News Nation Logo

Depression से बाहर निकालता है ये अद्भुत रत्न, इस राशि के लिए है फायदेमंद

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 06 Apr 2022, 10:06:48 PM
moti

इस राशि के लिए है फायदे (Photo Credit: physcatric time)

New Delhi:  

जिंदगी में कई ऐसे पड़ाव आते हैं जहां लोगों को धर्म, ज्योतिष उपाए पर भरोसा करना पड़ता है. कुछ मंत्रोउच्चारण के बाद जिंदगी सही भी होती है और कुछ रत्न के बाद लोगों की किस्मत चमक जाती ही. रत्न शास्त्र में ग्रहों की दशा को शुभ करने और अशुभ प्रभाव को खत्म करने के लिए कई रत्नों के बारे में बताया गया है. इसके अलावा रत्न शारीरिक और मानसिक स्थिति को भी संतुलित बनाए रखने में मददगार होते हैं. ऐसा ही एक रत्न मोती है. माना जाता है कि इसके प्रभाव से चंद्र ग्रह मजबूत होता है और डिप्रेशन जिंदगी से दूर होता है. आइये जानते हैं मोती रत्न क्या असर करता है. 

यह भी पढ़ें- आने वाले 1 हफ्ते में इन 5 राशियों की झोली में आएगा धन, बदलेगी किस्मत

किन परिस्थितियों में धारण करते हैं मोती?

चन्द्रमा की महादशा को सही से करने के लिए मोती पहना जाता है. साथ ही कुंडली में चंद्रमा के साथ राहु-केतु की युति होने पर भी मोती धारण करने की सलाह दी जाती है.  चंद्रमा के कमजोर होने पर या चंद्र-सूर्य की युति होने पर मोती पहना जाता है. 

मोती धारण करने की विधि

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मोती को चांदी की अंगूठी जड़वाकर कनिष्ठा (सबसे छोटी अंगुली) में धारण करना चाहिए. पूर्णिमा के दिन इस रत्न को धारण करना शुभ होता है. 

मोती धारण करने के फायदे

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मोती का रंग सफेद होता है. मोती को पहनना सबसे ज्यादा फायदेमंद कर्क राशि वालों के लिए माना जाता है.ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चंद्रमा मन-मस्तिष्क को प्रभावित करता है. इसलिए मन को शांत करने के लिए मोती धारण करने की सलाह दी जाती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इंसान को डिप्रेशन से मोती रत्न ही बाहर निकालता है. 

यह भी पढ़ें- Rashifal 6 April 2022: आज बुधवार के दिन इन राशि के जातकों के लिए किसी भी क्षेत्र में नई शुरुआत करना रहेगा उत्तम, पैसों से जुड़ी योजनाओं से मिलेगा लाभ

First Published : 06 Apr 2022, 10:04:00 PM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.