logo-image

Dhanteras 2021: इस धनतेरस कुछ राशिओं के लिए विशेष सलाह

इस साल धनतेरस 2 नवंबर को मनाया जाएगा. नवम्बर को लोग खरीदारी करेंगे. कुछ लोग चांदी के सिक्के लेंगें तो कुछ लोग बर्तन , कुछ लोग गहने खरीदेंगे ऐसे में बचत का ध्यान भी रखना है. बता दें कि इस दिन लोग समृद्धि और धन को आकर्षित करते हैं.

Updated on: 01 Nov 2021, 03:11 PM

New Delhi:

इस साल धनतेरस 2 नवंबर को मनाया जाएगा. नवम्बर को लोग खरीदारी करेंगे.  कुछ लोग चांदी के सिक्के लेंगें तो कुछ लोग बर्तन , कुछ लोग गहने खरीदेंगे ऐसे में बचत का ध्यान भी रखना है. बता दें कि इस दिन लोग समृद्धि और धन को आकर्षित करने के लिए बर्तन और आभूषण खरीदते हैं. इस वर्ष का धनतेरस विशेष रहेगा क्योंकि विभिन्न शुभ योग भी बन रहे हैं जो विभिन्न राशियों के लोगों के लिए समृद्धि और धन लाएगा. इसलिए इस दिन किए गए किसी भी काम में पैसे खर्च करना शुभ होगा लेकिन सिर्फ कुछ ही राशिओं के लिए. आपकी राशि के आधार पर कौन सा दिन और कौन सी राशि इस धनतेरस में खुश किस्मत होंगी आइये जानते है. 

यह भी पढ़ें- त्योहारों और व्रत के लिए खास है नवंबर महीना, जानिए कौन-कौन दिन है विशेष

मेष राशि - हमेशा सुर्खियों में रहने के इच्छुक, उन्हें निगमों में कुछ ओनरशिप लेने की सोचनी चाहिए. 

वृष राशि - पैसे के मामलों में आराम और स्थिरता की तलाश करने की उनकी क्षमता को देखते हुए, एक सुरक्षित और विश्वसनीय स्टार्ट-अप में निवेश करना एक अच्छा विचार है. आप इस दिन कोई बिजनेस का छोटा सा स्टार्ट अप कर सकते हैं. 

मिथुन - मिथुन राशि वाले कुछ फंड्स पर इन्वेस्ट करने की सोच सकते हैं. 

कर्क- कर्क राशि वालों को कम समय में स्टॉक मार्किट में इन्वेस्ट करने की सोचनी चाहिए.  

सिंह - इन राशि वालों को शेयर मार्किट में इन्वेस्ट करने की सलाह दी जाती है. 

कन्या - उन्हें अपनी बुद्धि का उपयोग शांति से करना चाहिए.  इन्हे अपने बचाए हुए पैसों को और आगे बढ़ाने के लिए सोचना चाहिए. 

तुला - उनकी खर्च करने की आदतों को देखते हुए, उनके लिए व्यक्तियों को सीधे उधार देने (पीयर-टू-पीयर लेंडिंग) में शामिल होने की सलाह दी जाती है.

यह भी पढ़ें- Venus Transit: शुक्र ने बदली अपनी चाल, दिवाली से पहले ये राशियां होने वाली हैं मालामाल

वृश्चिक - इन राशि वालों को फिक्स्ड डिपोजिट फण्ड में इन्वेस्ट करना चाहिए. 

धनु - अपने तेज स्वभाव और देखभाल मुक्त भावना के कारण, उन्हें पेनी स्टॉक जैसे किफायती निवेश कामों में  पर विचार करना चाहिए.

मकर राशि - उन्हें इसे सरल रखना चाहिए और उन विकल्पों में निवेश करना चाहिए जो पसंदीदा शेयरों की तरह नियमित भुगतान करते हैं जो उन्हें उत्साहित करना चाहिए. 

कुंभ -  उन्हें नए निवेश विकल्पों जैसे कि बिटकॉइन या अन्य प्रकार की क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करना चाहिए.

मीन राशि - उन्हें अपने फंड को पार्क करने और स्थिरता और स्वास्थ्य रिटर्न को आकर्षित करने के लिए भविष्य निधि या सावधि जमा जैसे पारंपरिक विकल्पों की तलाश करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें- Dhanteras : पारस भाई की जुबानी जानें धनतेरस पर पूजन और खरीदारी का शुभ मुहूर्त