logo-image

Rashifal 2 May 2022: आज सोमवार के दिन इन राशि के जातकों को बुरे परिणामों का करना होगा सामना, अपनी निजी बातें को बताने से बचें

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 2 मई का राशिफल.

Updated on: 02 May 2022, 08:30 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 2 May 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों को आज सोमवार के दिन बुरे परिणामों का करना होगा सामना, किन राशि के जातकों को अपनी निजी बातें को बताने से होगा बचना और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 2 मई का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Dissatisfaction Of These Things will Destroy You: इन तीन चीजों के प्रति लालच कर देता है आपकी लाइफ तहस नहस, तनाव में डूब जाता है व्यक्ति

मेष (Aries): जो धुंध आपके चारों तरफ़ छायी हुई है और आपकी प्रगति को बाधित कर रही है, उससे बाहर निकलने का समय है. आर्थिक तौर पर सुधार तय है. पारिवारिक ज़िम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा, जो आपको तनाव दे सकता है. दिन को ख़ास बनाने के लिए स्नेह और उदारता के छोटे-छोटे तोहफ़े लोगों को दें. टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की ज़रूरत है. आज से पहले शादीशुदा ज़िन्दगी इतनी अच्छी कभी नहीं रही. समय को व्यर्थ गँवाने की बजाय आज किसी विदेशी भाषा को सीखना आपके वार्तालाप के तरीक़ों में वृद्धि कर सकता है.

वृषभ (Taurus): आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा. आज बहुत से अच्छे मौके आपका इन्तजार कर रहे है. लेकिन आपको उसके लिए पूरे तौर पर लगातार कोशिशें करनी होंगी. परिवारवालों के साथ किसी  निजी समारोह के लिए रिश्तेदार के घर जाने की संभावना बन रही है. आज आप महंगी खरीददारी के बारे में भी अपना मन बना सकते है लवमेट के साथ कहीं बाहर हिल स्टेशन घूमने की प्लानिंग होगी. सूर्य को जल अर्पित करने से आपकी सारी मुश्किलें हल हो सकती है.

मिथुन (Gemini): आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है. लेकिन अपने उत्साह को क़ाबू में रखें, क्योंकि ज़्यादा ख़ुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है. यात्रा आपको थकान और तनाव देगी लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी. पारिवारिक सदस्यों की मदद आपकी ज़रूरतों का ख़याल रखेगी. आपके प्रिय का मूड आज कुछ उखड़ा-उखड़ा हो सकता है. इसलिए अपने तेज़-तर्रार रवैये पर थोड़ी लगाम लगाएँ, नहीं तो अच्छी-ख़ासी दोस्ती में दरार पड़ सकती है.

कर्क (Cancer): आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. अगर आप अपना बचा हुआ समय गरीब और कम सुविधा प्राप्त बच्चों को शिक्षा देने में लगायेंगे तो आपको बहुत ख़ुशी मिलेगी. साथ ही आप पैसे से भी किसी की मदद कर सकते हैं. आज आपकी मुलाकात कुछ ऐसे लोगों से हो सकती है जो भविष्य में आपकी सहायता कर सकते है. आज आपके कार्यक्षेत्र और परिवार के बीच संतुलन रहेगा. 

सिंह (Leo): आज के दिन आपके चेहरे पर मुस्कान बिखरी रहेगी और अजनबी भी जाने-पहचाने से महसूस होंगे. किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी, हालाँकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं. बेटी की बीमारी आपका मूड ख़राब कर सकती है. उत्साह बढ़ाने के लिए उसे स्नेह से दुलारें. प्यार में बीमार को भी भला-चंगा करने की ताक़त होती है. ज़ाहिर तौर पर रोमांस के लिए पर्याप्त मौक़े हैं- लेकिन ऐसा बहुत कम समय के लिए है. यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा.

