logo-image

Raviwar Special Upay: रविवार को करें ये अचूक उपाय, जीवन में आ रहीं रुकावटें और आर्थिक समस्याएं दूर हो जाएं

आज साल 2022 के अप्रैल महीने का तीसरा और वैशाख के महीने (vaishakh month 2022) का पहला रविवार (ravivar ke upay) है. आज का दिन सूर्य देव को समर्पित होता है. आज के दिन सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए कुछ उपाय (Raviwar Special Upay) किए जाते हैं.

Updated on: 17 Apr 2022, 08:52 AM

नई दिल्ली:

आज साल 2022 के अप्रैल महीने का तीसरा और वैशाख के महीने (vaishakh month 2022) का पहला रविवार (ravivar ke upay) है. आज का दिन सूर्य देव को समर्पित होता है. भगवान सूर्य का दिन होने की वजह से रविवार को भागवान सूर्य की उपासना करना बेहद ही पुण्यकारक माना जाता है. इन्हें हिरण्यगर्भ भी कहा जाता है. भगवान सूर्य (lord surya) की आराधना से कीर्ति, यश, सुख, समृद्धि, धन, आयु, आरोग्य, ऐश्वर्य, तेज, कांति, विद्या, सौभाग्य और वैभव की प्राप्ति होती है. भगवान सूर्य संकटों से रक्षा भी करते हैं. अगर आपका काम बनते-बनते बिगड़ जाए तो इसके ल‍िए परेशान होने की बात नहीं है. बस, आज के दिन इन उपायों को करने से आपके सारे बिगड़ते काम बन जाएंगे. 

यह भी पढ़े : Vastu Tips Sleeping Direction: सोते समय रखेंगे इन बातों का ध्यान, बढ़ेगा रुपया-पैसा और मान-सम्मान

रविवार को करें ये उपाय (raviwar upay totke) 

1- धन-धान्य में वृद्धि के लिए रविवार की रात सोते समय एक गिलास दूध अपने सिरहाने रख दें और सोमवार को सूरज के उगने से पहले स्नान-ध्यान करने के बाद उस दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में अर्पित कर दें. माना जाता है कि ऐसा करने से आर्थिक समस्याएं दूर होने लगती हैं.  

2-  कहा जाता है कि रविवार के दिन तेल से बनी चीजों को किसी गरीब व्यक्ति को खिलाने से शनि देव प्रसन्न रहते हैं.   

यह भी पढ़े : Hanuman Jayanti 2022: मध्यप्रदेश में स्थित ये हनुमान मंदिर हैं बेहद चमत्कारी, बताते हैं भविष्य

3- माना जाता है कि रविवार के दिन काले कुत्ते को रोटी, काली गाय को रोटी और काली चिड़िया को दाना डालने से जीवन में आ रही रुकावटें धीरे-धीरे दूर होने (raviwar upay) लगती है.  

4- रविवार को सूर्य देव का दिन होता है. इसलिए, अगर आपके घर में अगर झगड़ें होते हैं तो ॐ सूर्याय नम: मंत्र का मन ही मन जाप (ravivar ke totke aur upay) जरूर करें.