News Nation Logo

Black Thread Effect on Zodiac Signs: इन राशियों के लिए काला धागा पहनना बनता है परेशानी का कारण, इनके लिए साबित होता है वरदान

अक्सर आपने देखा होगा कि लोग अपनी कलाई या फिर पैर में काले धागे (black thread on ankle) बांधते हैं. ज्योतिष शास्त्र (jyotish shastra) के मुताबिक जानते हैं कि काला धागा किन राशि के लोगों (astrology) को नहीं पहनना चाहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 03 Apr 2022, 10:41:58 AM
Black Thread effect on zodiac signs

Black Thread effect on zodiac signs (Photo Credit: social media )

नई दिल्ली:  

अक्सर आपने देखा होगा कि लोग अपनी कलाई या फिर पैर में काले धागे (black thread on ankle) बांधते हैं. कुछ लोग इसका इस्तेमाल गले में लॉकेट की तरह बांधकर भी करते हैं. ऐसा माना जाता है कि काला धागा लोगों को बुरी नजर (benefits of black thread) से बचाता है. इसके साथ ही बुरी शक्तियों से भी दूर रखता है. हालांकि काले धागे को हर किसी के लिए शुभ नहीं माना गया है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र (jyotish shastra) के मुताबिक जानते हैं कि काला धागा किन राशि के लोगों (astrology) को नहीं पहनना चाहिए.

यह भी पढ़े : Hast Rekha Shastra: अगर ऐसी है आपकी हस्तरेखा, मिलता है प्यार में धोखा

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope) 
वृश्चिक राशि के अधिपति मंगल देव होते हैं और मंगल देव को काले रंग से सख्त नफरत होती है. यही वजह है कि इस राशि के लोगों के लिए काला रंग बेहद अशुभ साबित होता है. ऐसे में इस राशि के लोगों को काले रंग का धागा नहीं पहनना चाहिए. वहीं अगर इस राशि के लोग काला धागा पहनते हैं तो मंगल का शुभ प्रभाव खत्म हो जाता है. इसी की वजह से उन्हें तरह-तरह की परेशानियों (Scorpio horoscope 2022) का सामना करना पड़ता है. 

मेष (Aries Horoscope)
इस राशि के स्वामी मंगल देव होते हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मंगल को काले रंग से बैर होता है. ऐसे में इस राशि के लोगों को काले रंग का धागा पहनने से बचना चाहिए. माना जाता है कि अगर मेष राशि के लोग काले रंग के धागे का इस्तेमाल करते हैं तो कुछ अशुभ हो (Aries horoscope Today 2022) सकता है. 

यह भी पढ़े : Chaitra Navratri 2022 Rangoli: चैत्र नवरात्रि में मां दुर्गा का करें स्वागत कुछ खास, इन रंगोली डिजाइन से सजाएं घर का आंगन

किसे पहनना चाहिए काला धागा
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला, मकर और कुंभ राशि के लोगों के लिए काला धागा बेहद शुभ होता है. तुला, शनि देव की उच्च राशि है. जबकि मकर और कुंभ राशि के स्वामी शनि देव होते हैं. ऐसे में इन राशियों के लिए काला धागा वरदान के समान साबित होता है. इन राशि के लोगों को रोजगार में तरक्की मिलती है. इसके साथ ही जीवन से दरिद्रता (black thread benefits) का नाश होता है. 

First Published : 03 Apr 2022, 10:41:58 AM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.