News Nation Logo

इन 5 राशि वालों के लिए love marriage करना है गुनाह, आएगी बाधा

कुछ लोगों के भाग्य में लव से अच्छी अरेंज मैरिज होती है. ऐसा इसलिए की उन राशि वालों की किस्मत में अरेंज मैरिज ही कामयाब लिखी रहती है. आइये आज आपको बताते हैं कि किन राशि वालों की किस्मत में लव मैरिज करना मुसीबत के पहाड़ चढ़ना है.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 05 Dec 2021, 02:39:20 PM
ghfghf

इन 5 राशि वालों के लिए love marriage करना है गुनाह (Photo Credit: allure)

New Delhi:  

विवाह दो व्यक्तियों का मिलन है, जिनकी पसंद, आदतें और सोचने का तरीका सब एक दूसरे से मिलता है. लव मैरिज में दांव ऊंचे हो जाते हैं, क्योंकि रिश्ते की जिम्मेदारी केवल 2 पार्टनर्स के पास ही होती है. इस बात पर कोई शक नहीं है कि लव मैरिज में बहुत मुश्किलें आती हैं. परिवार , कासते, फिर एक दूसरे का कभी रूठना मानना ऐसी कई सारी मुसीबतें लगी रहती है. लेकिन कुछ लोगों के भाग्य में लव से अच्छी अरेंज मैरिज होती है. ऐसा इसलिए की उन राशि वालों की किस्मत में अरेंज मैरिज ही कामयाब लिखी रहती है. आइये आज आपको बताते हैं कि किन राशि वालों की किस्मत में लव मैरिज करना मुसीबत के पहाड़ चढ़ना है. इन 5 राशि वालों की लव मैरिज में हमेशा बाधा आ सकती है. 

मेष   

मेष राशि वाले रिश्तों में भावुक होते हैं.  कई मौकों पर ये ऐसे कपल होते हैं जो पावर कपल्स की लिस्ट में जगह बनाते हैं. इस राशि के लोग प्रेम विवाह के लिए निश्चित रूप से जा सकते हैं, लेकिन शुरूआती मुसीबतों से निपटने में सक्षम हो. पारिवारिक सहयोग जैसी मुसीबत आ सकती है. लेकिन अगर वे ईमानदार हैं, तो उन्हें अपने परिवार को समझाने की कोशिश करनी चाहिए. सफलता मिल सकती है. 

यह भी पढे़ं- मनी प्लांट लगाने के बाद भी हो रही है पैसों की तंगी, तो सुधारें ये गलती

मिथुन 

इस राशि के लोग अच्छे कपल माने जाते हैं. ज्यादातर मौकों पर, एक मिथुन साथी शादी से पहले और बाद में दोनों के रिश्ते को हसीन कर देता है. जो लोग एक प्रेम विवाह में बसने की सोच रहे हैं, उन्हें कुछ समस्याओं के लिए खुद को तैयार करने की जरूरत है. समस्या का कारण यह है कि वे करियर और अपने नौकरी से जुड़ी किसी भी चीज़ पर ध्यान नहीं लगा पा रहे हैं. 

कर्क 

लोगों के प्रेम विवाह के प्रयास में सफल होने की संभावनाएं बहुत कम होती हैं. भागीदारों के बीच भावनात्मक समर्थन की एक निश्चित कमी है, जो वास्तव में रिश्ते को खतरे में डाल रही है. इन लोगों को खुद को समय देने की जरूरत है, साथ ही एक जोड़े के रूप में एक-दूसरे पर ज्यादा फोकस और सपोर्ट करना चाहिए.

सिंह 

इस राशि के जातक जोश से भरे होते हैं. रिश्ते में भी ड्रामा की कोई कमी नहीं है. इन राशि वाले कपल के बीच बातें कम होती है. ये अपने करियर में ज्यादा बिजी होते हैं. उन्हें तुरंत समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करने और उन्हें एक-एक करके हल करना शुरू करने की आवश्यकता है.

यह भी पढे़ं- रात को नींद न आए तो सोने से पहले इन मंत्रों का करें उच्चारण 

तुला राशि

जब कोई तुला राशि का व्यक्ति किसी के साथ रिश्ते में होता है, तो वे यह सुनिश्चित करते हैं कि दोनों एक ऐसा जोड़ा बनें जो भावना, लक्ष्य तक पहुँचने और करियर के मामले में पूरी तरह से फोकस्ड हो . ऐसे में प्रेम विवाह में कोई बाधा नहीं है. इन राशि वाले लोगों के लिए करियर सबसे पहले होता है और इसी वजह से कुछ छोटी-छोटी बातें लव मैरिज में बाधा बन सकती है. कपल एक दुसरे की मदद करें और आगे बढे़ं. 

 

First Published : 05 Dec 2021, 02:38:36 PM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.