logo-image

इन 4 राशियों के लिए बेहद लकी होती है सोने की अंगूठी, नौकरी में भी करती है मदद

सोने की अंगूठी पहनने से इंसान के जीवन से सारी समस्या दूर होने लगती है और जीवन में सकारात्मकता आती है.

Updated on: 19 Jan 2022, 10:09 AM

New Delhi:

हर किसी को सोने की या फिर डाइमंड की अंगूठी पहनना पसंद है. ज्योतिष शास्त्र में हर धातु का अपना अलग महत्व होता है. हर किसी व्यक्ति के ऊपर इसका प्रभाव पढता है. आपने सुना होगा की कुछ लोगों को हीरा नहीं भाता. वैसे ही हर किसी इंसान के ऊपर अलग अलग धातुओं का महत्त्व होता है. इन सब से ऊपर सोने का महत्त्व अलग है. सोना पहनने के कई लाभ बताए गए हैं. ज्योतिष शास्त्र का मानना है कि अनामिका उंगली में सोने की अंगूठी पहनने से व्यक्ति को संतान सुख में आ रही बाधाएं दूर करने में मदद मिलती है. सोने की अंगूठी पहनने से इंसान के जीवन से सारी समस्या दूर होने लगती है. और जीवन में सकारात्मकता आती है. तो चलिए जानते हैं किन राशियों का सच में सोने की अंगूठी पहनना है शुभ.   

यह भी पढ़ें- जीवन में चाहिए प्यार, पैसा और शांति, तो अपनाएं ये 6 टिप्स

सिंह -

ज्योतिष शास्त्र का मानना है कि सिंह राशि के लोगों के लिए सोने की अंगूठी बेहद लाभकारी होती है. दरअसल सिंह अग्नि तत्व की राशि है और इसके स्वामी सूर्य हैं. इसलिए सोना धातु इस राशि के जातकों के लिए फलदायक साबित होती है. आप सोने की अंगूठी हाथ की किसी भी उंगली में पहन सकते हैं.  

कन्या -

कन्या राशि के लोग लग्जरी लाइफ जीना पसंद होता है. इस राशि के लोग सोने की अंगूठी, चेन या कड़ा कुछ भी पहन सकते हैं. कन्या राशि के हर एक व्यक्ति को सोने की अंगूठी धारण करने की सलाह दी जाती है. 

तुला -

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि के लोगों को लिए भी सोना फायदेमंद है. इनके लिए सोने की अंगूठी किस्मत बदलने का काम करती है. बता दें कि इस राशि का स्वामी शुक्र ग्रह होता है. और सोना शुक्र के लिए शुभ है. ऐसे में तुला राशि को सोने की अंगूठी पहनना शुभ साबित होता है. 

मीन -

मीन राशि के जातकों को सोना पहनने से शुभ फल की प्राप्ति होती है. हर समस्या से निजात मिलता है. मीन राशि वाले शांत और सरल स्वभाव के माने जाते हैं. ऐसे में सोना भी शुभ माना जाता है. मीन राशि वालों को सोना पहनना चाहिए इससे जीवन की हर मुश्किलें दूर होने लगती हैं.

यह भी पढ़ें- Love Horoscope: कैसा रहेगा आज का दिन लवर्स और वैवाहिक जोड़ों के लिए, इन बातों पर अवश्य दें ध्यान