logo-image

इन राशियों के लिए कैसा रहेगा Valentine Day, जानिए अपनी राशि का हाल

आने वाला ये ख़ास दिन कुछ राशियों के लिए बहुत एहम होने वाला है. अगर आप किसी को प्रपोज़ करने जा रहे हैं तो कुछ बातें बहुत ज़रूरी होती हैं. इस वैलेंटाइन डे पर कुछ राशियों को उनका प्यार मिलने की उम्मीद है.

Updated on: 16 Jan 2022, 07:52 AM

New Delhi:

प्यार( Love) बहुत ही खूबसूरत चीज़ है. अगर समज कर निभाया जाए तो इससे खूबसूरत चीज़ और कोई हो नहीं सकती. दुनिया में लोग सच्चा प्यार पाने के लिए तमाम कोशिशें करते हैं. लेकिन कहते हैं कि प्यार किस्मत से मिलता है. वैसे ही राशियों का प्रभाव भी आपके प्यार पर पड़ता है. 14 तारीख को वैलेंटाइन डे( Valentine's Day) है. प्रेम जीवन का कारक माना जाता है. लोग वैलेंटाइन डे को ही प्यार का इज़हार करते हैं और सोचते हैं कि उस दिन कोई भी किसी के प्रपोसल को न नहीं कह सकता. ज्योतिष अनुसार नए साला में कई राशिओं में ग्रहों के परिवर्तन हुए हैं. ऐसे में आने वाला वैलेंटाइन डे( Valentine's Day) आपके लिए कैसा रहेगा आइये जानते हैं. आने वाला ये ख़ास दिन कुछ राशियों के लिए बहुत एहम होने वाला है. अगर आप किसी को प्रपोज़ करने जा रहे हैं तो कुछ बातें बहुत ज़रूरी होती हैं. इस वैलेंटाइन डे पर कुछ राशियों को उनका प्यार मिलने की उम्मीद है.  

यह भी पढ़ें- Astrology : भूलकर भी न रखें पर्स में ये 5 चीज़ें, वरना होगा पछतावा

मेष राशि- इस राशि वालों के लिए 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन डे बहुत ही खास होने वाला है.  इस राशि के लोग जो पिछले कई महीनों से अपने प्यार को पाने के लिए हर संभव कोशिशे करते आ रहे हैं उन्हें इस वैलेंटाइन को उनकी जिंदगी में प्यार का सबसे बड़ा सरप्राइज मिल सकता है. आपका खोया हुआ प्यार आपको वापस मिल सकता है. या अगर आप सिंगल हैं तो आपके जिंदगी में किसी ख़ास की एंट्री हो सकती है.

कुंभ राशि- इस वैलेंटाइन डे आपकी राशि के ग्रह अपनी-अपनी जगह से परिवर्तन करेंगे. जिसका मतलब है कि आपकी जिंदगी में भी परिवर्तन हो सकता है. इस वैलेंटाइन डे आपका प्यार आपको खुद सामने से आपसे बात करने की कोशिशें करेगा. इसी वजह से आपको आपका प्यार मिल सकता है. बीएस आपको थोड़ी सी मेहनत करनी होगी. 

तुला राशि- तुला राशि वालों को इस वैलेंटाइन डे अपना खोया हुआ प्यार वापस मिलने की पूरी संभावन है. 14 फरवरी का दिन आपके लिए बेहद खास दिन होगा. इस दिन आपको अपनी लाइफ की बहुत बड़ी सौगात मिल सकती है. अगर आप इस ख़ास दिन किसी को प्रपोज़ करेंगे तो आपका प्रस्ताव सामने से स्वीकार कर लिया जायेगा. अगर आपके शादी की बात चलरी है तो आपकी बात बन सकती है. 

यह भी पढ़ें- घर में इन जगहों पर रखें तुलसी का पौधा, बिगड़े काम होंगे पूरे 

मिथुन राशि- मिथुन राशि वाले लोग प्रेम के दीवाने होते है इसलिए इस वैलेंटाइन डे का दिन इन राशि वालों के लिए प्रेम और दोस्ती खास रहने वाली हो सकती है. इस दिन आपका कोई ख़ास आपसे दोस्ती की सौगात मांग सकता है. अगर आप किसी को प्रपोज़ करने जा रहे हैं तो आपका प्रस्ताव स्वीकार कर लिया जायेगा. वैलेंटाइन डे आपके लिए कोई बड़ी खुशखबरी लेकर आने वाला है. 

सिंह- सिंह राशि वालों को वैलेंटाइन डे पर मिला जुला फल मिल सकता है. अगर निराशा अपने रिश्ते से है तो निराश न हो कोई बेहतर आपकी जिंदगी में आने वाला है और अगर आपका प्यार आपसे रूठा है तो वैलेंटाइन वीक ( Valentine Week) आपके लिए बहुत ख़ास है. मानाने की कोशिश करें बात बन सकती है. आपका प्यार बड़े ही रोमांटिक अंदाज में आपके सामने शादी का भी प्रस्ताव रख सकते हैं. अगर आप शादीशुदा हैं तो इसमें जीवनसाथी के साथ छोटी-छोटी बातों पर अनबन से बचें और अपने रिश्ते में प्यार बना कर रखें. 

यह भी पढ़ें- दुनिया भर की कुछ बड़ी हस्तियां, जो धर्म बदलकर बन गए हिन्दू