logo-image

Budh Gochar 2022: बुध करने वाले हैं धनु राशि में प्रवेश, तीन राशियों को रहना होगा सतर्क

हर माह ग्रह अपनी राशि को छोड़कर दूसरे राशि में गोचर करते हैं

Updated on: 24 Dec 2022, 08:03 AM

नई दिल्ली :

Budh Gochar 2022: हर माह ग्रह अपनी राशि को छोड़कर दूसरे राशि में गोचर करते हैं. ये गोचर किसी राशि के शुभ होता है, तो किसी राशि के लिए अशुभ होता है. ग्रहों के गोचर होने पर व्यक्ति के जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है. वहीं इस साल बुध ग्रह धनु राशि में प्रवेश करने जा रहा हैं. बुध के इन गोचर से 12 राशियों पर इसका असर पड़ेगा. किसी राशि के लिए ये गोचर शुभ फल साबित होगा, तो किसी के लिए अशुभ साबित होगा. लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं, जिनको इस समय खासकर संभलकर रहने की आवश्यकता है. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि बुध के धनु राशि में प्रवेश करने से किन राशियों को संभलकर रहने की आवश्यकता है. 

ये भी पढ़ें-Kundali Dosh: अगर आपकी कुंडली में राहु मचा रहा है उथल-पुथल, तो करें ये आसान उपाय

इन राशियों को संभलकर रहने की है आवश्यकता 
1.वृष राशि
बुध का धनु राशि में प्रवेश करने से वृष राशि वालों को धन हानि होने की संभावना है. इस समय आपको अपने वाणी पर समयम रखने की आवश्यकता है. आज आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए संभलकर रहे. वृष राशि वालों को पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती है. आपको इस समय सावधान रहन की आवश्यकता है. 

2.वृश्चिक राशि 
बुध ग्रह के गोचर करने से वृश्चिक राशि वालों को नौकरी और व्यवसाय में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.व्यवसाय में धन हानि होने की संभावना है. जितना हो सके पैसों की लेन-देन करे से बचें. अपने मानसिक स्थिति का ध्यान रखें. 

ये भी पढ़ें-Daily Horoscope 2022 : जानिए क्या कहता है आपका राशिफल, कैसा रहेगा आज आपका दिन

3.मीन राशि 
मीन राशि वालों के लिए बुध का गोचर आपके लिए अशुभ फल लेकर आया है. आपको अपने कार्यस्थल पर संभलकर रहने की आवश्यकता है. आपका कोई फायदा उठा सकता है. अगर आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो फिलहाल अभी निवेश करने से बचें. जीवनसाथी के साथ किसी पुरानी बातों को लेकर बहस होने की संभावना है, इसलिए जितना हो अपना वाणी पर संयम रखें. ज्यादा किसी से बात न ही करें.