logo-image

राशिफल 24 दिसंबर 2021 - आज कुछ राशियों के लिए दिन तरक्की भरा हो सकता है, वहीं कुछ राशियों का दिन आज दुर्घटना भरा हो सकता है.

आज का राशिफल ( Aaj ka Rashifal) राशियों के लिए ख़ुशी भरा हो सकता है. आज के दिन कुछ राशियों को परिश्रम करना पढ़ सकता है. आइये जानते हैं आज का दिन आपके लिए कैसा हो सकता है.

Updated on: 24 Dec 2021, 08:46 AM

New Delhi:

आज का दिन बहुत ही शुभ है. ज्योतिष अनुसार आज कुछ राशियों के लिए दिन शुभ है. आज कुछ राशियों के बिधे काम बनेंगे. आज से कुछ राशियों के लिए नए काम की शुरुआत होगी. पंचांग के अनुसार आज 24 दिसंबर 2021 शुक्रवार को पौष मास की कृष्ण पक्ष की पंचमी की तिथि है. आज शुक्रवार को मघा नक्षत्र और चंद्रमा सिंह राशि में विराजमान रहेगा. आज का दिन जहां कुछ राशियों के लिए बेहतर होगा वहीं कुछ राशियों के लिए थोड़ा कठीन भी रहेगा. आइये जानते हैं आज का राशिफल. आज का दिन सारी राशियों के लिए कैसा रहेगा. 

यह भी पढ़ें- 1 जनवरी से इन राशियों की रहेगी मौज, मनाएंगे जश्न


मेष- आज के दिन आपको स्ट्रेस से दूर रहना है. कोई भी विवाद हो या टेंशन उसको शांत दिमाग से सोचे और उसका हल ढूंढे.   नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को ध्यान रखना है कि बॉस के सामने ज्ञान का बखान करना मुशिकलें बढ़ा सकता है. विवादित मामलों में सजग रहने की जरूरत है। युवाओं के अंदर आज नया जोश आएगा. घर में सुख शांति का मोहाल रहेगा. आज का दिन मिला जुला कर अच्छा रहेगा बीएस शांत दिमाग से काम लें. 

वृष- आज के दिन कुछ बड़ी जिम्मेदारियों के लिए खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें. ऑफिस में फिजूल की बातें करने वालों से दूर रहें और काम पर ध्यान दें.युवाओं को सफलता के लिए कड़ा परिश्रम दिखाना होगा. बाहर की चिकनाई युक्त और मसालेदार खानपान से परहेज रखें. आज परिवार के स्वस्थ को लेकर थोड़ा चिंता सता सकती है. 

मिथुन- आज के दिन फैसले बेहद सोच समझ कर लें. किसी अपरिचित या अनुभवहीन व्यक्ति की सलाह पर काम करना भारी पड़ सकता है. कामकाज में अधिक भागीदारी दिखानी होगी.कर्मक्षेत्र में अपनी सारी ऊर्जा कार्य को बढ़ाने में लगाना होगा, साथ ही कार्य पूर्ण होने पर आपको लाभ मिलने की संभावनाएं हैं. जिन लोगों का आज इंटरव्यू है या ऑनलाइन पेपर देने जा रहें हैं तो पूरी तैयारी कर लें. सेहत में  सीने और पैर दर्द परेशान करेगा. आज का दिन घर पर हवन करें तो दिन शुभ होगा. किसी शुभ समाचार आने का संकेत. 

कर्क-  कर्मक्षेत्र में कुछ रूचिकर कार्य करने को मिलेगा, कार्य में बदलाव होने की भी संभावना है. अनुभवी लोग आपका मार्गदर्शन करेंगे. कारोबारी ग्राहकों की पसंद और नापसंद का ख्याल रखते हुए स्टॉक रखें. अभिनय-कला क्षेत्र से जुड़े लोगों को प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो जिनको रक्तचाप की समस्या है उनको क्रोध करने से बचना चाहिए.

सिंह- आज के दिन कामकाज में लाभ और हानि को लेकर सतर्कता के साथ कदम उठाने की जरूरत है. ऑफिस में दूसरों से सरलता से काम कराने की टेक्निक सीखनी चाहिए. सेहत की बात करें तो मौसम को देखते हुए गरम तरल पेय का उपयोग बढ़ाने से सीजनल बीमारियों को दूर रखने में आसानी रहेगी. रात्रि को पूरा भोजन करने के बजाय ऐसे उपाय श्रेयकर होंगे. संतान को आज बाहर भेजना पद सकता है. संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलेगा. आज का दिन आपके लिए शुभ है.

कन्या- आज के दिन  मन विचलन की स्थिति ध्यान भटका सकती है. आर्थिक मामलों में सर्तकता बनाए रखें, अन्यथा पछताना पड़ सकता है.ऑफिस में भी कोई चूक या लापरवाही भारी पड़ सकती है.  दवाएं और दिनचर्या को लेकर कोई लापरवाही न होने पाए.  आज अपने दोस्तों या परिवार वालों के सतह समय बिताएं. 

तुला- आज के दिन पॉजिटिव लोगों के साथ अधिक रहें. ऑफिस में विवाद की स्थिति बन सकती है, आवेश में आकर कोई फैसला लेना नुकसानदेह हो सकता है. युवा वर्ग थोड़ा व्यवहार को लेकर सतर्कता बरतें, बड़ों से बातचीत के दौरान आपको सम्मान का भाव बनाए रखना होगा. सेहत की बात करें तो स्वास्थ्य  आज अनुकूल रहने वाला है. आज महिलाएं अपने आप को लेकर सावधान रहे. आज का दिन शांत दिमाग से और सावधानी के सतह काम करने में बिताएं. 

वृश्चिक- आज के दिन परिस्थितियां आपके नियंत्रण से बाहर जाती दिख रही है तो धैर्य न खोएं. विवेक और विश्वास को बटोर कर परिश्रम के साथ आगे बढ़ें. ऑफिस में हाथ आए काम में लापरवाही न करें. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई के महत्वपूर्ण पहलुओं पर फोकस बढ़ाना चाहिए. आर्थिक मामलों में आपके दोस्त और पड़ोसी आज आपके मददगार बनेंगे,उनकी राय सुने. 

धनु- आज का दिन प्रसन्नता और स्फूर्ति से भरा रहेगा. कहीं घूमने का प्लान अगर कर रहे थे हैं तो आज आप जा सकते हैं.  होटल या रेस्टोरेंट से जुड़े लोगों को सही फैसले लेने होंगे, वरना बड़े नुकसान में पड़ सकते हैं.  युवा वर्ग को व्यर्थ तैश में आने के बजाय समझदारी से फैसले लेने होंगे. घर की सभी महत्वपूर्ण चीजों को संभाल कर रखने की आदत बनाएं. आज का दिन सतर्कता से भरा रहेगा. अपने समान का ध्यान रखें.    

मकर- आज के दिन धन खर्च अधिक होने की आशंका है, यदि किसी से उधार लिया है तो हो सकता है उसे आज लौटाना पड़ जाए. ऑफिशियल कार्यों को पूर्ण करने में अधिक मेहनत करनी होगी. बॉस द्वारा बताए गए कार्य समय पर पूर्ण हो, इस बात का विशेष ध्यान रखें. यदि आप रोग की चपेट में आए हैं तो घबराएं नहीं, जल्द स्थितियां सुधरने लगेंगी. घर में बातचीत के दौरान संयमित व्यवहार रखें. 

कुंभ- आज के दिन मानसिक दबाव अधिक हो सकता है, साथ ही न चाहते हुए भी जिम्मेदारीयों का भार उठाना पड़ेगा. ऑफिस में विचार और कार्य योजनाओं में स्पष्टता रखें. आज ऑफिस में आपकी चुगली कोई बॉस से कर सकता है. इसलिए सोच समज कर लोगों से बता करें.  कारोबारी वर्ग को ग्राहक बढ़ाने के लिए उनकी सुख सुविधाओं पर ध्यान देना होगा. युवा वर्ग पढ़ाई से संबंधित अपने को और अपडेट करें. सेहत में ग्रहीय स्थिति लीवर संबंधित समस्या देने वाली चल रही है, इसलिए अधिक मिर्च-मसाले वाले भोजन परहेज करें. परिवार के स्वस्थ का ध्यान रखें. समय निकालकर सबके साथ मौज मस्ती करना चाहिए. आज का दिन आपका अच्छा जायेगा बीएस सावधानी के साथ शांत दिमाग से कार्य करें. 

मीन- आज का दिन मन में थोड़ी टेंशन रहेगी. लेकिन शांत दिमाग से सोचने पर भी ठीक हो जाएगी. जो काम आत्मा कहेगी वह मन नहीं करेगा.मार्केटिंग या फाइनेंस का काम कर रहे लोग आज टारगेट पूरा कर पाएंगे. व्यापार में अधिक सावधान रहें, धन हानि की आशंका बनी हुई है. आर्थिक स्थिति को सुधारने में काफी मेहनत करनी होगी. छोटी-सी गलती कम मुनाफा दे सकती है. आज सावधानी के सतह बाहर जाए. कोई छोटी सी चोट लग सकती है. आज के दिन सावधानी बरतने की ज़रुरत है. आज आपको धन लाभ हो सकता है. 

यह भी पढ़ें- चॉकलेट और डोसा खाने का कर रहा है मन, भारत के इन मंदिरों में फटाफट करने पहुंचे दर्शन