News Nation Logo
Banner

घर की तिजोरी में इन चीज़ों को रखने से बदल जाएगी किस्मत, लाभदायक हैं ये उपाए

तिजोरी में अक्सर हर दिवाली या किसी भी पूजा में कुछ चीज़ें रखी जाती हैं ताकि तरक्की और खुशाली घर के अंदर आए. चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो चीज़ें जिसको तिजोरी में रख कर आपकी हो सकती है किस्मत मालामाल.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 16 Jan 2022, 08:08:52 AM
astro

घर की तिजोरी में इन चीज़ों को रखने से बदल जाएगी किस्मत, अपनाएं ये उपाए (Photo Credit: astrospeaker)

New Delhi:  

हर कोई चाहता है कि उसका जीवन खुशाल और धनवान बीते. इसलिए लोग कई तरह के पूजा पाठ, कई तरह के उपाए करते हैं. अपने जीवन को खुशहाल और सुखमय बनाने के लिए आप दिन-रात मेहनत भी करते हैं. लेकिन आपने सुना होगा कि कुछ मंत्रों का जाप करने से या कुछ चीज़ें घर पर रखने से सकारात्मक ऊर्जा घर के अंदर आती है. इसी कड़ी में आज आपको बताते हैं कि घर की तिजोरी में कुछ चीज़ें रखने से आपकी बदल सकती है किस्मत. तिजोरी में अक्सर हर दिवाली या किसी भी पूजा में कुछ चीज़ें रखी जाती हैं ताकि तरक्की और खुशाली घर के अंदर आए. चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो चीज़ें जिसको तिजोरी में रख कर आपकी हो सकती है किस्मत मालामाल. 

यह भी पढ़ें- इन राशियों के लिए कैसा रहेगा Valentine Day, जानिए अपनी राशि का हाल

श्री फल या नारियलः ज्योतिष अनुसार घर की तिजोरी में एक छोटा-सा श्री फल रख दें या नारियल वो भी मौली में लिप्त हुआ. इसे समय-समय पर बदलते रहें. इसके अलावा दो सुपारी को भी गणेश-गौरी का रूप मानकर तिजोरी में रख दें. और रोज़ इनको धुप बत्ती या अगरबत्ती दिखाएं. मां लक्ष्मी का पाठ करें. अवश्य आपकी जिंदगी में खुशहाली आएगी.

हल्दी की गांठः परिवार में लक्ष्मी जी की कृपा बनाए रखने के लिए घर की तिजोरी या फिर जहां आप पैसे रखते हैं वहां एक हल्दी की गांठ रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी अपना आशीर्वाद देती हैं और घर पर उनका निवास होता है. ध्यान रहे जहां आपने पैसे रखें हैं वही हल्दी की गाठ रखें और उसमे टिका या चन्दन लगाएं. 

दक्षिणावर्ती शंखः ज्योतिष नियमों के अनुसार घर में दक्षिणावर्ती शंख बहुत शुभ होता है. शंख में भी मां लक्ष्मी का वास माना जाता है. इसके उपाए बहुत लाभदायक होते हैं. ध्यान रहे आपको भी इस शंक की रोज़ पूजा करनी है. 

कुबेर यंत्रः कुबरे यंत्र तिजोरी में रखना लाभदायक माना जाता है. घर में कम से कम एक बार कपूर जरूर जलाएं. या फिर आप लाफिंग बुद्धा भी रख सकते हैं. शाम के समय और सुबह घर में धूप जरूर जलाएं.  

यह भी पढ़ें- साल के शुरुआती दिनों में करें ये उपाय, आर्थिक समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

First Published : 16 Jan 2022, 08:08:52 AM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.