logo-image

मनी प्लांट लगाने के बाद भी हो रही है पैसों की तंगी, तो सुधारें ये गलती

बहुत बार ऐसा होता है की मनी प्लांट लगाने के बाद भी घर में पैसों की तंगी बानी रहती है. हो सकता है की मनी प्लांट लगाने में या उसको घर में रखने में आपसे कोई गलती हुई हो. इन सब के पीछे कुछ कारण हो सकते हैं.

Updated on: 05 Dec 2021, 02:27 PM

New Delhi:

घर में कुछ पौधों को लगाना बहुत शुभ और सुख समृद्धि का सन्देश माना जाता है. ये पौधे घर में खुशहाली लाते हैं, पैसों की बारिश कराते हैं. कह सकते हैं कि इन पौधों में माँ लक्ष्मी का वास होता है. इन पौधों में से एक है मनी प्‍लांट. लेकिन बहुत बार ऐसा होता है की मनी प्लांट लगाने के बाद भी घर में पैसों की तंगी बनी रहती है. हो सकता है की मनी प्लांट लगाने में या उसको घर में रखने में आपसे कोई गलती हुई हो. इन सब के पीछे कुछ कारण हो सकते हैं. आइये जानते हैं वो गलतियां क्या हैं.  

यह भी पढे़ं- घर पर इस जगह लगाएं आईना, बदल जाएगी किस्मत, धन की होगी वर्षा

मनी प्‍लांट लगाने में न करें ये गलतियां 

पैसों की बारिश के लिए मनी प्‍लांट लगा लेना ही काफी नहीं है, इसके लिए कुछ बातें ध्यान में रखना जरूरी है. 

- मनी प्‍लांट  ज़रूरी है उसे सही दिशा में रखा जाए. वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक मनी प्लांट लगाने के लिए सबसे सही दिशा दक्षिण पूर्व का मध्य स्थान है,  इस दिशा में मनी प्‍लांट लगाने से सबसे ज्‍यादा फायदा होता है. 

- आमतौर पर लोग मनी प्‍लांट को छत, बालकनी या लॉन में लगाते हैं, ताकि उसकी बेल आराम से फलें-फूलें और सुंदर भी दिखें. मनी प्लांट को सबसे अच्छा बनाने के लिए घर के अंदर लगाना चाहिए. 

- मनी प्‍लांट को गमले में लगाने की बजाय हरे या नीले रंग की बोतल में लगाएं. हरे रंग को सक्सेस का प्रतीक माना जाता है. हरे रंग की बोतल में मनी प्‍लांट लगाने से उसका पॉजिटिव असर होता है. 

यह भी पढे़ं- इन 3 राशियों को साल 2022 में मिलेंगे नौकरियों के नए अफसर