कन्या (Virgo): आज का दिन आपके लिए खास रहेगा. आज आपकी कंपनी का किसी मल्टीनेशनल कंपनी से डील फाईनल हो सकती है. जिससे आप घर में छोटी-सी पीर्टी रखेंगे. आपकी तरक्की को देखकर पड़ोसियों के बीच आपका मान-सम्मान पहले की अपेक्षा ओर ज्यादा बढ़ जाऐगा. इस राशि के जो स्टूडेंट्स खेलकूद में इंटरेस्ट रखते है आज का दिन उनके लिए अच्छा रहेगा. किसी खेल अकेडमी में एडमिशन भी ले सकते है. जिससे आपके करियर की अच्छी शुरुवात होगी.

तुला (Libra): बहुत ज़्यादा काम करने से बचें, क्योंकि यह सिर्फ़ आपको तनाव और थकान ही देगा. अचानक आए अप्रत्याशित ख़र्चे आपके ऊपर आर्थिक तौर पर बोझ डाल सकते हैं. घरेलू ज़िंदगी सुकूनभरी और ख़ुशनुमा रहेगी. आपका प्रिय आपसे वादे की मांग करेगा, लेकिन ऐसा वादा न करें जिसे आप पूरा न कर सकें. अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए.

यह भी पढ़ें: Lucky Daughters For Father: इन अक्षरों के नाम वाली लड़कियों का होता है तेजस्वी भाग्य, पिता के लिए खड़ा कर देती हैं दौलत का अंबार

वृश्चिक (Scorpio): आज का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहेगा. आप नए लोगों से जल्दी ही परिचय भी हो सकता है. सबकी जरूरतों का ध्यान रखने के कारण आपकी लोकप्रियता भी होने के योग बन रहे है. आज ऑफिस में कुछ पेंडिंग पड़े हुए प्रोजेक्ट पूरे कर सकते है जिससे आपके मन का बोझ हल्का होगा. साथ ही किसी नए प्रोजेक्ट की शुरुवात कर सकते है. शाम को दोस्तों से मिलने के बाद आपकी कुछ पूरानी यादें ताजा हो सकती है. जिससे आपका मूड काफी अच्छा रहेगा.

धनु (Sagittarius): आप पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप अपनी जमा-पूंजी पारम्परिक तौर पर निवेश करें. बच्चों को पढ़ाई पर ध्यान लगाने और भविष्य के लिए योजना बनाने की ज़रूरत है. आपके प्रिय की ख़राब तबियत के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ सकता है. आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे. जीवनसाथी की वजह से आपको अनमने ढंग से बाहर जाना पड़ सकता है, जो बाद में आपकी झल्लाहट की वजह बनेगा.

मकर (Capricorn): आज आपका दिन ठीक रहने वाला है. किसी पुरानी बात को लेकर आज आप तनाव में रहने वाले है. आज आप अपने कामों में अपने किसी मित्र का सहारा ले सकते हैं. ऑफिस के काम में आज आपके सामने कई चुनौतियां भी आएगी. धैर्य से निर्णय लेने पर सफलता के आसार खुलेंगे. आज आप अपने लक्ष्य से भ्रमित भी हो सकते है, किन्तु अपनों का साथ आपको सही दिशा में ले जायेगा. जॉब के कुछ अच्छे ऑफर भी आज आपको मिल सकते हैं.

कुंभ (Aquarius): आपकी जी-तोड़ मेहनत और परिवार का सहयोग इच्छित परिणाम देने में क़ामयाब रहेंगे. लेकिन तरक़्क़ी की रफ़्तार बरक़रार रखने के लिए मेहनत इसी तरह जारी रखें. हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें. आपसी संवाद और सहयोग आपके और आपके जीवनसाथी के बीच रिश्ते को मज़बूत बनाएगा. एकतरफ़ा लगाव आपके लिए केवल हार्ट-अटैक लाएगा. 

मीन (Pisces): आज आपके सोचे हुए कार्य आसानी से पूरे हो जाऐंगे. जिससे मन खुशनुमा रहेगा. आज आपका मन किताबें पढ़ने का करेगा. हो सकता है कि दोस्तों के साथ मूवी देखने भी जाएं. इस राशि के लोग आज आप किसी अपने की मदद कर सकते है. साथ ही आज आपको अपनी पिछली किसी गलती का एहसास होगा. साथ ही इसेस सबक लेकर आप आज इन गलतियों को करन से बचेंगे. इस राशि के लोग को आज किसी अजनबी पर भरोसा न करें.