logo-image

Today Horoscope: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 05 अक्टूबर का राशिफल

किन राशि वाले जातकों के लिए कौन सा खास मंत्र है जिससे बनेंगे आपके सभी काम. कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दे रहे है हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 05 अक्टूबर का राशिफल.

Updated on: 05 Oct 2020, 07:42 AM

नई दिल्ली:

05 अक्टूबर 2020 (Horoscope, 05 October 2020): जानिए, आपका आज का दिन क्या खास लेकर आया है. क्या कुछ नया होने वाला है आपकी जिंदगी में. भाग्य के सितारे किन कामों के होने में दें रहे हैं साथ. किन राशि वाले जातकों के लिए कौन सा खास मंत्र है जिससे बनेंगे आपके सभी काम. कौन से उपाय करने से आप अपने दिन को सफल बना सकते हैं. ये सारी जानकारी आपको दें रहे है हमारे ज्योतिषाचार्य डॉ.अरविंद त्रिपाठी. तो आइये जानते हैं आज 05 अक्टूबर का राशिफल.

और पढ़ें: Shardiya navratri 2020: मां दुर्गा इस नवरात्रि पर किस वाहन से आएंगी, जानें यहां

1 मेष राशि

धन लाभ एवम अनेक कार्य पूर्ण होने का समय चल रहा है. चतुर्दिक लाभ होगा .धन धन के क्षेत्र में वृद्धि का योग बन रहा है नया व्यापार का योग बन रहा है सबके लिए उत्तम समय चल रहा है .समय का सदुपयोग करें.

सावधानी- - आज आपको सावधानी- क्या बरतनी है एकाग्र होकर अपने कार्य क्षेत्र में लगे सफलता मिलने का योग बन रहा है. लाल चंदन का तिलक लगावे एवम लाल वस्तु का दान करें.

उपाय- सूर्य की आराधना करें.

शुभ अंक- 9

शुभ अंक - केसरिया

लक मीटर- 9

2 वृष राशि

प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता मिलेगी .लेखन कार्य से धन लाभ होगा .परिश्रम से अत्यधिक लाभ प्राप्त होने की संभावनाएं हैं .आध्यात्मिक विकास का योग बन रहा है .यात्रा तीर्थाटन इत्यादि से आपको लाभ प्राप्त होगा.

सावधानी- आपको गुस्से पर नियंत्रण रखना उचित रहेगा.

उपाय- चंदमा को अर्घ्य दें. सफेद वस्त्र जरूरतमंद व्यक्ति को दें.

शुभ अंक - 8

शुभ रंग- हरा

लक मीटर- 93

3 मिथुन राशि

शेयर एवम फाइनेंस से आपको लाभ मिलेगा. रुका हुआ धन प्राप्त होगा .प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होने का योग बन रहा है .परिवार में नए मेहमान के आगमन का योग बन रहा है .पत्नी का सुख प्राप्त होगा. चतुर्दिक लाभ से मन प्रसन्न रहेगा.

सावधानी- पॉजिटिव सोचे .नेगेटिव ना सोचे पॉजिटिव सोचना बहुत ही अच्छा रहेगा आपके लिये.

उपाय- पक्षियों को दाना खिलाएं.

शुभ अंक - 2

शुभ रंग- वेजिटेबल कलर

लक मीटर- 7ृ

4 कर्क राशि

आज अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं बड़ी सफलता का योग बन रहा है .विद्यार्थियों के लिए एवम उनके कैरियर के लिए अच्छा समय चल रहा है. षड्यंत्रकारी विफल रहेंगे
पदोन्नति का प्रबल योग बन रहा हैं. भूमि लाभ का योग बन रहा है.

सावधानी- बरतनी है की अपनी उर्जा का सही दिशा में लगाएं और आलस्य का परित्याग करें .

उपाय- पांच अन्न दान करें.

शुभ अंक -

शुभ रंग- सफेद

लक मीटर- 9

5 सिंह राशि 

आपको नए व्यापार एवं व्यवसाय से लाभ मिलेगा आपका व्यापार से लाभ होगा. विदेंश में नया व्यवसाय खोलने के अवसर प्राप्त होंगे. साहित्यिक जगत के लिए साहित्यिक जगत से आय का साधन मिलेगा आपको न्यायालय से लाभ मिलेगा .

सावधानी- गुस्से पर नियंत्रण रखें सोच समझ कर कार्य करें. आपका समय अच्छा चल रहा है.

उपाय- लाल वस्त्र मन्दिर में दान करें.

