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.