logo-image

Rashifal 3 April 2022: आज रविवार के दिन इन राशि के जातकों पर बरसेगी विशेष सूर्य कृपा, लंबे वक्त से अटका काम होगा पूरा और प्रॉपर्टी डीलिंग में मिलेगा लाभ

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 3 अप्रैल का राशिफल.

Updated on: 03 Apr 2022, 09:32 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 3 April 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों पर आज रविवार के दिन सूर्य देव की बरसेगी विशेष कृपा, किन राशि के जातकों का लंबे वक्त से अटका काम होगा पूरा, किन राशि वाले जातकों को प्रॉपर्टी डीलिंग में मिलेगा जबरदस्त लाभ और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 3 अप्रैल का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Raviwar Upay: रविवार को करें ये अचूक उपाय, धन की नहीं होगी कमी और मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा

मेष (Aries): आपको अच्छी खबर मिलेगी. किसी सम्मानीय व्यक्ति का मार्गदर्शन मिलेगा. धन लाभ के नये रास्ते नजर आयेंगे.  छोटे-मोटे प्रलोभन से खुद को दूर रखने की कोशिश करें. किसी प्रॉप्रर्टी को लेकर गर्व महसूस करेंगे. काफी लंबे समय से अटकी हुई चीजें पूरी होने लगेंगी.  
   
वृषभ (Taurus): घर में प्यार और समझदारी देखने को मिलेगी. आप किसी प्रोजेक्ट रिसर्च पर काम कर सकते हैं. व्यापार से संबंधित लोगों को ईमानदारी के साथ कार्य करना चाहिए. कोर्ट व कचहरी के काम से छुटकारा मिल सकता है. आज समय पर आप अपनी जिम्मेदारी पूरी कर पाएंगे. 

मिथुन (Gemini): स्वयं के लिए समय निकालना बढ़िया रहेगा. आपसी विश्वास के सहारे पारिवारिक रिश्तों में मजबूती आयेगी. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है. आपकी इनकम अच्छी रहेगी. जल्दी कामयाबी पाने के चक्कर में अनुचित कार्यों में ध्यान ना दें. 

कर्क (Cancer): आपको अपनी बात रखने का मौका मिलेगा. परिवार को कोई सदस्य आपकी प्रतिष्ठा को बढ़ाएगा. उन्नति के लिए नए मार्ग और विकल्पों की तलाश करना जरूरी है. प्रॉपर्टी डीलर के लिए आज का दिन अधिक फायदेमंद है. जरूरत से ज्यादा खर्चों पर नियंत्रण का प्रयास करें.   
  
सिंह (Leo): दूसरे क्या कह रहे हैं इसे सुनें. अधिकारियों से खास पहचान बनेगी. आज दूसरे को दिया हुआ धन प्राप्त हो सकता है.  अनावश्यक खर्चों में कटौती करें. कार्यक्षेत्र में आपके पक्ष में परिवर्तन हो सकते हैं. किसी बड़े कार्यक्रम में मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. 

कन्या (Virgo): ढेरों बातचीत करेंगे जिससे आपका मन हर्षित होगा. जानकार एवं वरिष्ठ लोगों के साथ काम करने का अवसर हाथ से ना जाने दे. इस समय व्यापारियों को बहुत दिमाग से काम लेने की जरूरत है. वित्तीय मामले पक्ष में हल हो सकते हैं. 
 
तुला (Libra): दूसरे लोगों के साथ राजनीति से बाहर रहने की कोशिश करें. मन में कुछ नया करने का जोश और जुनून दिखाई देगा. खाने-पीने के व्यापारियों के लिए अच्छा समय है. छात्रों को विशेषज्ञ शिक्षकों से मदद मिलेगी. किसी पर अति भरोसा करना तनाव दे सकता है.  

यह भी पढ़ें: Chaitra Navratri 2022 Maa Brahmacharini Puja Importance and Mantra: चैत्र नवरात्रि के दूसरे दिन मां ब्रह्मचारिणी की पूजा का जानें महत्व और पढ़ें ये मंत्र, हर इच्छा होगी पूरी

वृश्चिक (Scorpio): आपका उदार भाव लोगों को काफी प्रभावित करेगा. ऑनलाइन नए आभूषण खरीदने का अवसर मिल सकता है. जल्दी धन कमाने के लिए गलत योजना में पूंजी निवेश नहीं करें सतर्क रहें. पढ़ाई में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा. विवाहितों को संतान सुख की प्राप्ति होगी.  
 
धनु (Sagittarius): आपका दिन उत्तम रहेगा. कार्यक्षेत्र पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा. इनकम बढ़ाने के कुछ अच्छे मौके भी आपको मिल सकते हैं. सामाजिक मोर्चे पर नेटवर्किंग फायदेमंद साबित होगी. परिवार में आपका पॉजिटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित करेगा.   

मकर (Capricorn): नई उम्मीद के साथ दिन की शुरुआत होगी. रियल स्टेट्स से जुड़े लोग डिस्काउंट ऑफर कर सकते हैं. व्यापार में कोई भी बदलाव करने से पूर्व वरिष्ठों से सलाह अवश्य लें. घर में नए मेहमान के आगमन की सूचना मिल सकती है.  
  
कुंभ (Aquarius): अपनी दिनचर्या में बदलाव लाने का प्रयास करें. इस समय में अपनी किसी हॉबी अथवा हुनर को निखारने का प्रयास करें. कोई नया काम शुरू करने का मन बनायेंगे. आर्थिक कार्यों में ध्यान लगाने से मन शांत रहेगा. दुकान से सम्बन्धित चिंता रहेगी.  

मीन (Pisces): आपको छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से बचना चाहिए. किसी खास मामले को लेकर आपकी सोच बदल सकती है. ऑनलाइन व्यापार करते हैं उनको व्यापार बढ़ाने के लिए नई योजनाएं बनानी चाहिए. अटकी योजना फिर शुरु करने का सही समय हैं.