logo-image

सावधान: इन राशियों पर चढ़ने जा रही शनि की ढैया, कल कर लें यह उपाए नहीं तो पड़ेगा पछताना

वहीं अब अप्रैल के महीने में शनि देव एक बार फिर से कुछ राशियों की जिंदगी में प्रवेश करने जा रहे हैं. इस महीने शनि लगभग ढाई साल बाद राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं.

Updated on: 08 Apr 2022, 06:56 PM

New Delhi:

नए साल की शुरुआत में कुछ लोगों की जिंदगी में  राशि परिवर्तन  लोगों की जिंदगी से शनि की ठैया खत्म हुई. आज कल लोग नवरात्र की के व्रत, पूजा अर्चना में लगे हैं. माँ दुर्गा की कृपा पाने के लिए लोगों ने अलग अलग तरह के उपाए किए हैं. वहीं अब अप्रैल के महीने में शनि देव एक बार फिर से कुछ राशियों की जिंदगी में प्रवेश करने जा रहे हैं. इस महीने शनि लगभग ढाई साल बाद राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. शनि का राशि परिवर्तन इस वर्ष के राशि परिवर्तनों में अत्यंत महत्वपूर्ण माना जा रहा है. शनि राशि परिवर्तन या गोचर किन राशियों की मुश्किलें बढ़ाने जा रहा है और किन राशि वालों को खुशियां देने वाला है आइये जानते हैं. जिन लोगों की जिंदगी में शनि की ढैया चलने वाली है वो नवरतर के दिन ये उपाए कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- Rashifal 7 April 2022 : आज का दिन इन राशियों के लिए रहेगा बेहद ख़ास, ऑफिस में बढ़ेगी सैलरी

अप्रैल 2022 में होगा बड़ा परिवर्तन

अप्रैल में ग्रहों का राशि परिवर्तन आरंभ हो चुका है. 7 अप्रैल से इसकी शुरूआत हो चुकी है. इस दिन मंगल ने कुंभ राशि में परिवर्तन किया था, 8 अप्रैल को बुध का भी परिवर्तन हो चुका है. शनि देव बहुत जल्द राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. शनि के राशि परिवर्तन करते ही दो राशियों को शनि की ढैय्या से मुक्ति मिल जाएगी. 

मकर राशि से कुंभ राशि में प्रवेश 

शनि साढ़े साती की तरह ही शनि ढैय्या भी लोगों के जीवन को प्रभावित करती है. शनि साढ़े साती की अवधि जहां साढ़े सात साल की होती है तो शनि ढैय्या की अवधि ढाई साल की होती है. इस समय शनि मकर राशि में हैं.

शनि गोचर 2022

शनि का राशि परिवर्तन 29 अप्रैल 2022 को होगा. शनि इस दिन मकर राशि को छोड़कर कुंभ राशि में आ जाएंगे.इस समय 5 राशियों पर शनि देव की विशेष नजर है.

मिथुन और तुला राशि वालों को राहत

मिथुन और तुला वालों को इस साल शनि ढैय्या से छुटकारा मिल जायेगा.  शनि जब भी राशि बदलते हैं तो किसी राशि वालों को शनि ढैय्या से मुक्ति मिल जाती है तो किसी को शनि साढ़े साती से. 29 अप्रैल 2022 में शनि अपनी राशि बदल रहे हैं. इस दौरान मिथुन और तुला वालों को शनि ढैय्या से मुक्ति मिल जाएगी. लेकिन 12 जुलाई को फिर से शनि देव मकर राशि में आ जायेंगे जहां ये 17 जनवरी 2023 तक रहेंगे. इस अवधि में मिथुन और तुला जातक एक बार फिर शनि ढैय्या की चपेट में आ सकते हैं. 

इन राशियों की बढ़ेंगी मुष्किलें 

कर्क और वृश्चिक राशि वालों पर ये ढाई साल की दशा शुरू हो जाएगी. इसी के साथ मीन वालों पर शनि साढ़े साती का आरंभ होगा और धनु वालों को इससे मुक्ति मिल जाएगी. 

नवरात्रि की अष्टमी पर कर लें ये उपाय

 राशि में शनि देव प्रवेश करेंगे ऊके लिए कल का दिन शुभ है. कल के दिन वो उपाए कर सकते हैं. कल के दिन शनिवार है और नवरात्रि का आठवां दिन भी है. इसे महा अष्टमी भी कहते हैं. इन देवी की पूजा से शनि शांत होते हैं. इस दिन शनि चालीसा और हनुमान चालीसा का पाठ करें. कल के दिन पीपल के पेड में तेल चढ़ाएं. और शनि देव जी के सामने तेल की दिया जलाएं. इससे शनि देव की ढैया से राहत मिलेगी. 

यह भी पढ़ें- Depression से बाहर निकालता है ये अद्भुत रत्न, इस राशि के लिए है फायदेमंद