logo-image

Today Horoscope: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 12 सितंबर का राशिफल

किन राशि वाले जातकों के लिए कौन सा खास मंत्र है जिससे बनेंगे आपके सभी काम. कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. तो आइये जानते हैं आज 12 सितंबर का राशिफल.

Updated on: 12 Sep 2020, 07:34 AM

नई दिल्ली:

12 सितंबर 2020 (Horoscope, 12 September 2020): जानिए, आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दे रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए कौन सा खास मंत्र है जिससे बनेंगे आपके सभी काम. कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. तो आइये जानते हैं आज 12 सितंबर का राशिफल.

और पढ़ें: Vastu Tips : जानें घर के किस दिशा में हो बच्‍चों का कमरा, नहीं तो झेलना होगा नुकसान

1. मेष राशि (Aries Horoscope Today)

आज भविष्य की प्लानिंग पर ध्यान दें. गुप्त शत्रुओं से सचेत रहें. छात्र अपना पूरा ध्यान पढ़ाई में लगाएं. आज अधिक सचेत रहें, ग्रहों की स्थिति के चलते काफी नुकसान हो सकता है. नौकरी करने वाले लोग अपने सहयोगियों से संपर्क बनाए रखें, वरना काम बिगड़ सकता है.

सावधानी- अधिक सचेत रहें.
उपाय- सुंदरकांड का पाठ करें.
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- गुलाबी
लक मीटर- 8

2. वृष राशि (Taurus Horoscope Today)

आज नकारात्मक विचार को त्याग दें. उपलब्धियों से संतुष्ट रहें. शत्रुओं पर विजय प्राप्त होने के योग हैं. पहले से निवेश व्यापार में लाभ होगा. मुंह और पेट से संबंधित रोगों के प्रति सावधान रहना होगा. परिवार में नई जिम्मेदारी मिल सकती है, जिसके लिए पहले से ही खुद को तैयार कर लें.

सावधानी- नकारात्मक विचार का त्याग करें.
उपाय- महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें.
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- लाल
लक मीटर- 7

3. मिथुन राशि (Gemini Horoscope Today)

आज आप दूसरों के प्रति समर्पित रहेंगे. कठोर व्यवहार में सौम्यता आएगी. नौकरी करने वाले लोग पेंडिंग काम को निपटा लें, वरना मुसीबत आ सकती है. व्यापार करने वाले लोग लेन-देन में सावधानी बरतें. कानों में दर्द की समस्या से दो चार होना पड़ सकता है. घरवालों के साथ अच्छा ताल-मेल बनाएं.

सावधानी- घरवालों के साथ अच्छा ताल-मेल बनाएं.
उपाय- शनि स्रोत का पाठ करें.
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- पीला
लक मीटर- 6

4. कर्क राशि (Cancer Horoscope Today)

नौकरी में बदलाव का अच्छा समय है. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिल सकती है. अनैतिक तरीके से लाभ कमाने की कोशिश न करें, नुकसान हो सकता है. आज आपको नए नए विचार आएंगे, जिससे लाभ मिलने की संभावना है. महिलाओं को हार्मोंस संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

सावधानी- किसी से बेवजह बहसबाजी न करें.
उपाय- घर की दक्षिणी दिशा में दीया जलाएं.
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- आसमानी
लक मीटर- 7

5. सिंह राशि (Leo Horoscope Today)

नकारात्मक बातों पर ध्यान न दें. नौकरी पेशा लोगों को कठिन परिश्रम का फल मिलने की संभावना है. नया व्यापार शुरू करने के लिए पार्टनर मिल सकता है. छात्र वर्ग अपने करियर को लेकर चिंतित रहेगा. माता पिता आज अपने संतान के स्वास्थ्य पर ध्यान दें.

