News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

इन 2 राशियों को कभी नहीं पहनना चाहिए काला धागा

हर किसी को काला धागा उनके जीवन के लिए सही नहीं होता. कुछ लोग काला धागा पहनकर भी परेशान रहते हैं. चलिए आज आपको बताते हैं कि काला धागा किन राशियों को नहीं पहनना चाहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 05 Jan 2022, 06:02:18 PM
cvb

इन 2 राशियों को कभी नहीं पहनना चाहिए काला धागा (Photo Credit: rudra ki kalam)

New Delhi:

काला धागा अकसर लोग अपनी कलाई या पैर पर पहनते हैं. कोई काले धागे को गले पर भी लॉकेट के साथ पहनता है. असल में काले धागे को लोग नज़र से बचाने के लिए या टोन-टोटके के लिए पहनते हैं. ज्योतिष अनुसार यह मानना है कि काला रंग बुरी नजर या बुरी शक्तियों से दूर रखता है. घर को लोग बुरी नज़र से बचाने के लिए भी कला धागा अक इस्तेमाल करते हैं. लेकिन हर किसी को काला धागा उनके जीवन के लिए सही नहीं होता. कुछ लोग काला धागा पहनकर भी परेशान रहते हैं. चलिए आज आपको बताते हैं कि काला धागा किन राशियों को नहीं पहनना चाहिए. 

यह भी पढ़ें- Makar Sakranti 2022: कब है मकर सक्रांति और कब है स्नान-दान, जानिए यहां

मेष राशि -

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार  मेष राशि का स्वामी मंगल हैं. मंगल देव को काला रंग नहीं भाता है. ऐसे में मेष राशि वालों को काला धागा नहीं पहनना चाहिए. अगर आपने काला धागा पहना है तो आपका मन हमेशा उदास रहेगा. आपके विवाद आपके करीबी से बढ़ेंगे. मेष राशि को काला धागे के किसी भी रूप से दूर रहना चाहिए. इसकी जगह आप मौली या फिर किसी भी भगवान का लॉकेट पहन सकते हैं. .  

मकर राशि -

इस राशि के लोगों के लिए काले रंग का इस्तेमाल बेहद अशुभ होता है. मगंल ग्रह जिस राशि के स्वामी होते हैं उनको काले रंग का किसी भी वास्तु का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.  दरअसल काला धागा बांधने से मंगल का शुभ प्रभाव भी खत्म हो जाता है. जिससे जीवन में दरिद्रता आने लगती है. मन उदास होता है. बनते हुए काम बिगड़ने लगते हैं. 

किन राशियों को करना चाहिए काले धागे का इस्तेमाल- 

तुला, कुंभ और कन्या राशि के लोगों को काला धागा पहनना शुभ है. ऐसा इसलिए क्योंकि कुंभ और तुला राशियों पर शनि का प्रभाव रहता है. इन तीन राशियों को काला धागा पहनना जीवन की कामयाबी की ओर ले जाता है. 

यह भी पढ़ें- संकट मोचन हनुमान की आप पर बरसेगी कृपा, बस करना होगा ये काम

First Published : 05 Jan 2022, 06:02:18 PM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो