logo-image

Horoscope 2022: साल 2022 की ये लकी Birthday Dates, इन्हें मिलेगा प्यार और इन पर होगी पैसों की बरसात

साल 2021 किसी के लिए अच्छा तो किसी के लिए बहुत बुरा रहा है. अब, सबको साल 2022 का बेसब्री से इंतजार है. आने वाला साल आपके लिए कैसा रहेगा इसका पता बर्थडे डेट से लगाएंगे. किस्मत इन्हीं डेट्स पर बेस्ड है. जिसे न्यूमरोलॉजी (numerology) भी कहते है.

Updated on: 22 Dec 2021, 07:22 AM

नई दिल्ली:

साल 2021 जा रहा है और अब लोगों को साल 2022 (2022 numerology predictions) का इंतजार है. वो इसलिए क्योंकि इस साल भी पिछले साल 2020 की तरह लॉकडाउन था. ये साल किसी के लिए बहुत अच्छा तो किसी के लिए बहुत बुरा रहा. आने वाला साल वैसे तो पता नहीं आपके लिए क्या लेकर आया है. लेकिन, परेशान मत होइए आज जरा अलग तरीके से पता करते है कि साल 2022 (2022 numerology) आपके लिए कैसा रहेगा. वो तरीका बर्थडे डेट (date of birth numerology) का है. आपकी किस्मत इन्हीं डेट्स पर बेस्ड है. जिसे न्यूमरोलॉजी (numerology predictions) भी कहते है. तो चलिए देखते है किन बर्थडे डेट्स वालों के लिए साल 2022 शुभ रहेगा. 

यह भी पढ़े : इस राशि के लोग सोते समय न करें ऐसी गलतियां, वरना जिंदगी हो जाएगी तबाह

2, 11, 20 और 29 को जिनका बर्थडे है
इस साल दूसरों को ज्यादा से ज्यादा सुने इससे आपको फायदा हो सकता है. इसलिये इस साल बोले कम और सुनें ज्‍यादा. खुद पर यकीन रखें (numerology 2022 predictions) और कडी मेहनत करें. खुद पर और दूसरों पर भी डाउट ना करें. अच्‍छी नींद लें और हेल्‍दी खाना खाएं. अगर आप योग शुरू करेंगे तो आपकी हेल्थ के लिए ये सबसे अच्‍छा डिसीजन होगा.

4, 13, 22 और 31 को जिनका बर्थडे है
इस डेट पर जन्म लेने वाले लोगों को एल्कोहॉल और नॉन-वेज (2022 predictions astrology) से दूर रहना चाहिए. इसके साथ ही अपना ब्लड प्रेशर चेक करते रहे. फाइनेंशियल एंगल से ये साल इन लोगों के लिए अच्छा रहेगा. इस साल उन लोगों की मदद करें जो काम में थोड़े कमजोर हैं. अगर कोई एग्रीमेंट का काम करा रहे हैं तो बुधवार या शुक्रवार को ही कराएं.

यह भी पढ़े : 2022 से इन राशि वालों पर लगने जा रही है साढ़े साती, जानें नुकसान और फायदा

8, 17 और 26 को जिनका बर्थडे है 
ये साल जरूरी नहीं कि आपके लिए वैसा ही हो जैसा आप सोच रहे है. पेशेंस रखें और लड़ाई-झगड़े से बचें. अपने स्टमक और दांतों का खास तौर से ख्याल रखें. इन लोगों के लिए शादी का अच्‍छा टाइम है या अपनी फैमिली को आगे बढाने के लिये ठीक है. आप इस साल सेविंग्स ज्यादा कर पाएंगे. कंस्‍ट्रक्‍शन और आर्किटेक्‍चर फील्‍ड के काम के लिये ये साल ठीक रहेगा. 

6, 15 और 24 को जिनका बर्थडे है 
जिनका बर्थडे इन डेट्स पर पड़ेगा उनकी प्रोफेशनल लाइफ के लिए ये साल बहुत अच्छा है. बस, अपने खर्चों पर लगाम रखें. अपनी सेविंग्स से ज्यादा खर्च ना करें. इस साल आपकी रोमांटिक लाइफ भी अच्छी रहेगी. अपने साथियों के साथ ईमानदार रहें और ज्‍यादा इमोश्नल ना हो. इस साल ज्‍यादा जंक फूड ना खाएं और चीनी से बनी चीजों से दूर रहें.