logo-image

घर पर इस जगह लगाएं आईना, बदल जाएगी किस्मत, धन की होगी वर्षा

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कुछ चीज़ें अगर गलत जगह बन जाएं या लग जाए तो उससे भी ज़िन्दगी में परेशानियां आ सकती हैं. जैसे घर में शीशे का लगा होना.

Updated on: 02 Dec 2021, 03:25 PM

New Delhi:

जिंदगी में कभी-कभी ऐसा समय आता है कि जब आपको लगता होगा की आपकी किस्मत या भगवान आपसे रूठ गए हैं. हर एक काम करने से काम में सफलता न मिलना , अच्छे से पढाई करके पास न होना, अच्छी कमाई के बावजूद पैसे न बचना ये सब चीज़ें इंसान को कभी कभी तोड़ देती हैं और इंसान निराश हो जाता है. उसे हर काम में नाकामी हाथ लगती है. हर मौका हाथ से फिसल जाता है. ऐसे हालात में भी वास्‍तु  जैसी विद्याएं बहुत मददगार होती हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कुछ चीज़ें अगर गलत जगह बन जाएं या लग जाए तो उससे भी ज़िन्दगी में परेशानियां आ सकती हैं. जैसे घर में शीशे का लगा होना. 

यह भी पढे़ं- भारत में आखि‍री सूर्य ग्रहण का नहीं पड़ेगा असर, इन सात देशों में होंगे दर्शन 

आईना दूर करेगा परेशानी 

शास्त्रों के मुताबिक दर्पण एक ऐसी चीज है जो ढेरों समस्‍याओं का इकलौता समाधान है. इन सब के लिए शीशे या दर्पण को सही जगह लगाना चाहिए. जीवन में लगातार उतार-चढ़ाव बने रहते हों तो घर के ईशान कोण की दीवार पर एक आइना लगा दें. घर में सुख-समृद्धि बरसने लगेगी और घर में खुशियां आएँगी. दीवार पर ऐसी जगह आइना लगाएं जहां से अंदर आने के दरवाजे का प्रतिबिंब दिखता हो. अगर सीढ़ियां चढ़ कर फिर आपके घर का दरवाज़ा आता है तो सीढ़ियों के आस पास एक दिवार में शीशा लगा दें. इससे नेगेटिविटी नहीं आती है. कोशिश करें कि शुभ दिशाओं के प्रभाव को बढ़ाने और अशुभ दिशाओं के प्रभाव को कम करने में शीशे का इस्तेमाल करें.  इसके लिए शुभ दिशाओं में अंदर की ओर अशुभ दिशाओं में बाहर की ओर देखते हुए आईना लगाए. इन सब से घर में पाजिटिविटी और धन की वर्षा होती है.

यह भी पढे़ं- शनिदेव की कृपा से हर कष्ट होगा दूर, इन मंत्रों का करें रोजाना जाप