logo-image

Rashifal 21 July 2022: आज गुरुवार के दिन इन राशियों के परिवार में उत्साह का रहेगा माहौल, व्यवसाय में लाभ के संकेत

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 21 जुलाई का राशिफल (Today horoscope rashifal 21 July 2022).

Updated on: 21 Jul 2022, 09:43 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 21 July 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के परिवार में आज गुरुवार के दिन उत्साह का रहेगा माहौल, किन राशि के जातकों के व्यवसाय में लाभ के संकेत और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 21 जुलाई का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Chanakya Niti For Husband-Wife Relation: शादी-शुदा जिंदगी में प्यार बिखेरने के लिए करें ये काम, रिश्ते में बढ़ेगी मिठास

मेष (Aries): कार्यों में आई रुकावट से मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. कारोबार में नया निवेश करने से पहले सोच-विचार लें. शैक्षणिक कार्यों को लेकर की गई यात्रा लाभदायक होगी. लवमेट के साथ घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. वाहन चलाने में सावधानी बरतें.

वृषभ (Taurus): आज का दिन आपके लिए बेहद खास रहने वाला है. अचानक धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. घर से बाहर जाते समय माता-पिता का आशीर्वाद लेकर जाएं. शैक्षणिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज कोई गुड न्यूज मिल सकती है.

मिथुन (Gemini): आज दिन की शुरूआत किसी अच्छी खबर से होगी. घर पर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को आज कोई गुड न्यूज मिल सकती है. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. कारोबार में मनचाहा लाभ मिलेगा. जीवनसाथी के साथ बाहर डिनर पर जा सकते हैं.

कर्क (Cancer):  पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. नौकरी के नये अवसर मिल सकते हैं. धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा. छात्रों के लिए आज का दिन शुभ है. इस राशि के कारोबारियों को आज कोई बड़ा तोहफा मिल सकता है. सावधान रहें क्रोध पर काबू रखें. जीवनसाथी से अनबन हो सकता है.

सिंह (Leo): आज का दिन आपके लिए बेहद खास रहने वाला है. धार्मिक कार्यों में लगाव बढ़ेगा. कारोबार में उम्मीद से ज्यादा लाभ होगा. आज आपका लंबे समय से अटका हुआ कार्य संपन्न हो सकता है. शाम को परिवार के साथ शॉपिगं पर जा सकते हैं. प्रेम प्रसंग प्रगाढ़ होंगे. नौकरी में इंक्रीमेंट लग सकता है.

कन्या (Virgo):  आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है. नया व्यापार शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है. शैक्षणिक कार्यों को लेकर की गई यात्रा लाभदायक होगी. सावधान रहें शत्रु विश्वासघात कर सकते हैं. आज आप लवमेट के साथ घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Sawan Kamika Ekadashi 2022 Puja Vidhi: कामिका एकादशी के दिन अपनाएंगे ये पूजा विधि, शुभ फल की होगी प्राप्ति

तुला (Libra): आज दिन की शुरुआत में व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी. खानपान पर ध्यान दें, स्वास्थ संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. व्यवसाय में लाभ कमाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है. किसी को प्रपोज करने के लिए आज का दिन शुभ है. शैक्षणिक कार्यों को लेकर यात्रा पर जाना पड़ सकता है.

वृश्चिक (Scorpio): आज दिन की शुरुआत किसी अच्छी खबर से होगी. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम की योजना बन सकती है. नया कारोबार शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है. नौकरी के नये अवसर मिल सकते हैं. इस राशि के वैवाहिक जोड़े धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं.

धनु (Sagittarius): पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. प्यार के रिश्तों में मजबूती आएगी. कंपटीशन की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए आज का दिन अनुकूल है. व्यवसायिक योजना फलीभूत होगी. नौकरी से जुड़े लोगों के प्रमोशन के चांस हैं. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. 

मकर (Capricorn): आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. खानपान पर ध्यान दें, रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है. आज किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकता है. लवमेट से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. व्यवसाय में उत्तम लाभ होगा. कंपटीशन की तैयारी कर रहे छात्रों को आज कोई गुड न्यूज मिल सकती है.

कुंभ (Aquarius): नौकरी के नये अवसर मिलेंगे. अचानक धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. व्यवसाय में उम्मीद के मुताबिक लाभ होगा. सावधान रहें भावनाओं में आकर लिया गया निर्णय घातक हो सकता है. जीवनसाथी से अनबन हो सकता है.

मीन (Pisces): आज आपको सरप्राइज मिल सकता है. परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा. शाम को दोस्तों के साथ बाहर डिनर पर जा सकते हैं. कंपटीशन की तैयारी कर रहे छात्रों को आज नए अवसर मिल सकते हैं. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. नशे के सेवन से दूर रहें.