logo-image

मंगलवार को इन राशियों को नहीं करना चाहिए गुस्सा, वरना हो सकता है खतरा

मंगलवार का दिन संकटमोचन हनुमान जी का दिन माना जाता है. इस दिन लोग इनकी कृपा पाने के लिए चोला और प्रसाद चढ़ाते हैं. कहा जाता है की मंगलवार को खा सकर लड़ाई झगड़ा या गुस्सा नहीं करना चाहिए नहीं तो बात बढ़ जाती है.

Updated on: 25 Jan 2022, 04:37 PM

New Delhi:

मंगलवार (Tuesday) का दिन संकटमोचन हनुमान( Hanuman) जी का दिन माना जाता है. इस दिन लोग इनकी कृपा पाने के लिए चोला और प्रसाद चढ़ाते हैं. कहा जाता है की मंगलवार को खा सकर लड़ाई झगड़ा या गुसा नहीं करना चाहिए नहीं तो बात बढ़ जाती है. हिन्दू धर्म में ऐसी बातों की मान्यता भी बहुत है. जहां कुछ ग्रह राशि परिवर्तन करें पर हैं वहीं कुछ राशियों के सितारे भी बदल रहे हैं. ऐसे में जब इंसान के जिंदगी में राशि परिवर्तन होता है तब उसका व्यवहार भी बदलता है. जो सकारात्मक और नकारात्मक भी हो सकता है. आइये जानते हैं आज किन से बचना चाहिए.  

यह भी पढ़ें- आने वाले कुछ दिनों में इन राशियों की बदलेगी किस्मत, शनि देव का रहेगा साथ

मेष (Aries) : मंगलवार का दिन संकटमोचन हनुमान का माना जाता है. आज का दिन आपके लिए रुपए-पैसे के लिए काफी अहम रहेगा. मन प्रसन्न रहेगा. साथ ही आप चतुराई का परिचय देते हुए कार्यों में सफल होंगे. जरूरत से ज्यादा गुस्सा आपको परेशानी में डाल सकता है. बात बिगड़ सकती है. 

वृषभ (Taurus) : मंगलवार का दिन कामकाज के क्षेत्र में लाभदायक सिद्ध होगा. आज आपको संभल कर अपने शत्रुओं से भी और ओफ्फ्स में भी बात करनी होगी. व्यवसाय में लाभदायक स्थिति रहेगी. साथ ही आपको लोगों से सम्मान प्राप्त होगा. हर किसी से मधुर वाणी बोले. गुस्से पर काबू रखें. शांत दिमाग से काम लें. 

मिथुन (Gemini): इस मंगलवार आप परिवार के लोगों के लिए अपने बिजी शेडूल में से समय निकालेंगे और उनके साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. आज धन लाभ हो सकता है. शांत दिमाग से बात करें. गुस्सा ज्यादा होने पर बनती बात बिगड़ सकती है. धैर्य से काम लें. 

कर्क (Cancer): मंगलवार के दिन आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है जिसके कारण आप अपना पूरा दिन बेचैनी में व्यतीत करेंगे. बैचेनी के कारण आप दूसरों से कठोर बोल सकते हैं लेकिन वाणी पर कंट्रोल रखना होगा. इस मंगलवार भाग्य आपका साथ देगा. अपने लक्ष्य के लिए मेहनत करें. 

सिंह (Leo): आपका मंगलवार का दिन उत्तम रहेगा. आज अपने ऊपर ध्यान दें. दूसरों की बातों पर ध्यान  देकर गुस्सा न करें. इनकम बढ़ाने के कुछ अच्छे मौके भी आपको मिल सकते हैं. ऑफिस में और मित्रों के साथ मधुर वाणी बोलें.

यह भी पढ़ें- इन 4 राशियों के लिए बेहद लकी होती है सोने की अंगूठी, नौकरी में भी करती है मदद