News Nation Logo

Rashifal 17 April 2022: आज रविवार के दिन इन राशि के जातकों की निजी जिंदगी में होंगे कुछ सकारात्मक बदलाव, आर्थिक स्थिति में मजबूती के योग

ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी के साथ जानते हैं आज 17 अप्रैल का राशिफल.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 17 Apr 2022, 08:54:49 AM
आज रविवार को इन राशि के जातकों की जिंदगी में होंगे सकारात्मक बदलाव

आज रविवार को इन राशि के जातकों की जिंदगी में होंगे सकारात्मक बदलाव (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

Today Horoscope 17 April 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों की आज रविवार के दिन निजी जिंदगी में होंगे कुछ सकारात्मक बदलाव, किन राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में मजबूती के योग और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 17 अप्रैल का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Raviwar Special Upay: रविवार को करें ये अचूक उपाय, जीवन में आ रहीं रुकावटें और आर्थिक समस्याएं दूर हो जाएं

मेष (Aries): इस रविवार आप में से कुछ अपनी योग्यता के अनुरूप पुरस्कार या तरक्की हासिल कर सकते हैं. शादी-ब्याह या कोई और आयोजन में शिरकत करने की संभावना भी है. यदि आप फिर विदेश-यात्रा के बारे में सोच रहे हैं, तो जल्दी ही इस दिशा में कदम उठाएं.

वृषभ (Taurus): रविवार के दिन व्यावसायिक सन्दर्भ में महत्वाकांक्षी योजनाएं शुरू की जा सकती हैं. अगर आप हाइयर स्टडीज या नौकरी के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो आप निराश नहीं होंगे. यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई मामला लंबित है तो यह आपके पक्ष में तय किया जाएगा. 

मिथुन (Gemini): इस रविवार योजनाओं को पूर्ण रूप से क्रियान्वित किया जा सकता है और यह आपको लाभदायक परिणाम दे पाएंगी. नौकरीपेशा जातक कार्यस्थल पर अपने कार्य और कर्तव्यनिष्ठा के लिए उचित प्रशंसा और सम्मान प्राप्त कर सकते हैं. 

कर्क (Cancer): रविवार के दिन साहित्य, कला, लेखन, संगीत, फिल्मों या खेल जैसे रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के अवसर मिलेंगे और आकर्षक सौदे हाथ लग सकते हैं. आप स्वयं के लिए यश और कीर्ति भी अर्जित कर पाएंगे. 

सिंह (Leo): इस रविवार व्यावसायिक सन्दर्भ में आशावादी दृष्टिकोण के साथ कार्यस्थल पर आप बहुत ऊर्जावान रहेंगे. आप अपने व्यवहार में अत्यधिक सफल होंगे और ग्राहकों के साथ स्थायी संबंध बनाएंगे. आप अपनी योग्यता को साबित करने के लिए बेहतर अवसरों का सुहरू रूप से लाभ उठाएंगे.

कन्या (Virgo): रविवार के दिन आपको अपने गुप्त शत्रुओं द्वारा बनाई गई कुछ छोटी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. अधिकारियों के साथ व्यवहार करते समय आपको सावधान रहना चाहिए और उनका विरोध करने से बचना चाहिए. व्यावसायिक सन्दर्भ में कुछ नए परिवर्तन हो सकते हैं.

तुला (Libra): इस रविवार व्यवसायियों को नए रुझान और रास्ते मिलेंगे जो उनकी नकदी में वृद्धि करेंगे. आपकी वित्तीय स्थिति बहुत मजबूत होगी और आपको धन संबंधी मामलों में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. आपकी बचत आपके परिवार के लिए लाभकारी साबित होगी. 

यह भी पढ़ें: Vastu Tips Sleeping Direction: सोते समय रखेंगे इन बातों का ध्यान, बढ़ेगा रुपया-पैसा और मान-सम्मान

वृश्चिक (Scorpio): रविवार को आपके प्रयास फल देंगे और आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. आप एक नई साझेदारी या एसोसिएशन में प्रवेश कर सकते हैं. आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा और आप कुछ महत्वपूर्ण कनेक्शन स्थापित कर पाएंगे.   

धनु (Sagittarius): इस रविवार आपको कई वित्तीय फायदे हो सकते हैं. आप असीम दौलत के मालिक बन सकते हैं. साथ ही आय के नए स्त्रोत बनेंगे. व्यावसायिक सन्दर्भ में अच्छा वक्त है, परिणाम आपके पक्ष में आएगा. आपकी निजी जिंदगी में सब कुछ बढ़िया रहेगा.  

मकर (Capricorn): यह अधिक अनुकूल अवधि नहीं है, स्वास्थ्य के सन्दर्भ में आप कुछ पुरानी बीमारियों से प्रभावित हो सकते हैं या आपको कुंद दर्द सहना पड़ सकता है. गुप्त समस्याएं और मलत्याग मार्ग की रुकावट आपको बीमार कर सकती है. 

कुंभ (Aquarius): प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वालों के लिए रविवार का दिन मिश्रित परिणामदायक हो सकता है. व्यावसायिक कार्यों में कुछ अनावश्यक तनाव उत्पन्न हो सकता है, जिसके कारण आपका मन थोड़ा विचलित हो सकता है. प्यार करने वालों के लिए यह समय सहयोगी है. 

मीन (Pisces): इस रविवार आपकी लोकप्रियता अपने चरम पर होगी और आप दूसरों पर बहुत अधिक प्रभाव डालेंगे. यदि आप अधिकारियों के साथ टकराव से बचे रहें, तो आप व्यावसायिक क्षेत्र में अच्छी प्रगति कर सकते हैं. इसके अलावा आपके दुश्मन आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे.  

First Published : 17 Apr 2022, 08:54:49 AM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.