logo-image

साल के शुरुआती दिनों में करें ये उपाय, आर्थिक समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

नए साल के आते ही हर इंसान के मन में नई चीजों के लिए लालसा बढ़ जाती है. कुछ उपायों की मदद से हर मनोकामना पूरी होगी. 

Updated on: 02 Jan 2022, 10:06 AM

highlights

  • सही तरीके से करने पर हर मनोकामना पूरी होगी
  • वर्ष के पहले सोमवार को एक नारियल पूजकर नदी में बहा दें

नई दिल्ली:

Lakshmi Ji Upay: नए साल के आते ही हर इंसान के मन में नई चीजों के लिए लालसा बढ़ जाती है. सभी चाहते हैं कि बीते वर्ष के अपेक्षा उनके जीवन में नई सुविधाएं सामने आएं. नए साल पर आपार सफलता हासिल हो, खासकर आर्थिक पक्ष काफी मजबूत हो सके. इन सभी इच्छाओं की पूर्ति के लिए कुछ उपाए बताए गए हैं. इन्हें सही तरीके से करने पर हर मनोकामना पूरी होगी. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ अचूक उपायों के बारे में. 

इन उपायों से दूर होगी हर समस्या

- ऐसी मान्यता है कि एक नारियल को खुद पर से 21 बार वारकर उसे अग्नि में डाल दें. ऐसा करने से जिंदगी से नकारात्‍मकता खत्म हो होती है. इस तरह से सारी पारिवारिक समस्‍याओं का समाधान होता है.    

- ऐसी भी मान्यता है कि अगर मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं, तो वर्ष के पहले सोमवार को एक नारियल पूजकर नदी में बहा दें. 

- अगर आर्थिक समस्याएं हैं, तो किसी तरह वर्ष के पहले दिन कम से कम 150 ग्राम का चांदी का हाथी खरीदें. और मां लक्ष्‍मी के साथ इसकी पूजा करके उत्तर दिशा में स्थापित करा जाए. ऐसा कहा जाता है कि इससे पुराने कर्ज खत्म होते हैं. 

- वर्ष की शुरूआत में जेब में या जहां पैसा रखते हैं, वहां चांदी का एक छोटा टुकड़ा रख दें. इस उपाय से पैसों से जुड़ी समस्याएं खत्म हो जाती हैं. 

- अगर आप या परिवार का कोई सदस्य तनाव का शिकार हैं तो 43 दिनों तक चंदन का तिलक लगाने से हर तरह के तनाव से छुटकारा मिलेगा. 

- जीवन में आ रही समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए ये उपाय बहुत कारगर रहे है. नियमित रूप से तांबे के लोटे में पानी भरकर अपने पास रखें और अगली सुबह उसे कीकर के पेड़ में डालें. 43 दिनों तक इस उपाय को लगातार करने से समस्या का समाधान हो सकेगा. 

- मां लक्ष्‍मी को 21 शुक्रवार तक खीर का भोग लगाए, उसका प्रसाद बांटने से आर्थिक समस्याओं से लाभ मिलगा.  

- शनि दोष से मुक्ति पाने लिए नए साल पर एक कटोरी में सरसों का तेल लेकर उसमें अपना चेहरा देखें और उस तेल को कटोरी समेत दान कर दें या शनि मंदिर में ही रख दें. यह छाया दान करने से आपको लाभ मिलेगा. इसके बाद 11 शनिवार तक मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं.