logo-image

राशि अनुसार कौन से बर्तन का प्रयोग करके चमकेगी किस्मत, जानें यहां

आज के समय में हम अधिकतर स्टील या फाइबर के बर्तनों का प्रयोग करते हैं, जो किसी के लिए सही है, तो किसी के लिए हानिकारक हो सकता है.

Updated on: 08 Dec 2021, 05:05 PM

New Delhi:

घर में ऐसी तमाम चीज़ें होती है जिनका असर आपके जीवन पर और राशियों पर भी पड़ता है. वास्तु शस्त्र के बारें में बात करें तो इसमें बताया गया है कि किस राशि के व्यक्ति को किस प्रकार का भोजन करना चाहिए, उसकी दिनचर्या कैसी हो, ग्रहों के प्रभाव के अनुरुप रोगों का इलाज और परहेज भी बताया जाता है. आज के समय में हम अधिकतर स्टील या फाइबर के बर्तनों का प्रयोग करते हैं, जो किसी के लिए सही है, तो किसी के लिए हानिकारक हो सकता है. आइए जानते हैं कि किस राशि के कौन सा बर्तन सही है और कैसे घर में आपके बरकत आएगी. 

यह भी पढे़ं- इन 5 राशि वालों के लिए love marriage करना है गुनाह, आएगी बाधा

मेष, सिंह और वृश्चिक

इन राशि के लोगों को तांबे के बर्तन का उपयोग करना चाहिए. हर वक्त इसका यूज़ कर पाना आज के दौर में थोड़ा मुश्किल हो सकता है. ऐसे में आपको दिन में कम से कम कुछ समय के लिए तांबे के बर्तन का यूज़ करना चाहिए इसको करने से शरीर की बीमारियां दूर होती हैं. 

मिथुन, कन्या, धनु और मीन

इन राशियों के लोग या इन लग्न में पैदा हुए लोगों को स्टील या कांसे के बर्तन का उपयोग करना चाहिए. ये धातु इनके लिए लाभदायक हो सकती है. 

वृष, कर्क और तुला

इन लग्न या राशि वालों को पीतल और चांदी के बर्तनों का यूज़ करना चाहिए. आप चाहें तो पंच धातु या अष्ट धातु के बर्तनों का भी प्रयोग कर सकते हैं. 

मकर

इस लग्न और राशि के लोगों को लकड़ी के बर्तन का प्रयोग दिन में कम से कम एक बार करना चाहिए. यह आपके लिए फायदेमंद  हो सकता है.

कुंभ

इस राशि या लग्न में जन्में लोगों के लिए स्टील लाभदायक हो सकता है. ऐसे लोगों को दिन में एक बार स्टील के बर्तन का प्रयोग करना चाहिए. 

यह भी पढे़ं- दुनिया भर की कुछ बड़ी हस्तियां, जो धर्म बदलकर बन गए हिन्दू