शुभ अंक - 8

शुभ रंग- गोल्डन कलर

लक मीटर- 8

ये भी पढ़ें: Unlock 5: कोरोना काल में दुर्गा पूजा पंडाल तो सजेंगे पर इन गाइडलाइंस का रखना होगा ध्‍यान

6 कन्या राशि

आपको लेखन एवं साहित्य के क्षेत्र से लाभ मिलेगा सम्मान प्राप्त होने का योग बन रहा है जमीन जायदाद के खरीदने का उत्तम समय है आप को संतान सुख मिलने की संभावना है विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय चल रहा है.

सावधानी-  आपको अपने ऊर्जा का सही दिशा में प्रयोग करें . नेगेटिव सोच से बचे.

उपाय- हरा वस्त्र दान करें.

शुभ अंक - 6

शुभ रंग- बैंगनी

लक मीटर- 9

7 तुला राशि

मान सम्मान में वृद्धि होगा रोजगार से आपको लाभ मिलेगा आयात निर्यात का योग बन रहा है परिवार में शुभ कार्य होने का योग है आपको बाय स्रोत से अचानक धन लाभ होगा जिससे आपकी माली हालत सुदृढ़ होगी

सावधानी- आज आपको अपने आत्म सम्मान को लेकर के चिंतित होने की जरूरत नहीं है पॉजिटिव सोचे.

उपाय- चींटियों को आटा खिलाएं.

शुभ अंक - 7

शुभ रंग- नीला

लक मीटर- 9

8 वृश्चिक

चारों तरफ से धन लाभ होने का योग बन रहा है परिवार में शुभ कार्य होने से मन प्रसन्न रहेगा भाई बहन का सुख प्राप्त होगा नए कार्य एवं नए उद्योग लगने का योग बन रहा है खिलाड़ियों के लिए उत्तम समय चल रहा है अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें.

उपाय- असहाय को भोजन एवम वस्त्र दें.

शुभ अंक - 4

शुभ अंक - केसरिया

लक मीटर- 9

9 धनु राशि

आज आप गुस्से पर नियंत्रण रखें संपादन एवं संपादन कार्य से आपको लाभ मिलेगा . देश-विदेश की यात्रा का योग बन रहा है. अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं . आपका समय आपके अनुकूल चल रहा है .

सावधानी- स्वास्थ्य को लेकर के सावधानी बरतें.

उपाय- 9 पौधें लगाएं, असहाय की मदद करें.

शुभ अंक - 5

शुभ रंग- नारंगी

लक मीटर- 9

10 मकर राशि

गुस्से में शीघ्र निर्णय लेने से बचें आपको नुकसान हो सकता है. नए व्यापार करने के अवसर मिलेंगे शुभ कार्य का योग बन रहा है. जमीन एवं वाहन खरीदने का योग बन रहा है. रोग एवं शत्रु परास्त होंगे और आपको नए तरह के कार्य से लाभ मिलेगा.

सावधानी- अत्यधिक व्यय करने से बचें. 

उपाय- 5 प्रकार का अन्न दान करें.

शुभ अंक - 4

शुभ रंग- नीला

लक मीटर- 9

ये भी पढ़ें: Navratri 2020: कुंवारी कन्‍याओं की नवरात्रि में क्‍यों की जाती है पूजा, क्या है इसका महत्व

11 कुंभ राशि 

परिवार में शुभ कार्य होने का योग बन रहा है भाई बहन के लिए रोजगार के अवसर मिलेंगे. भाई बहन को सुख समृद्धि में वृद्धि का योग बन रहा है. नए व्यापार के अवसर मिलेंगे विद्यार्थियों एवँ खिलाड़ियों के लिए सर्वोत्तम समय चल रहा है. विद्यार्थियों के कैरियर के लिए बहुत अच्छा और खिलाड़ियों को खेल जगत से लाभ मिलेगा और वह मैच जीतने की संभावना उनकी प्रबल है.

सावधानी- जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें और हेल्थ पर विशेष ध्यान रखें .

उपाय- आप असहाय की मदद करें .पक्षियों को दाना एवम पानी दें.

शुभ अंक - 8

शुभ रंग- ब्राउन

लक मीटर-

12 मीन राशि 

आप भावनाओं पर नियंत्रण रखें. भावेश ना कोई काम ना करें. नुकसान हो सकता है .विद्या व वाणी से धन लाभ होने का योग बन रहा है .समय का सदुपयोग करें . समय आपके अनुकूल है, भाग्य आपका साथ दें रहा है जितना आप मेहनत करेंगे उतनी लाभ मिलेगा. प्रचुर मात्रा में धन लाभ मिलने की संभावना बन रही है.

सावधानी-  आलस्य में अपना समय नष्ट ना करें .

उपाय- सेब मंदिर में दान करें.

शुभ अंक - 9

शुभ रंग- पीला

लक मीटर- 8