सावधानी- नकारात्मक बातों पर ध्यान न दें.
उपाय- लोबान की धूनी दें.
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- नीला
लक मीटर- 8

ये भी पढ़ें: मातृ ऋण के प्रभाव से मुक्‍त होने के लिए आज मातृ नवमी को किया जाता है श्राद्ध, जानें विधि-विधान

6. कन्या राशि ( Virgo Horoscope Today)

आज आपकी कोई मनोकामना पूरी हो सकती है. नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन काफी अच्छा है. कई मुश्किलें हल हो सकती हैं. व्यापार में बड़ा निवेश करने से बचें. पीठ में दर्द की समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

सावधानी- व्यापार में बड़ा निवेश करने से बचें.
उपाय- घर के किसी कौने में कपूर जलाएं.
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- केसरिया
लक मीटर- 7

7. तुला राशि ( Libra Horoscope Today)

स्वभाव में सौम्यता लाएं, अधिक काम बनेंगे. नौकरी करने वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. व्यापार करने वालों को लाभ मिलने के आसार हैं. दोस्तों और पार्टनर का सहयोग मिलेगा. जिन लोगों का केलोस्ट्रॉल बढ़ रहा है, वो अपना ख्याल रखें.

सावधानी- स्वभाव में सौम्यता लाएं.
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें.
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- लाल
लक मीटर -7

8. वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope Today)

अनावश्यक खर्चों पर रोक लगाएं. नौकरीपेशा लोगों को नया काम करने का मौका मिल सकता है. कारोबार में नुकसान हो सकता है. गर्भवती महिलाएं काफी सचेत रहें, छोड़ी से परेशानी से बड़ी मुसीबत आ सकती है.

सावधानी- किसी प्रकार की लापरवाही न करें.
उपाय- शामी के वृक्ष के पास दीपक जलाएं.
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- सफेद
लक मीटर- 7

9. धनु राशि (Sagittarius Horoscope Today)

मन-मस्तिष्क को शांत रखें. नौकरीपेशा से जुड़े लोग अपने सीनियरों से बहस करने से बचें. व्यापार में लाभ मिल सकता है. आर्थिक परेशानी दूर हो सकती है. स्वास्थ्य में भी लाभ मिलने के आसार हैं.

सावधानी - मन-मस्तिष्क को शांत रखें
उपाय- लक्ष्मी स्तोत्र का पाठ करें.
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- हरा
लक मीटर- 7

10. मकर राशि (Capricorn Horoscope Today)

साहस और जोखिम भरे कार्यों में सफलता मिलने के आसार हैं. साथ में काम करने वालों से सावधान रहें. व्यापार में लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है. किसी को भी उधार देने से बचें, अन्यथा पैसा फंस सकता है. छात्र मनोरंजन के साथ पढ़ाई पर भी ध्यान दें. शरीर में दर्द को लेकर परेशान होना पड़ सकता है.

सावधानी- किसी को भी उधार देने से बचें.
उपाय- पीपल के वृक्ष के नीचे दीपक जलाएं.
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- बादामी
लक मीटर- 8

11. कुंभ राशि (Aquarius Horoscope Today)

आपकी खोई हुई वस्तु वापस मिलने सकती है. नौकरी करने वाले लोगों पर काम का बोझ बढ़ सकता है. व्यापार के लिएप्रचार-प्रसार की ओर ध्यान होगा. युवा अपने करियर पर अधिक फोकस करें. पुरानी बीमारी फिर से परेशान कर सकती है. पारिवारिक जिम्मेदारियों पर ध्यान दें.

सावधानी- पारिवारिक जिम्मेदारियों पर ध्यान दें.
उपाय- आदित्यहृदय स्तोत्र का पाठ करें
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- नेवी ब्लू
लक मीटर- 7

और पढ़ें: Shradh 2020: पितृपक्ष के दौरान करें ये चीजें दान, बन जाएंगे धनवान

12 मीन राशि (Pisces Horoscope Today)

आपको मेहनत का फल मिलेगा और कार्य सफल होंगे. नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन लाभकारी रहेगा. व्यापार में अपने काम पर और ध्यान देने की जरूरत है. छात्र पढ़ाई में आलस्य करने से बचें, नुकसान हो सकता है. गले संबंध बीमारी से परेशान होना पड़ सकता है.

सावधानी- छात्र आलस्य करने से बचें.
उपाय- ॐ आदित्या नमः मंत्र का जाप करें.
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- हरा
लक मीटर- 9