logo-image

Weekly Horoscope (20th June to 26th June 2022): इस हफ्ते इन राशियों की किस्मत के तारे छुएंगे आसमान, इन्हें मिलेगा भाग्य का साथ

साप्ताहिक राशिफल (saptahik rashifal) में आपके लिए नौकरी, व्यापार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है. इस राशिफल (weekly horoscope) को पढ़कर आप दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे.

Updated on: 19 Jun 2022, 06:50 AM

नई दिल्ली:

आज रविवार से नया सप्ताह (Weekly horoscope) शुरु हो रहा है. साप्ताहिक राशिफल (weekly rashifal) को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है. साप्ताहिक राशिफल (saptahik horoscope) में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है. साप्ताहिक राशिफल (daily rashifal prediction) को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे. तो, चलिए आपको बताते हैं कि इस हफ्ते आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं. 

यह भी पढ़े : Rashifal 18 June 2022: आज शनिवार के दिन इन राशियों को किसी को भी धन देने से होगा बचना, झगड़े से पारिवारिक रिश्तों में आ सकती है दरार

सिंह राशिफल (leo horoscope) 
सिंह राशि के लोगों के लिए ये हफ्ता काफी लकी साबित होगा. आपके सोचे हुए काम समय पर पूरे होंगे. जिसकी वजह से आपके भीतर एक अलग ही आत्मविश्वास दिखाई देगा. हफ्ते की शुरुआत में आपको मनचाहा प्रमोशन या ट्रांस्फर मिलने की उम्मीद है. जिसकी वजब से आपके घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा. आपको अपने करिअर और कारोबार को आगे बढ़ाने के नए मौके मिलेंगे. इस काम में आपके दोस्त काफी मददगार साबित होंगे. हफ्ते के बीच में ही आप किसी सदस्य की उपलब्धि आपकी खुशियों का बड़ा कारण बनेगी. प्रेम संबंध की दृष्टि से भी ये हफ्ता काफी शुभ है. यदि आपकी अपने लाइफ पार्टनर के साथ अनबन चल रही थी तो इस सप्ताह सारी गलतफहमियां दूर हो जाएंगी और आपका प्रेम एक बार फिर पटरी पर आ जाएगा. कुल मिलाकर लाइफ पार्टनर के साथ हंसी-खुशी पल बिताने (Leo horoscope today love) के कई अवसर मिलेंगे. 

यह भी पढ़े : Horoscope 18th June 2022: इन राशियों के लाइफ पार्टनर को मिलेगी नौकरी, इनके धन कोष में होगी वृद्धि

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)
इस राशि के लोगों को इस हफ्ते आलस्य और अभिमान दोनों से ही बचना होगा. इसके साथ ही साथ आज का काम कल पर टालने की आदत से भी बाज आना होगा. वरना जीवन में प्रगति और तरक्की दिलाने वाले बड़े अवसर से आप हाथ धो बैठेंगे. इस हफ्ते आपको दूसरों पर निर्भर होने से बचना हेागा वरना समय पर मदद न मिलने की वजह से आपके काम अटक सकते हैं. अगर आप किसी परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे हुए हैं तो, उससे जुड़ी कोई शुभ सूचना आपको प्राप्त होगी. शादी-शुदा जिंदगी को सुखमय बनाए रखने के लिए अपनी बिजी लाइफ में से कुछ समय अपने जीवनसाथी (Sagittarius horoscope 2022) के लिए जरूर निकालें.  

यह भी पढ़े : Rashifal 17 June 2022: आज शुक्रवार के दिन इन राशियों को ऑफिस वर्क को लेकर करना होगा संघर्ष, अति उत्साह से हो सकती है हानि

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope) 
कुंभ राशि के लोगों के लिए ये हफ्ता शुभता और लाभ लाया है. इस हफ्ते आपके भीतर अपने काम को बेहतर तरीके से करने और समय पर निबटाने के लिए अलग ही ऊर्जा और आत्मविश्वास नजर आएगा. खास बात ये भी है कि आपके सपनों को पूरा करने के लिए हर छोटा-बड़ा आदमी आपकी मदद के लिए  पहल करता दिखाई देगा. सत्ता-सरकार से जुड़े लोगों को कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है. यदि आप रोजी-रोजगार के लिए लंबे समय से भटक रहे थे तो आपको इस सप्ताह बेहतर अवसर प्राप्त हो सकता है. लाभ की दृष्टि से व्यवसायियों के लिए ये हफ्ता अच्छा जाने वाला है. इस हफ्ते लाइफ पार्टनर से मुलाकात न हो पाने या फिर किसी बात को लेकर मतभेद हो जाने की वजह से आपका मन थोड़ा परेशान रहेगा. हालांकि आपकी इस परेशानी को दूर करने में कोई मित्र काफी मददगार (Aquarius horoscope today 2022) साबित होगा.  

यह भी पढ़े : Rashifal 16 June 2022: आज गुरुवार के दिन इन राशियों का लंबे समय से अटका काम होगा संपन्न, मांगलिक कार्य होने के शुभ संकेत

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)
मिथुन राशि के लोगों के लिए ये हफ्ता आपाधापी से भरा रहने वाला है. इस हफ्ते की शुरुआत में आपको करियर और बिजनेस के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है. इस दौरान नौकरीपेशा लोगों के लिए आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे. हालांकि आय के मुकाबले खर्च की अधिकता बनी रहेगी. इस हफ्ते आपको अपनी भौतिक जरूरतों को पूरा करने के लिए जेब से ज्यादा धन खर्च करना पड़ सकता है. जो लोग लंबे समय से रोजी-रोजगार की तलाश में थे या फिर अपनी नौकरी बदलने की सोच रहे थे. उन्हें इस हफ्ते बेहतर अवसर प्राप्त होगा. प्रेम संबंध की दृष्टि से ये हफ्ता कुछ चुनौतियों भरा रहने वाला है. लाइफ पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर गलतफहमी पैदा हो सकती है. शादी-शुदा लोगों को अपने लाइफ पार्टनर की हेल्थ की चिंता (Gemini horoscope 2022) सता सकती है.