News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

साल 2022 में इन राशियों को प्यार के मामले में बेलने पड़ सकते हैं पापड़, जानें उपाए

कुछ राशियों को नए साल में प्यार के मामले में बहुत मुश्किलें झेलनी पड़ सकती हैं. ऐसे में बताये गए उपाए करें. ये उपाए आपके प्रेम संबंध भी सुधारेंगे और आपका जीवन भी.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 24 Dec 2021, 12:03:27 PM
love zodiac

साल 2022 में इन राशियों को प्यार के मामले में बेलने पड़ सकते हैं पापड़ (Photo Credit: astrosanhita.com)

New Delhi:

Astro News on Love : ज्योतिषशास्त्र ( Astrology) अनुसार जैसे कुछ राशियों में ग्रहों का परिवर्तन होता है वैसे ही कुछ राशियों की किस्मत भी करवट लेती है. नया साल कुछ राशियों के लिए बहुत कुछ बदलने वाला है. कुछ राशियों के लिए नया साल प्यार के मामले में लकी साबित होगा और कुछ राशियों के लिए बहुत पापड़ बेलने वाले दिन दिखा सकती है. इन सब को आसान किया जा सकता है कुछ उपायों से. हमारे बताये गए उपाए को आपने अगर आजमाया तो आपको आने वाले सालों में प्यार में पापड़ नहीं बेलने होंगे. थोड़ी मेहनत प्यार के मामले में चलती है. कोशिश करें कि जो भी मुश्किलें आएं उनको शांत दिमाग से सुलझाएं. चलिए बताते हैं कि नए साल में कौन सी राशियों को प्यार के मामले में मेहनत करनी होगी. 

यह भी पढ़ें- साल 2022 बदलने वाला है इन राशियों की किस्मत

मेष (Aries)- मेष राशि के स्वामी मंगल हैं.  मंगल के अशुभ होने से प्रेम संबंधों में बाधा, परेशानी और ब्रेकअप की स्थिति बनती है. यदि इस तरह की दिक्कतें महसूस होती हैं तो आपको मंगल ग्रह को शांत करना चाहिए. 

उपाय क्या करें - मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. हनुमान चालीसा का पाठ करें. और उन्हें सिन्दूर चढ़ाएं. 

सिंह (Leo)-  आपकी राशि के स्वामी सूर्य हैं. सूर्य को पिता भी कहा गया है. सूर्य जब अशुभ होते हैं तो प्यार में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. 

उपाय- रविवार को सूर्य देव को जल चढ़ाना चाहिए. गायत्री मंत्र का जाप करने से भी सूर्य देव खुश होते हैं. 

वृश्चिक (Scorpio)- मेष का स्वामी मंगल हैं. मंगल को ग्रहों का सेनापति माना गया है. मंगल ग्रह जब बिगड़ता है तो प्रेम संबंदों में लड़ाइयां , गलत फेहमी, ब्रेअकप जैसी स्तिथि पनपती है. ऐसे में हर  मंगल ग्रह को मानना चाहिए. 

उपाय- मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान जी को चोला चढ़ाएं. मंगल के दिन मंत्र- 'ॐ क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः' का जाप करना चाहिए.

मकर (Capricorn)- शनि की दृष्टि अशुभ होने पर मकर राशि वालों प्यार में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. शनि आपकी राशि के स्वामी हैं. शनि देव को गलत कार्य पसंद नहीं हैं. इसलिए गलत संगत और गलत आदतों से बचना चाहिए.

उपाय- शनिवार के दिन शनि देव को सरसों का तेल और तिल चढ़ाएं. शनि चालीसा का पाठ करें. 

यह भी पढ़ें- 1 जनवरी से इन राशियों की रहेगी मौज, मनाएंगे जश्न

First Published : 24 Dec 2021, 12:01:48 PM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.