News Nation Logo
Banner

करने जा रहे हैं अपने प्यार का इज़हार ? तो राशि अनुसार दे गुलाब, जीवन में आएगा बेशुमार प्यार

वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) की शुरुआत एक सप्ताह पहले 7 फरवरी को रोज डे (Rose Day) के साथ होती है. इस पूरे सप्ताह लोग अलग-अलग तरह के गिफ्ट्स और फूल देकर पार्टनर से अपने प्यार का इजहार करते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 03 Feb 2022, 03:50:06 PM
valentines day

करने जा रहे हैं अपने प्यार का इज़हार ? तो राशि अनुसार दे गुलाब (Photo Credit: birthday love horoscope)

New Delhi:  

वैलेंटाइन डे( Valentine Day) 14 फरवरी को मनाया जाता है. जैसे जैसे वैलेंटाइन वीक पास आता है उसकी धूम लोगों में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड सितारों में भी देखने को मिल जाती है. हिन्दू धर्म में शास्त्र, मुहूर्त, राशि, ग्रहों का बहुत महत्त्व है. नए साल में ग्रहों का परिवर्तन जारी है. ऐसे में इस फरवरी कुछ राशियों( Zodiac Signs) महीना ख़ास होने वाला है. वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) की शुरुआत एक सप्ताह पहले 7 फरवरी को रोज डे (Rose Day) के साथ होती है. इस पूरे सप्ताह लोग अलग-अलग तरह के गिफ्ट्स और फूल देकर पार्टनर से अपने प्यार का इजहार करते हैं. लेकिन इस बार क्यों न आप कुछ अलग करें जिससे आपका पार्टनर आपको आपके प्रपोज़ करने पर न नहीं कह पाए. इस रोज़ डे अपने पार्टनर को राशि अनुसार गुलाब देना शुभ रहेगा. जिससे आपके जीवन में प्यार की बरसात भी हो सकती है. चलिए जानते हैं कौन से हैं वो गुलाब. 

यह भी पढ़ें- 8 से 11 जनवरी तक इन राशियों को रहना होगा सावधान, इस तरह के बन रहे हैं योग

किस राशि को कौन सा गुलाब दें- 

1. मेष और वृश्चिक राशि- मेष (Aries) और वृश्चिक (Scorpio) ये दोनों ही राशियां मंगल की राशि हैं और ज्योतिष शास्त्र की मानें तो इन राशिवालों को लाल रंग का गुलाब काफी पसंद आता है. अगर आप इस वैलेंटाइन डे पर किसी को प्रपोज़ करने जा रहे हैं तो आप लाल गुलाब उन्हें दे सकते हैं. आपको आपका प्यार ना नहीं कह पाएगा. 

2. वृषभ और तुला राशि- अगर आपके पार्टनर की राशि वृषभ (Tauras) या तुला (Libra) राशि में से कोई है तो आपको उन्हें सफेद या पर्पल रंग गुलाब का फूल रोज डे पर देना चाहिए. पर्पल रंग का गुलाब अगर नहीं मिला तो आप उन्हें सफ़ेद रंग का या पिंक कलर का गुलाब भी दे सकते हैं. 

3. मिथुन और कन्या राशि- मिथुन (Gemini) और कन्या (Virgo) राशिवालों के लिए नारंगी यानी ऑरेंज कलर का गुलाब बहुत शुभ होगा. इस रोज डे आप इन्हे इस रंग का गुलाब देकर अपने प्यार का इजहार कर सकते हों. शुभ परिणाम मिलेगा. 

4. कर्क और सिंह राशि- अगर आपके पार्टनर की राशि कर्क (Cancer) या सिंह (Leo) में से कोई है तो आप उन्हें पीले या लैवेंडर रंग का गुलाब देकर अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं. ये गुलाब पॉजिटिव एनर्जी के लिए जाना जाता है. 

5. धनु और मीन राशि- धनु (Sagittarius) और मीन (Pisces) राशि वाले लोगों के लिए पिंक कलर या रेड कलर का रोज सबसे बेस्ट माना जाता है. इस बार आप अपने पार्टनर को या प्रपोज़ करने के लिए गुलाब या लाल रंग का गुलाब दे सकते हैं. 

6. मकर और कुंभ- मकर (Capricorn) और कुंभ (Aquarius) राशिवालों को जो रंग सबसे ज्यादा पसंद आता है वह है आसमानी और नीला या फिर पीला. लेकिन इस रंग का गुलाब मिलना थोड़ा मुश्किल माना जाता है. इसलिए आप चाहें तो नीले रंग का कोई और फूल या पीले रंग का गुलाब दे सकते हैं. या तो लाल रंग के गुलाब में आप कोई और फूल मिछ करवा कर अपने पार्टनर को दे सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- बिस्तर पर बैठ कर खाना मचा सकता है आपकी जिंदगी में तबाही, जानें कैसे

First Published : 03 Feb 2022, 03:50:06 PM

For all the Latest Astrology News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.