logo-image

Rashifal 19 June 2022: आज रविवार के दिन इन राशियों का मन परेशान रहेगा, किसी भी तरह की नकारात्मकता से दूर रहना करा सकता है लाभ

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 19 जून का राशिफल (Today horoscope rashifal 19 June 2022).

Updated on: 19 Jun 2022, 08:48 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 19 June: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों का आज रविवार के दिन मन परेशान रहेगा, किन राशि के जातकों को किसी भी तरह की नकारात्मकता से दूर रहना करा सकता है लाभ और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 19 जून का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Weekly Horoscope (20th June to 26th June 2022): इस हफ्ते इन राशियों की किस्मत के तारे छुएंगे आसमान, इन्हें मिलेगा भाग्य का साथ

मेष (Aries): रविवार को आपको शॉपिंग और खासकर वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ सकता है. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं.  परिवार से दूर रहना पड़ सकता है.  कोई वाहन खरीद सकते हैं.इनकम में वृद्धि होगी. शुभ समाचार मिल सकता है.प्रियजन के साथ समय का सदुपयोग होगा. वाद-विवाद और झगड़े से मानसिक कष्ट बढ़ेगा. बच्चों के व्यवहार से मन में निराशा होगी. आपका स्वास्थ्य पूरी तरह ठीक नहीं होगा. इसलिए इस पर ध्यान दें.

वृषभ (Taurus): आज आपके आत्मविश्वास में कमी रहेगी. धर्म के प्रति रुझान रहेगा. मां के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें. नौकरी में यात्रा पर जा सकते हैं. आज वाणी में सौम्यता रहेगी. परिवार के साथ बाहर जाने का कार्यक्रम बन सकता है. संपत्ति से संबंधित कुछ डील कर सकते हैं. म‍ित्रों के सहयोग से तरक्‍की के योग बनेंगे. करियर में तरक्की के नए मौके मिल सकते हैं. जीवनसाथी के साथ रिश्तों में मिठास आएगी. पारिवारिक जीवन अच्छा जाएगा.

मिथुन (Gemini): आज आप सूर्य की आराधना करें. पारिवारिक समस्याओं से परेशान से परेशान हो सकते हैं. अपने और परिवार के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें. रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा. खर्च ज्यादा रहेंगे. शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में रुचि बढ़ सकती है.  माता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा.

कर्क (Cancer): मन में शान्ति एवं प्रसन्नता रहेगी. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे. सैलरी बढ़ सकती है. दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी. पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं.  नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं. आज के दिन तरक्‍की के योग हैं.

सिंह (Leo): रविवार को आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, लेकिन मन अशान्त हो सकता है.नौकरी के लिए परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी. पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है. मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी. धर्म-कर्म में व्यस्त रहेंगे, जिससे तनाव दूर होगा. भागमभाग भरे दिन के बावजूद आपकी सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी. आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे. 

कन्या (Virgo): आज के दिन आत्मसंयत रहें. परिवार में आपसी मतभेद हो सकते हैं, इसलिए किसी भी विवाद को बढ़ने न दें. खर्चे हो सकते हैं. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. मां के सहयोग से लाभ की प्राप्‍ति‍ होगी. शैक्ष‍िक कार्यों में सफलता के योग बन रहे हैं. फालतू के वाद-व‍िवाद से बचने का प्रयास करें. सुखद समाचार म‍िलेगा.

तुला (Libra): आज के दिन मन परेशान रहेगा जिससे आत्मविश्वास में कमी आयेगी.  मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें. फालतू के क्रोध से बचें.  कारोबार में लाभ वृद्धि होगी.आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे. बातचीत में संयत रहें. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. दोस्तों का साथ मिलेगा.बौद्धिक प्रवृत्तियों और चर्चा में भाग लेना आपको पसंद आएगा. संतान की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा. उनकी प्रगति होगी. वाहन चलाते समय  सावधान रहें. 

यह भी पढ़ें: Significance of Colors During Worship: पूजा-पाठ के दौरान इन रंगों का करें इस्तेमाल, घर में बनी रहेगी बरकत और होगा आर्थिक लाभ

वृश्चिक (Scorpio): रविवार को इस राशि के लोग आत्मविश्वास से भरपूर तो रहेंगे. जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें. कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा. हेल्थ का ध्यान रखें.खर्च में वृद्धि होगी. रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा. दोस्तों से मुलाकात हो सकती है.परिवार के स्वास्थ्य के संबंध में चिंता रहेगी. पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव रहेगा.

धनु (Sagittarius): आज के दिन मन परेशान रहेगा. संयत रहें. फालतू के क्रोध से बचें. परिवार के किसी बुजुर्ग से धन की प्राप्ति हो सकती है. मन में निगेटिव विचारों का प्रभाव रहेगा. नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं. भाइयों के सहयेाग से कारोबार में तरक्‍की का रास्‍ता म‍िलेगा. किसी छोटी यात्रा की संभावना है. आर्थिक लाभ भी हो सकता है. भाई-बहनों के साथ आपके संबंध अच्छे बनेंगे.

मकर (Capricorn): रविवार को मानसिक शान्ति‍ तो रहेगी. परन्तु कारोबार में अधिक परिश्रम से परेशान भी हो सकते हैं. रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा. जीवनसाथी के साथ मय अच्छा बीतेगा. स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है. मां को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं. आय में कमी एवं खर्च अधिक रहेंगे.

कुंभ (Aquarius): परिवार का साथ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में कठिनाई आ सकती है. पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा. कारोबार में तरक्‍की के योग बन रहे हैं. मां-पिता का साथ मिलेगा. कुंभ राशि वाले स्मार्ट वर्क बनाए रखेंगे. संबंध बेहतर होंगे. कार्य व्यापार में सहजता रहेगी. योजनाएं गति लेंगी. वार्ताओं में प्रभावी रहेंगे.  कला कौशल को बल मिलेगा. बड़ा सोचेंगे. तेजी से आगे बढ़ेंगे.

मीन (Pisces): रविवार को मन परेशान रहेगा, इसलिए संयत रहें. धैर्यशीलता में कमी आ सकती है.  कारोबार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है. खानपान का ध्यान रखें. मां को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं. खर्चों में वृद्धि होगी. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. भगवान का भजन करें.