logo-image

Rashifal 18 June 2022: आज शनिवार के दिन इन राशियों को किसी को भी धन देने से होगा बचना, झगड़े से पारिवारिक रिश्तों में आ सकती है दरार

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 18 जून का राशिफल (Today horoscope rashifal 18 June 2022).

Updated on: 18 Jun 2022, 09:06 AM

नई दिल्ली :

Today Horoscope 18 June: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों को आज शनिवार के दिन किसी को भी धन देने से होगा बचना, किन राशि के जातकों के जीवन में झगड़े से पारिवारिक रिश्तों में आ सकती है दरार और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 18 जून का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Astrological Remedies For Baby: संतान सुख से वंचित लोग जब करेंगे ये उपाय लाभकारी, घर में गूंजने लगेगी किलकारी

मेष (Aries): आज के दिन आपकी राशि के जातकों को कार्य क्षेत्र में सफलता मिलने वाली है परन्तु सफलता तभी संभव है जब आप अपने भोग विलासिता पर नियंत्रण रख पाएंगे अन्यथा आपके कार्यो में बाधा का उत्पन्न होना तय है और इसी कारण से आपका मन भी दुखी रह सकता है और आपके कार्य आधे में रुक सकते है वैवाहिक जीवन अच्छा रहने वाला है जीवन साथ से प्रेम प्रसन्नता प्रदान करेगा. 

वृषभ (Taurus): आज के दिन आपको आपके रोग कष्ट दे सकते है आज आपको शारीरिक थकावट तथा ब्लाडप्रेशर जैसी समस्या परेशान कर सकती है आज के दिन अपको आपकी शरीरिक स्थिति पर द्रष्टि बांये रखनी है अन्यथा आपके लिए आज बड़ी कठिनाइयां रहने वाली है स्वास्थ ठीक नही रहने वाला है  आपको अपने खान पान पर नियंत्रण रखना होगा आज आपको व्यापार में किसी से सलाह करके ही निवेश करना चाहिए थकावट तथा ब्लाडप्रेशर जैसी समस्या परेशान कर सकती है.

मिथुन (Gemini): आज आपके साथ कोई अरिष्ट घटना घटित  हो सकती है राह पर चलते समय आपको बेहद सावधानी रखनी होगी अन्यथा आपको आज अनिश्चित नुकशान का सामना कारना पड़ सकता है और शारीरिक नुकसान भी आज के दिन आपको होने वाला है आज प्रयास करे कोई वाहन का प्रयोग आपको न करना पड़े व्यापार के लिए दिन उतार चढ़ाव से भरा रहने वाला है पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा. 

कर्क (Cancer): आज के दिन आपकी राशि के जातको को सुख की प्राप्ति होने वाली है और साथ ही आपकी किसी महिला मित्र की ओर से आपको आपके कार्य क्षेत्र में सहयोग भी प्राप्त होगा और उनके सहयोग से सफलता भी मिलेगी प्रेम सम्बन्ध को जाहिर करने के लिए आज का दिन बेहतर है आज एक दिन कोई नया व्यापार आरम्भ ना करे पुराने कार्य में मन लगाए लाभ होगा जीवन साथी का आज सहयोग प्राप्त होगा. 

सिंह (Leo): आपकी राशि के जातको को आज के दिन शाररिक कष्ट से राहत मिलने के योग बनते दिख रहे है आज आपकी कोई लम्बे समय से चली आ रही मानसिक समस्या भी शांत होने वाली है यह दिन आपके लिए आरोग्यता देने  वाला रहेगा और साथ ही मन की स्थिति को बेहतर करने वाला रहेगा आज आपको व्यापार में लाभ होगा ऑफिस में सहयोगियों का सहयोग प्राप्त होगा.

कन्या (Virgo): आपकी राशि के जातको को आज कोई मानसिक उलझन परेशान करने वाली है आज आपको स्वयं की शारीरिक स्थिति पर नियंत्रण बनाये रखना है अन्यथा रोग बड़  सकते है जो आपके लिए उचित नहीं रहने वाला है आज आपको पेट सम्बंधी समस्या रहने वाली है तो आपको अपने खान पान पर नियंत्रण रखना होगा इस समस्या से बचने के लिए व्यापार आज कुछ मंदा चलने वाला है जीवन साथी से प्रेम बनाए रक्खे वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा.

तुला (Libra): आपको अपने भाई बंधुओ से भय रहेगा आपके अपने आपके लिए कोई  दुष्प्रचार कर सकते है यह किसी अनिष्ट के घटित होने तथा सुख तथा धन के चले जाने का भय होगा इस परिस्थिति के कारण आज आपका मन अशान्त रह सकता है वैवाहिक जीवन भी आज कुछ अशांत रह सकता है दिनचर्या पर नियंत्रण रक्खे स्वास्थ ठीक रहेगा.

यह भी पढ़ें: Lord Jagannath Quarantine: भगवान जगन्नाथ 14 दिन के लिए हुए क्वारंटाइन, बीमारी में अलग रहने का देते हैं संदेश

वृश्चिक (Scorpio): आज के दिन आपको जय की प्राप्ति होगी यह विजय आपको आपसे शीर्ष पर स्थित किसी कर्मचाही से प्राप्त होगी आपके अधिकारीजन आपसे प्रसन्न रहने वाले है और आज आपको आपके व्यापर में लाभ की स्थिति बनती दिख रही है यह दिन आपका अच्छा व्यतीत होने वाल है आज आपके ऑफिस में आपकी प्रशंसा होने वाली है दिन अच्छा व्यतीत होने वाला है.

धनु (Sagittarius): आपकी राशि के जातको को आज के दिन धन हानि के योग बनते दिख रहे है आज के दिन आपको किसी को धन उधर नहीं देना है और न कही किसी प्रकार से निवेश करना है अन्यथा आपका वह धन आपको दोबारा प्राप्तं नहीं होगा इस लिए आज आपको अपने धन से जुड़े कार्यों पर द्रष्टि बनाये रखनी है आज अकारण ही आप किसी पर क्रोध कर सकते है जिससे आपका वैवाहिक और पारिवारिक दोनो ही जीवन प्रभावित होगा.

मकर (Capricorn): आज के दिन आपकी राशि के जातको को भाग्य का सहारा मिलने वाला है आज आपके कार्य पूर्ण होने वाले है परन्तु एक वेध मई पीड़ा भी रहने वाली है आज के दिन आपके मन मे जो इक्षा है वो पूरी होने वाली है आज किसी से  तीखे बोल  ना बोले  कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी मनोरथ पूर्ण होंगे.

कुंभ (Aquarius): आज के दिन आपकी राशि के जातको अधिक धन का खर्च करना पड़  सकता है यह धन आपके सुख संसाधनों पर तथा कॉस्मेटिक्स पर खर्च हो सकता है आज आप अनुचित खर्च करने वाले है शारीरिक सुख देने वाली सामग्री को खरीदने के लिए यह सबसे अच्छा दिन आपके लिए रहने वाला है परन्तु इस धन खर्च पर आपको पूर्ण संतुलन बनाए रखना है.

मीन (Pisces): आज के दिन आपकी राशि के जातको को प्रसन्नता की  प्राप्ति होने वाली है आज आपके परिवार की ओर से सुख मिलने के आसार बनते दिख रहे है यह दिन आपकी राशि के जातको के लिए सुखद रहने वाला है आज आपको पदोन्नति आदि के भी अवसर मिल सकते है  व्यापार में आतुरता में कोई निर्णय ना ले प्रेम आज आपके लिए समस्या का विषय बन सकता है.