logo-image

इस राशि के लोग सोते समय न करें ऐसी गलतियां, वरना जिंदगी हो जाएगी तबाह

मेष राशि से लेकर तुला राशि तक, वृश्चिक राशि से लेकर मीन राशि तक लगभग सभी राशियों को इन बातों का ध्यान रखना चाहिए.

Updated on: 21 Dec 2021, 05:23 PM

New Delhi:

सोते समय अक्सर लोग ऐसी गलतियां करदेते हैं जिस्नका उन्हें पता नहीं होता. ज़िन्दगी में दुःख, दर्द, परेशानिया भी कई सरे वास्तु दोष की वजह से आती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार रोज़ मर्रा की जिंदगी की आदतें, खाना पीना, सोने और उठने की आदत कई सारी ऐसी हरकतें हैं जो इंसान की ज़िन्दगी पर असर डालती हैं. आइये जानते हैं रात में सोते समय कौन सी गलतियां अक्सर लोग कर देते हैं जिनका उन्हें पता नहीं होता. ये आदतें ज़िन्दगी की आम बात है लेक्नि इससे भारी नुक्सान भुगतान करना पड़ सकता है. मेष राशि से लेकर तुला राशि तक, वृश्चिक राशि से लेकर मीन राशि तक लगभग सभी राशियों को इन बातों का ध्यान रखना चाहिए. 

यह भी पढ़ें- 2022 से इन राशि वालों पर लगने जा रही है साढ़े साती, जानें नुकसान और फायदा

-सोते समय अपने सिरहाने मोबाइल, लेपटॉप जैसे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स रखना सुकून से सोने नहीं देता है. ये सारी चीज़ें नेगेटिव एनर्जी और स्ट्रेस लाती हैं.  

-अक्‍सर लोग अपने सिर के पास या बेड पर पर्स-बटुआ रखकर सोते हैं. यह आदत उन्‍हें बड़ा नुकसान पहुंचा सकती है. ऐसा करने से इंसान हमेशा टेंशन में रहता है. 

-वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी सिर या बेड के नीचे जूते-चप्पल रखकर नहीं सोना चाहिए. इसका बुरा असर मन ही नहीं बल्कि शरीर पर भी पड़ता है. ये सब आदतें कई बीमारियों का कारण बनती हैं. 

-बिस्तर पर बैठ कर कभी खाना नहीं खाना चाहिए. ऐसा करने से टेंशन और नेगेटिव एनर्जी आती है और भगवान भी नाराज़ होते हैं. 

-सिर के पास तेल रखकर सोना नहीं चाहिए. ऐसा करने से कई सारी मुसीबतों को बुलावा दिया जाता है. ज़िन्दगी में कई परेशानियां सर के पास तेल रख कर हो सकती है. 

यह भी पढ़ें- सच्चा प्यार पाने के लिए इन उपायों को माना जाता है फायदेमंद, जानिए क्या हैं वो उपाए