News Nation Logo

Rashifal 11 October 2022: आज मंगलवार के दिन इन राशियों को ऑफिस में जमकर मिलेगी तारीफ, धार्मिक कार्यों के फल स्वरूप मिल सकती है कोई खुशखबरी

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 11 Oct 2022, 09:24:15 AM
Aaj ka Rashifal

आज मंगलवार के दिन इन राशियों को ऑफिस में जमकर मिलेगी तारीफ (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

Today Horoscope 11 October 2022: आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों को आज मंगलवार के दिन ऑफिस में जमकर मिलेगी तारीफ, किन राशि के जातकों को धार्मिक कार्यों के फल स्वरूप मिल सकती है कोई खुशखबरी और कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे हैं हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 11 अक्टूबर का राशिफल.

यह भी पढ़ें: Karwa Chauth 2022 Udyapan Samagri aur vidhi: इस तरह से करें करवा चौथ का उद्यापन, बिना किसी रुकावट सफल रहेगा आपका व्रत

मेष (Aries) 
आज इस राशि के जातक परिवार की सेहत का ध्यान रखें. कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारि‍यां बढ़ सकती हैं. आज मान-सम्मान मिलेगा. पिता का सहयोग मिलेगा. कारोबार में वृद्धि होगी.  घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे.  शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

वृषभ (Taurus)
कारोबार के विस्तार में भाई-बहन का सहयोग मिल सकता है. इनकम बढे़ंगी. सेहत का ध्यान रखें.  कहीं बाहर जाना हो सकता हैं. परिवार की समस्याएं बढ़ सकती है. संपत्‍त‍ि में न‍िवेश कर सकते हैं. नौकरी में बदलाव के साथ तरक्की के योग बन रहे हैं. भगवान के ध्यान में रम जाएं, अच्छा लगेगा.

मिथुन (Gemini)
इस राशि के लोग आज आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे. लाइफ पार्टनर के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. मानसिक शान्ति रहेगी. दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी. मन प्रसन्न रहेगा. पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है.  नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाकर रखें. आज तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे. 

कर्क (Cancer)
कर्क राशि के लिए विदेश यात्रा के लिए बेहतर समय दिखाई दे रहा है.  आज आपको भाग्य से ज्यादा कर्म पर भरोसा करना चाहिए और जुए-सट्टे आदि से दूर रहना चाहिए. यदि आप राजनीति या सामाजिक जीवन से जुड़े हैं तो आज का दिन आपके लिए शुभ है. बाहर का खाना न खाएं, बीमार हो सकते हैं. मां की सेहत का ध्यान रखें.

सिंह (Leo)
दिन ठीक रहेगा. आज कोई पुरानी समस्या आपके सामने आ सकती है. काम के परिणाम आपके पक्ष में नहीं होने से आपका तनाव थोड़ा बढ़ सकता है. किसी काम में आपको अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. मां की सेहत का ध्यान रखें. छात्रों के लिए दिन ठीक है. छात्रों के लिए दिन कठिन परिश्रम का रहेगा.

कन्या (Virgo)
आज कहीं से रूका हुआ धन मिल सकता है. निवेश और खरीदारी के अवसर मिल सकते हैं. पारिवारिक संबंधों में भी सुधार जारी रहेगा. जीवनसाथी के साथ समय गुजारें आज आपको टैक्स और बीमा से जुड़े मामलों पर गौर करने की जरूरत है. पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है.

यह भी पढ़ें: Karwa Chauth 2022 Sargi Sevan Muhurt aur Mahatva: सरगी के बिना अपूर्ण है करवा चौथ का पर्व, जानें इसका महत्व और सरगी में क्या खाएं?

तुला (Libra)
तुला राशि के लिए आज का दिन थोड़ा सा खराब रह सकता है. हेल्थ के लिहाज से दिन कमजोर रह सकता है, परिणामस्वरूप आप चीजों को ठीक से करने में थकान महसूस कर सकते हैं.  खान-पान पर ध्यान देकर आप अपने स्वास्थ्य को बेहतर रख सकते हैं. पुराने दोस्त से अनबन हो सकती है. 

वृश्चिक (Scorpio)
मंगलवार को ये जातक आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे. नौकरी में अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें. मेहनत ज्यादा रहेगी.ज्यादा गुस्सा न करें, झगड़ा हो सकता है. किसी मित्र के सहयोग से भवन या सम्पत्ति से धन की प्राप्ति हो सकती है.  किसी संपत्ति से आय के नए स्रोत बनेंगे.

धनु (Sagittarius)
परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं. नौकरी में तरक्की के मौके मिल सकते हैं. शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा. इनकम में वृद्धि होगी. आज सेहत का ध्यान रखें. कपड़ों के प्रति रुझान बढ़ सकता है. मानसिक शान्ति रहेगी. छात्रों को पठन-पाठन में रुचि रहेगी. खानपान के प्रति सचेत रहें. पिता को स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे.  

मकर (Capricorn)
मकर राशि के जातक अपने साहस और संगठित कार्य से आप उन पर आसानी से विजय पा सकते हैं. नौकरीपेशा जातकों को अचानक कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आप में से कुछ लोगों को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. ससुराल पक्ष से खुशखबरी मिल सकती है. कहीं बाहर जाना हो सकता है.

कुंभ (Aquarius)
आज आप लोगों से बात करते समय ध्यान से सुनना चाहेंगे. इससे आपको ही फायदा होगा. काम में मन लगाने से आप व्यापार में आगे बढ़ेंगे. ऑफिस में सीनियर्स आपके काम की तारीफ करेंगे. बाहर जाने का प्लान कर सकते हैं, पर बारिश बाधा डाल सकती है. आज कहीं से अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है.

मीन (Pisces)
इस राशि के लोगों का मन प्रसन्न रहेगा. धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है.  कारोबार का विस्तार हो सकता है. किसी पर ज्यादा भरोसा न करें. भाई-बहनों का साथ भी मिल सकता है. जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकते हैं.  घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे. किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं.

First Published : 11 Oct 2022, 09:24:15 AM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.